विज्ञापन
Story ProgressBack

शराब घोटाले की कमाई हो या फिर नेशनल हेराल्ड घोटाला, भ्रष्टाचारियों से पाई-पाई की होगी वसूली : PM मोदी

पीएम ने कहा कि कांग्रेस अपने सरकार के कार्यकाल में हर रोज 12 किलोमीटर ही हाइवे बनवा पाती थी, जबकि मोदी सरकार हर रोज करीब 30 किलोमीटर हाइवे बनवा रही है. कांग्रेस 60 साल में ज्यादा से ज्यादा 70 एयरपोर्ट ही बनवा पाई थी. जबकि, मोदी ने 10 साल में 70 नए एयरपोर्ट बना दिए.

Read Time: 5 mins
शराब घोटाले की कमाई हो या फिर नेशनल हेराल्ड घोटाला, भ्रष्टाचारियों से पाई-पाई की होगी वसूली : PM मोदी
दिल्ली में बीजेपी की रैली
नई दिल्ली:

दिल्ली के द्वारका में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भ्रष्टाचार के मुद्दे पर गांधी परिवार, अरविंद केजरीवाल और विपक्षी दलों के अन्य नेताओं पर सीधा हमला बोलते हुए कहा है कि शराब घोटाले की कमाई हो या फिर नेशनल हेराल्ड घोटाला, उनकी सरकार भ्रष्टाचारियों की संपत्ति का एक्सरे करेगी और इन भ्रष्टाचारियों से पाई-पाई की वसूली की जाएगी.

लोकसभा चुनाव की घोषणा के बाद दिल्ली में अपनी दूसरी चुनावी रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि इंडी गठबंधन के लोग घोर भ्रष्टाचारी हैं. ये लोग नोटों की गड्डियों के साथ रंगे हाथों पकड़े जा रहे हैं. झारखंड हो या पश्चिम बंगाल, सब जगह इनका भ्रष्टाचार उजागर हो चुका है.

केजरीवाल पर पीएम मोदी ने बोला हमला
केजरीवाल सरकार पर हमला बोलते हुए पीएम मोदी ने आगे कहा कि यहां दिल्ली में तो लोग कट्टर भ्रष्टाचारियों का खेल देख रहे हैं. इन लोगों ने दिल्ली के लोगों को लूटने का कोई मौका नहीं छोड़ा और अदालतें भी इन कट्टर भ्रष्टाचारियों की लूट देखकर हैरान हैं. जो लोग राजनीति बदलने आए थे, वो लोग आज दिल्ली के साथ सबसे बड़ा विश्‍वासघात करके बैठे हैं. जो लोग अदालत के निर्णय को लेकर नाच रहे थे, वो कल के अदालत के फैसले को देखें, पता लग जाएगा कि इनका चरित्र क्या है?

Latest and Breaking News on NDTV

राहुल गांधी के बयान पर कटाक्ष करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि इंडी गठबंधन वाले गरीब और मध्यम वर्ग की संपत्ति का एक्सरे करना चाहते हैं, इसलिए वे भी दिल्ली से पूरे देश को एक गारंटी दे रहे हैं कि उन्होंने पिछले 10 सालों में जो किया है, आने वाले दिनों में बिना डरे हुए, बिना दबाव में आए और बिना थके हुए उससे ज्यादा करेंगे.

उन्होंने कहा कि वे इन भ्रष्टाचारियों की संपत्ति का एक्सरे करेंगे. शराब घोटाले की कमाई हो या फिर नेशनल हेराल्ड घोटाला हो, भ्रष्टाचारियों से पाई-पाई वसूली जाएगी. जिसने लूटा है, उसे लौटाना ही पड़ेगा. वो कानूनी सलाह ले रहे हैं और देशवासियों से वादा करते हैं कि आम आदमी का पैसा वो देशवासियों को लौटाएंगे और इन लुटेरों का जेल में जाना तय है. यह मोदी की गारंटी है.

इससे पहले उन्होंने अपनी सरकार की उपलब्धियों के बारे में बताते हुए कहा कि आजादी के बाद भारत के लोगों ने पहली बार स्पष्ट रूप से कांग्रेस मॉडल और भाजपा मॉडल का फर्क देखा है. कांग्रेस मॉडल और भाजपा मॉडल का फर्क बिल्कुल साफ है. कांग्रेस और इंडी गठबंधन वालों को ना आगे की सोचने की फुर्सत है और ना ही क्षमता है, ना ही उन्हें संसाधनों का उचित उपयोग करने की आदत है और ना ही इनमें अपनी रफ्तार तेज करने की क्षमता है. इन लोगों ने 60 साल तक भारत के सामर्थ्य के साथ अन्याय किया है, आपराधिक कृत्य किया है. 140 करोड़ का इतना बड़ा देश, भारत को जो स्पीड चाहिए, भारत को जो स्केल चाहिए वो एकमात्र भाजपा की सरकार ही दे सकती है.

Latest and Breaking News on NDTV

पीएम ने कहा कि कांग्रेस अपने सरकार के कार्यकाल में हर रोज 12 किलोमीटर ही हाइवे बनवा पाती थी, जबकि मोदी सरकार हर रोज करीब 30 किलोमीटर हाइवे बनवा रही है. कांग्रेस 60 साल में ज्यादा से ज्यादा 70 एयरपोर्ट ही बनवा पाई थी. जबकि, मोदी ने 10 साल में 70 नए एयरपोर्ट बना दिए. 60 साल में कांग्रेस 380 मेडिकल कॉलेज ही बनवा पाई, जबकि, मोदी ने सिर्फ 10 साल में सवा तीन सौ से ज्यादा नए मेडिकल कॉलेज बनवा दिए. कांग्रेस के समय 7 एम्स थे, आज देश में 22 से अधिक एम्स हैं. कांग्रेस के राज में 75 प्रतिशत से ज्यादा लोगों के पास नल कनेक्शन नहीं था, यानी सिर्फ 25 प्रतिशत लोगों के घरों में ही नल से जल आता था. जबकि, आज 75 प्रतिशत लोगों के घर में नल से जल आ रहा है. कांग्रेस ने 60 साल में 14 करोड़ से भी कम गैस कनेक्शन दिए थे, मोदी ने 10 साल के कार्यकाल में 18 करोड़ से ज्यादा नए गैस कनेक्शन दिए हैं. कांग्रेस के समय मोबाइल फोन विदेशों से आयात करते थे, आज भारत दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा मोबाइल निर्यात करने वाला देश बन गया है. कांग्रेस ने भारत के डिफेंस सेक्टर को बर्बाद कर दिया. आज हम एक लाख करोड़ रुपए से ज्यादा का डिफेंस प्रोडक्शन कर रहे हैं. कांग्रेस ने देश के बैंकों को बर्बाद किया. आज देश के बैंक 3 लाख करोड़ रुपए का मुनाफा दर्ज कर रहे हैं.

पीएम मोदी ने मंच से नई दिल्ली लोकसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार बांसुरी स्वराज, पश्चिमी दिल्ली से कमलजीत सहरावत, दक्षिण दिल्ली से रामवीर सिंह बिधूड़ी और उत्तर-पश्चिम दिल्ली से पार्टी उम्मीदवार योगेंद्र चंदोलिया का परिचय कराते हुए लोगों से इन्हें भारी बहुमत देने की अपील की.

ये भी पढे़ं:- 
मोदी की वापसी से 4 जून को Nifty पहुंचेगा 23,000 के पार: बर्नस्टीन

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
दिल्ली में 60 साल में ऐसी गर्मी, 1964 का टूटा रेकॉर्ड, लेकिन बस आ रही गुड न्यूज
शराब घोटाले की कमाई हो या फिर नेशनल हेराल्ड घोटाला, भ्रष्टाचारियों से पाई-पाई की होगी वसूली : PM मोदी
कांग्रेस ने संसद के भीतर मूर्तियों के स्थानांतरण को लेकर सरकार की आलोचना की, 'एकतरफा' कदम बताया
Next Article
कांग्रेस ने संसद के भीतर मूर्तियों के स्थानांतरण को लेकर सरकार की आलोचना की, 'एकतरफा' कदम बताया
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;