Lok Sabha Elections 2024: बसपा ने जारी की 9 प्रत्याशियों की सूची, भीम राजभर आजमगढ़ से लड़ेंगे चुनाव

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव के पहले चरण के तहत उत्तर प्रदेश की सहारनपुर, कैराना, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, नगीना, मुरादाबाद, रामपुर और पीलीभीत सीटों के लिए चुनाव होंगे.

Lok Sabha Elections 2024: बसपा ने जारी की 9 प्रत्याशियों की सूची, भीम राजभर आजमगढ़ से लड़ेंगे चुनाव

Lok Sabha Elections 2024: बसपा ने जारी की प्रत्याशियों की सूची

लखनऊ:

Lok Sabha Elections 2024: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों की चौथी लिस्ट जारी कर दी है. आजमगढ़, गोरखपुर, समेत कुल 9 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम घोषित किए गए हैं. जारी सूची के अनुसार बसपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष भीम राजभर आज़मगढ़ से चुनाव लड़ेंगे. घोसी से बालकृष्ण चौहान, एटा से मो. इरफान, धौरहरा से श्याम किशोर अवस्थी, फैजाबाद से सच्चिदानंद पांडेय, बस्ती से दयाशंकर मिश्रा, गोरखपुर से जावेद सिमनानी, चंदौली से सत्येंद्र कुमार मौर्य को प्रत्याशी बनाया है. लोकसभा चुनाव बसपा अकेले लड़ रही है.

3 अप्रैल को जारी की थी तीसरी सूची

बता दें बसपा ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए 3 अप्रैल को 12 उम्मीदवारों की सूची जारी की थी.  पार्टी ने गाजियाबाद, अलीगढ़, मथुरा, मैनपुरी, खीरी, उन्नाव, मोहनलालगंज (अजा), लखनऊ, कन्नौज, कौशांबी (अजा), लालगंज (अजा) और मिर्जापुर सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा की थी. नंदकिशोर पुंडीर गाजियाबाद से पार्टी के उम्मीदवार हैं, जबकि हितेंद्र कुमार उर्फ बंटी उपाध्याय अलीगढ़ से चुनाव लड़ेंगे. पार्टी ने मथुरा से अपना उम्मीदवार बदल दिया है और अब कमलकांत उपमन्यु की जगह सुरेश सिंह चुनावी मैदान में हैं. यहां उनका मुकाबला निवर्तमान सांसद हेमा मालिनी से होगा.

इसी तरह गुलशन देव शाक्य मैनपुरी से, अंशय कालरा खीरी से, अशोक कुमार पांडे उन्नाव से और राजेश कुमार उर्फ मनोज प्रधान मोहनलालगंज (अजा) से चुनाव लड़ेंगे. पार्टी ने राजधानी लखनऊ से सरवर मलिक, कन्नौज से इमरान बिन जफर, कौशांबी (अजा) से शुभ नारायण, लालगंज (अजा) से डॉ. इंदु चौधरी और मिर्ज़ापुर से मनीष त्रिपाठी को मैदान में उतारा है.

उत्तर प्रदेश में सात चरणों में होंगे मतदान

पहला चरण- 19 अप्रैल

उत्तर प्रदेश में पहले चरण के तहत 19 अप्रैल को मतदान होंगे. पहले चरण में  रामपुर, पीलीभीत, मुजफ्फरनगर प्रमुख सीट हैं. जिनपर मतदान होने हैं. इस चरण के तहत कुल 8 सीटों पर वोटिंग होगी.

दूसरा चरण- 26 अप्रैल

दूसरे चरण में भी उत्तर प्रदेश की 8 सीटों पर मतदान होंगे. ये वोटिंग 26 अप्रैल को होगी. इस दौरान गाजियाबाद, मथुरा, मेरठ जैसी प्रमुख सीटों पर मतदान होंगे.

तीसरा चरण- 7 मई

यूपी की 10 सीटों पर 7 मई को वोटिंग की जाएगी. इस चरण के दौरान फिरोजाबाद, बरेली, आगरा प्रमुख सीटे हैं. जिनपर मतदान होने हैं.

चौथा चरण- 13 मई

चौथे चरण के तहत यूपी की 13 लोकसभा सीटों पर मतदान होंगे. ये मतदान 13 मई को होंगे. इस दौरान कानपुर, हरदोई प्रमुख सीटें हैं. जिनपर वोट डलने हैं.

पांचवां चरण- 20 मई

लखनऊ, रायबरेली, अमेठी जैसी VVIP सीट्स पर पाचवें चरण के तहत 20 मई को मतदान कराए जाएंगे. इस चरण में कुल 14 सीटों पर वोटिंग होगी.

छठा चरण- 25 मई

यूपी की आज़मगढ़, इलाहाबाद सहित 14 सीटों पर 25 मई को वोट डाले जाएंगे.

सातवां चरण- 1 जून

अंतिम चरण में यूपी की कुल 13 सीटों पर मतदान होंगे.  वाराणसी लोकसभा सीट उत्तर प्रदेश की सबसे महत्वपूर्ण संसदीय सीट है. इस सीट से पीएम मोदी चुनाव लड़ने वाले हैं. इस सीट पर इलेक्शन सातवें चरण यानी 1 जून को होगा. वाराणसी के अलावा इस दिन गोरखपुर पर भी  मतदान होगा.

ये भी पढ़ें-  यूपी : इंदिरापुरम में छात्र ने 21वीं मंजिल से लगाई छलांग, जेब से मिला सुसाइड नोट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video : Patanjali Misleading Ads:Uday Mahurkar ने Ramdev के समर्थन में कहा कि उन्होंने बोलने में ग़लती की...