बॉलीवुड से लेकर भोजपुरी और साउथ से बांग्‍ला सिनेमा तक, BJP ने इन सितारों को बनाया अपना उम्‍मीदवार

पवन सिंह के साथ ही भाजपा उम्‍मीदवारों की पहली सूची में कई भोजपुरी स्‍टार शामिल हैं. इनमें मनोज तिवारी, रवि किशन, दिनेश लाल यादव निरहुआ शामिल हैं. वहीं अभिनेत्री हेमा मालिनी एक बार फिर बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ेंगी. 

बॉलीवुड से लेकर भोजपुरी और साउथ से बांग्‍ला सिनेमा तक, BJP ने इन सितारों को बनाया अपना उम्‍मीदवार

भाजपा उम्‍मीदवारों की पहली सूची में कई भोजपुरी अभिनेता शामिल हैं.

खास बातें

  • BJP उम्‍मीदवारों की सूची में रवि किशन और हेमा मालिनी सहित कई सेलिब्रेटी
  • भाजपा ने भोजपुरी स्‍टार पवन सिंह को आसनसोल से टिकट दिया
  • केरल की त्रिसूर सीट से फिल्म अभिनेता सुरेश गोपी को उम्मीदवार बनाया
नई दिल्‍ली :

भाजपा (BJP) ने लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections 2024) के लिए 195 उम्‍मीदवारों की पहली लिस्‍ट जारी कर दी है. इन उम्‍मीदवारों में कई नाम ऐसे हैं, जो फिल्‍म और टेलीविजन के जरिए पहले ही अपना एक खास मुकाम बना चुके हैं. भाजपा की टिकट पर कई अभिनेता और अभिनेत्रियां पहले भी संसद में पहुंचते रहे हैं. एक बार फिर पार्टी ने इनमें से कई पर विश्‍वास जताया है तो वहीं भोजपुरी और दक्षिण भारत की फिल्‍म इंडस्‍ट्री के बड़े नामों को पहली बार चुनाव मैदान में उतारा है. 

भाजपा ने भोजपुरी फिल्‍म स्‍टार पवन सिंह को पश्चिम बंगाल के आसनसोल से टिकट दिया है. वह पहली बार चुनाव मैदान में उतरने जा रहे हैं. फिलहाल आसनसोल से फिल्‍म अभिनेता और तृणमूल कांग्रेस के नेता शत्रुघ्‍न सिन्‍हा सांसद हैं. 2019 में यहां से प्‍लेबैक सिंगर बाबुल सुप्रियो ने बीजेपी के टिकट पर जीत दर्ज की थी. हालांकि बाद में वह भाजपा छोड़कर तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए थे, जिसके बाद उपचुनाव में इस सीट पर शत्रुघ्‍न सिन्‍हा ने तृणमूल कांग्रेस के टिकट पर जीत दर्ज की थी. 

पवन सिंह के साथ ही भाजपा उम्‍मीदवारों की पहली सूची में कई भोजपुरी स्‍टार शामिल हैं. इनमें मनोज तिवारी, रवि किशन, दिनेश लाल यादव निरहुआ शामिल हैं. वहीं अभिनेत्री हेमा मालिनी एक बार फिर बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ेंगी. 

भाजपा ने मथुरा से हेमा मालिनी पर एक बार‍ फिर विश्‍वास जताया है. हेमा मालिनी मथुरा से सांसद हैं और पिछले लोकसभा चुनाव में उन्‍होंने आरएलडी के कुंवर नरेंद्र सिंह को बड़े अंतर से शिकस्‍त दी थी. वहीं 2014 में उन्‍होंने आरएलडी के जयंत चौधरी को तीन लाख से ज्‍यादा वोटों से हराया था. हेमा मालिनी हिंदी फिल्‍मों की बड़ी अभिनेत्री और बेहतरीन क्‍लासिकल डांसर हैं. 

भोजपुरी स्‍टार पर विश्‍वास, 4 सांसदों के काटे टिकट 

वहीं भाजपा ने दिल्‍ली में सात में से पांच सीटों पर अपने उम्‍मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है. अपने चार सांसदों को पार्टी ने बदल दिया है. हालांकि भोजपुरी स्‍टार और उत्तर-पूर्व दिल्‍ली से सांसद मनोज तिवारी पर पार्टी ने एक बार फिर विश्‍वास जताया है. 2019 के लोकसभा चुनाव में मनोज तिवारी ने कांग्रेस उम्‍मीदवार और दिल्‍ली की पूर्व मुख्‍यमंत्री शीला दीक्षित को साढे तीन लाख से भी अधिक वोटों से हराया था. निर्वाचन क्षेत्र में पूर्वांचल के मतदाताओं की अच्‍छी खासी संख्‍या है और उनके बीच मनोज तिवारी लोकप्रिय चेहरा हैं. वह 2014 में भी इस सीट से सांसद रह चुके हैं. 

गोरखपुर से रवि किशन के नाम का ऐलान 

भाजपा ने गोरखपुर के मौजूदा सांसद और अभिनेता रवि किशन को एक बार फिर लोकसभा चुनाव का टिकट दिया है. रवि किशन गोरखपुर से सांसद हैं और पार्टी ने इसी सीट से उन पर एक बार फिर विश्‍वास जताया है. 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान समाजवादी पार्टी के रामभुआल निषाद को करीब तीन लाख वोटों के बड़े अंतर से हराया था. 

आजमगढ़ से भोजपुरी स्‍टार निरहुआ 

इसके साथ ही भाजपा ने उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से एक और भोजपुरी स्‍टार को चुनाव मैदान में उतारा है. 2019 के लोकसभा चुनाव में दिनेश लाल यादव निरहुआ को आजमगढ़ से अखिलेश यादव ने करीब ढाई लाख वोटों से हराया था. हालांकि उपचुनाव में निरहुआ ने समाजवादी पार्टी के धर्मेंद्र यादव को हराकर इस सीट पर कब्‍जा जमाया था. एक बार‍ फिर पार्टी ने उन्‍हें यहां से उम्‍मीदवार बनाया है. 

त्रिसूर से सुरेश गोपी को बनाया उम्‍मीदवार 

भोजपुरी अभिनेताओं के साथ बीजेपी ने केरल की त्रिसूर सीट से फिल्म अभिनेता सुरेश गोपी को उम्मीदवार बनाया है. सुरेश गोपी एक अभिनेता होने के साथ ही पार्श्‍व गायक भी रह चुके हैं और साउथ इंडस्‍ट्री का बड़ा नाम हैं. 

हुबली से लॉकेट चटर्जी पर फिर जताया विश्‍वास 

इसके साथ ही भाजपा ने पश्चिम बंगाल की हुबली सीट से लॉकेट चटर्जी को एक बार‍ फिर उम्‍मीदवार बनाया है. लॉकेट चटर्जी ने 2019 का लोकसभा चुनाव भी हुबली लोकसभा सीट से लड़ा और जीता था. वह बांग्‍ला फिल्‍मों की अभिनेत्री और क्‍लासिकल डांसर हैं. 

ये भी पढ़ें :

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* लोकसभा चुनाव : BJP की पहली सूची में 195 उम्मीदवारों के नाम, वाराणसी से PM मोदी; 34 मंत्री भी शामिल
* मुस्लिम उम्मीदवार, सामाजिक समीकरण, फिल्मी सितारों को भी टिकट; BJP की पहली लिस्ट की खास बातें
* वाराणसी से PM मोदी... गांधीनगर से अमित शाह... लखनऊ से राजनाथ सिंह, BJP की पहली लिस्ट में ये बड़े नाम शामिल