Exclusive : "बिहार में चुनाव के नतीजे चौंकाने वाले होंगे" - तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार पर भी साधा निशाना

नीतीश कुमार ने कहा, "नीतीश जी की विश्वसनीयता बहुत कम है. आपने 2020 में देखा. यदि आप वोटशेयर को देखें तो हम बराबर हैं. हमें लगता है कि 17 महीनों में हमने बहुत कुछ हासिल किया है."

Exclusive :

पटना :

बिहार के पूर्व उप मुख्‍यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने कहा है कि बिहार में आगामी लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) के नतीजे "चौंकाने वाले" होंगे. साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की 'विश्‍वसनीयता खत्‍म होने' और भाजपा के राम मंदिर के मुद्दे के "फ्लॉप" होने का दावा किया. उन्होंने कहा कि यह चुनाव उन मुद्दों पर आधारित होगा जो आम आदमी को प्रभावित करते हैं. उन्होंने कहा कि लोग रोजगार और आय में बढ़ोतरी जैसी बुनियादी बातों की अधिक परवाह करते हैं. 

यादव ने एनडीटीवी को दिए एक ख़ास इंटरव्‍यू में कहा, "राम मंदिर का मुद्दा फ्लॉप हो गया है." उन्होंने कहा, "वे (भाजपा) जिन मुद्दों को उजागर करना चाहते थे, जिस तरह का मूड बनाना चाहते थे, वह फ्लॉप हो गया है. यह विचार फ्लॉप हो गया है."

उन्होंने कहा कि भगवान राम को लेकर हमारी आस्‍था है, लेकिन लोग सरकारों से उम्मीद करते हैं कि सरकार बेरोजगारी खत्म करेगी, गरीबी खत्म करेगी, सभी के लिए पक्के घर बनाएगी, किसानों की आय दोगुनी करेगी, कारखाने खोलेगी, निवेश लाएगी.

यादव ने भाजपा के गठबंधन सहयोगी नीतीश कुमार को लेकर कहा कि उन्‍होंने लोगों का विश्‍वास खो दिया है. नीतीश कुमार 2005 से सरकार चला रहे हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि राजद को फायदा हुआ है.

नीतीश कुमार की विश्‍वसनीयता नहीं बची : तेजस्‍वी यादव 

उन्होंने कहा, "नीतीश जी की विश्वसनीयता बहुत कम है. आपने 2020 में देखा. यदि आप वोटशेयर को देखें तो हम बराबर हैं. हमें लगता है कि 17 महीनों में हमने बहुत कुछ हासिल किया है."

नीतीश कुमार की अपने पूर्व डिप्टी को लेकर "भगा दिया" वाली टिप्पणी के बारे में पूछे जाने पर यादव ने इसका मजाक उड़ाया और कहा कि नीतीश कुमार ने खुद ही गठबंधन छोड़ दिया. उन्होंने कहा, "वह किसी को कैसे भगा सकते हैं? दो महीने पहले वह कहते थे 'मोदी जी को भगा दिया.' उनकी कोई विश्वसनीयता नहीं बची है.'' 

यह पूछे जाने पर कि इस आम चुनाव में उन्हें क्या उम्मीद है, उन्होंने कहा, ''परिणाम चौंकाने वाले होंगे.''

ये भी पढ़ें :

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* "मछली, हाथी, घोड़ा जो चाहें खाएं, दिखाते क्यों हैं?" : राजनाथ सिंह ने तेजस्वी यादव पर किया हमला
* 1 करोड़ सरकारी नौकरिया और पुरानी पेंशन योजना समेत RJD ने घोषणापत्र में किए हैं ये बड़े वादे
* "नवरात्रि में नॉनवेज खाने का VIDEO दिखाकर किसको खुश करना चाहते हैं": PM मोदी का तेजस्वी यादव पर हमला