"मछली, हाथी, घोड़ा जो चाहें खाएं, दिखाते क्यों हैं?" : राजनाथ सिंह ने तेजस्वी यादव पर किया हमला

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने तेजस्वी यादव को उनके एक हाल ही के वीडियो को लेकर निशाना बनाया, जिसमें वे मछली खाते हुए नजर आ रहे हैं.

तेजस्वी यादव के वीडियो को लेकर विवाद हो रहा है.

पटना:

जो लोग जेल में हैं और बेल पर बाहर हैं वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जेल भेजने की बात कर रहे हैं. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आज आरजेडी सांसद और लालू यादव की बेटी मीसा भारती को तीखा जवाब देते हुए यह बात कही. लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव पर निशाना साधते हुए राजनाथ सिंह ने आरोप लगाया कि कुछ नेता मतदाताओं के एक वर्ग को खुश करने के लिए नवरात्रि के दौरान मांसाहारी भोजन के वीजुअल पोस्ट कर रहे हैं.

राजनाथ सिंह ने बिहार के जमुई में पार्टी की एक सभा में तेजस्वी यादव का नाम लिए बिना कहा कि, "आप नवरात्रि के दौरान मछली खा रहे हैं. आप क्या संदेश देना चाहते हैं? आप जो चाहते हैं वह खाते हैं, मछली, सुअर, कबूतर, हाथी या घोड़ा.. दिखाने की क्या जरूरत है? यह केवल वोटों के लिए, तुष्टिकरण की राजनीति के लिए है. मुझे लगता है कि वे उन्हें लगता है कि एक विशेष धर्म के लोग इस वजह से उन्हें वोट देंगे. लालू जी, मैं आपसे ऐसे लोगों को संभालने का अनुरोध करता हूं.'' 

राजनाथ सिंह एनडीए के उम्मीदवार और एलजेपी (रामविलास) के नेता चिराग पासवान के बहनोई अरुण भारती के समर्थन में प्रचार के लिए जमुई गए थे.

रक्षा मंत्री ने उक्त टिप्पणी के जरिए तेजस्वी यादव पर उनके उस हालिया वीडियो को लेकर निशाना साधा जिसमें वे मछली खाते हुए नजर आ रहे हैं. यह वीडियो नवरात्रि पर्व शुरू होने के बाद पोस्ट किया गया था. इस वीडियो पर बड़ा विवाद हुआ. बीजेपी के गिरिराज सिंह ने बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री को "मौसमी सनातनी" कहा और उन पर तुष्टिकरण की राजनीति करने का आरोप लगाया.

तेजस्वी यादव ने एक्स पर एक जवाबी पोस्ट में बताया कि यह वीडियो नवरात्रि से पहले का है. उन्होंने लिखा कि,  "बीजेपी और गोदी मीडिया के भक्तों के आईक्यू का टेस्ट लेने के लिए ही हमने यह वीडियो डाला था और हम अपनी सोच में सही भी साबित हुए. ट्वीट में “दिनांक” यानी 𝐃𝐚𝐭𝐞 लिखी हुई है, लेकिन बेचारे अंधभक्तों को क्या मालूम?''

राजनाथ सिंह ने लालू यादव को अपना दोस्त बताते हुए कहा कि, "उनके परिवार वाले क्या कह रहे हैं? वे कह रहे हैं कि अगर उनकी सरकार बनी तो वे मोदी जी को जेल में डाल देंगे." उन्होंने कहा, "ना नौ मन तेल होगा, ना राधा नाचेगी." उन्होंने कहा कि, "जो लोग जेल में हैं या जमानत पर हैं, वे मोदी जी को जेल भेजेंगे? बिहार के लोग सब कुछ सहन करेंगे, लेकिन यह नहीं."

इससे पहले मीसा भारती ने मीडिया से कहा था कि अगर देश की जनता आगामी चुनावों में इंडिया गठबंधन को मौका देती है तो "प्रधानमंत्री मोदी सहित सभी बीजेपी नेताओं को जेल में डाल दिया जाएगा."

राजनाथ सिंह ने जमुई में अपनी रैली के दौरान नरेंद्र मोदी सरकार की उपलब्धियां गिनाईं, जिनमें आर्टिकल 370 के तहत जम्मू-कश्मीर की विशेष स्थिति को खत्म करना और राम मंदिर का निर्माण शामिल थीं. उन्होंने कहा, "राम लला अपनी कुटिया छोड़कर अपने महल में प्रवेश कर चुके हैं. अब भारत में राम राज्य को कोई नहीं रोक सकता."

सिंह ने कहा कि, "पूरी दुनिया कह रही है कि नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं. अन्य देशों ने उन्हें अगले साल के कार्यक्रमों के लिए आमंत्रित करना शुरू कर दिया है." उन्होंने कहा कि, इस चुनाव को "औपचारिकता" के रूप में देखा जा रहा है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने चिराग पासवान की तारीफ करते हुए कहा कि युवा नेता एनडीए की पिच पर रन-हिटर हैं और जितनी जरूरत होगी उतने रन बनाएंगे. उन्होंने कहा, ''मुझे यकीन है कि वे राम विलास पासवान के सपनों को पूरा करेंगे.''