लोकसभा चुनाव 2024 : NCP शरद पवार का घोषणापत्र जारी, रसोई गैस के दाम करने समेत किए गए कई वादे

NCP शरद पवार ने अपने घोषणापत्र में नौकरियों में महिलाओं को आरक्षण देने की बात कही. साथ ही महिलाओं की सुरक्षा और महिलाओं की शिक्षा के लिए कानून बनाए जाने का भी वादा किया गया है.

लोकसभा चुनाव 2024 : NCP शरद पवार का घोषणापत्र जारी, रसोई गैस के दाम करने समेत किए गए कई वादे

लोकसभा चुनाव को लेकर NCP शरद पवार ने जारी किया घोषणापत्र

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर NCP शरद पवार (NCP Sharad Pawar) ने अपना घोषणापत्र जारी कर दिया है. इस घोषणा पत्र में कई लोकलुभावने वादे किए गए हैं. कहा गया है कि अगर हम सरकार में आए तो पेट्रोल और डीजल पर लगने वाले टैक्स को कम किया जाएगा. साथ ही जितने भी सरकारी विभागों में पद खाली है उन्हें भरा जाएगा.

NCP शरद पवार (NCP Sharad Pawar) ने अपने घोषणापत्र में नौकरियों में महिलाओं को आरक्षण देने की बात कही. साथ ही महिलाओं की सुरक्षा और महिलाओं की शिक्षा के लिए कानून बनाए जाने का भी वादा किया गया है. NCP शरद पवार (NCP Sharad Pawar) ने पुणे में आयोजित कार्यक्रम के दौरान इस घोषणापत्र को जारी किया है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस जारी घोषणापत्र में सरकारी क्षेत्र में कॉन्ट्रैक्ट पर कर्मचारियों को रखने की प्रथा को बंद करने की बात कही गई है. साथ ही जाति के आधार पर जनगणना कराने की बात भी कही गई है. सशस्त्र बलों में महिलाओं की भागीदारी बढ़ाने पर भी जोर दिया जाएगा. इस घोषणापत्र में अग्निवीर जैसी योजनाओं को खत्म करने की भी बात कही गई है.