"PhonePe से मतदाताओं को रिश्वत दी गई" : कांग्रेस नेता प्रियांक खरगे का दावा

प्रियांक खड़गे ने बताया कि यह पहली बार है जब हम डिजिटल फ़ुटप्रिंट्स को ट्रैक करने में सक्षम होंगे. हालांकि, बीजेपी इससे इनकार करेगी और जो चाहे करने की कोशिश करेगी, कोई भी एक फोन से एक ग्राम पंचायत में एक समय में 250 लेनदेन नहीं करता है."

नई दिल्ली:

कर्नाटक के कांग्रेस मंत्री प्रियांक खरगे ने आरोप लगाया है कि बीजेपी मतदाताओं को डिजिटल रूप से रिश्वत दे रही है. एनडीटीवी को दिए एक विशेष साक्षात्कार में उन्होंने कहा कि उन्होंने संभावित मतदाताओं के एक फोन से हुए 250 लेनदेन का पता लगाया है. वे सभी सबूतों के साथ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराएंगे.

प्रियांक खरगे ने बताया कि यह पहली बार है जब हम डिजिटल फ़ुटप्रिंट्स को ट्रैक करने में सक्षम होंगे. हालांकि, बीजेपी इससे इनकार करेगी और जो चाहे करने की कोशिश करेगी, कोई भी एक फोन से एक ग्राम पंचायत में एक समय में 250 लेनदेन नहीं करता है."

उन्होंने कहा कि मामले की जांच की जायेगी. डिजिटल लेनदेन को फोरेंसिक से इतनी जल्दी मिटाया नहीं जा सकता. एक पोस्ट में लिखा, "भाजपा कर्नाटक वास्तव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के डिजिटल भुगतान मिशन को अगले स्तर पर ले जा रही है. बीजेपी सेदाम और चित्तपुर निर्वाचन क्षेत्रों में फोनपे का उपयोग करके सीधे मतदाताओं को रिश्वत दे रही है. हम चुनाव आयोग में इस तरह के लेनदेन के अधिक सबूत के साथ शिकायत दर्ज कर रहे हैं."

पिछले साल से ऐसी खबरें आ रही हैं कि मतदाताओं को रिश्वत देना ऑनलाइन हो गया है. देश में एक दिन में होने वाली बड़ी मात्रा में ऑनलाइन लेनदेन को देखते हुए, अधिकारियों के लिए यह एक और चुनौती हो सकती है. 

ये भी पढे़ं:- 
लोकसभा चुनाव 2024: छत्तीसगढ़ में 68.19 फीसदी मतदान, एक व्यक्ति की मौत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com