विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने तेलंगाना फोन टैपिंग मामले पर KCR को घेरा

कांग्रेस चुनाव घोषणापत्र में शामिल पांच ‘न्याय’ का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि अगर वे केंद्र में सत्ता में आते हैं तो ‘किसान न्याय’ के जरिए किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा और न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) की कानूनी गारंटी दी जाएगी.

Read Time: 3 mins
Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने तेलंगाना फोन टैपिंग मामले पर KCR को घेरा
तेलंगाना की 17 सीटों पर 13 मई को एक ही चरण में मतदान हैं.
हैदराबाद:

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शनिवार को हैदराबाद के बाहरी इलाके में एक रैली को संबोधित करते हुए प्रवर्तन निदेशालय (एन्फोर्समेंट डायरेक्टरेट) को ‘‘एक्सटोर्शन डायरेक्टरेट'' (वसूली निदेशालय) करार दिया. उन्होंने कहा, ‘‘जिसे पहले एन्फोर्समेंट डायरेक्टरेट कहा जाता था, वह आज एक्सटोर्शन डायरेक्टरेट बन गया है. भाजपा दुनिया की सबसे बड़ी वाशिंग मशीन चला रही है.'' तेलंगाना में फोन टैपिंग के आरोपों को लेकर पूर्ववर्ती भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) की सरकार पर निशाना साधते हुए राहुल ने आरोप लगाया कि पीएम मोदी और भाजपा वही कर रहे हैं जो तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव ने किया. उन्होंने आरोप लगाया कि राव ने पुलिस और अन्य एजेंसियों का गलत इस्तेमाल किया.

राहुल गांधी ने यह भी आरोप लगाया कि भारत में हर दिन करीब 30 किसान आत्महत्या कर रहे हैं. उन्होंने दावा किया कि पीएम मोदी ने अमीरों का 16 लाख करोड़ रुपये का कर्ज माफ किया है जबकि किसानों के कर्ज का एक रुपया तक माफ नहीं किया गया

"कांग्रेस तेलंगाना में अपनी चुनावी गारंटी पूरी कर रही है"

कांग्रेस चुनाव घोषणापत्र में शामिल पांच ‘न्याय' का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि अगर वे केंद्र में सत्ता में आते हैं तो ‘किसान न्याय' के जरिए किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा और न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) की कानूनी गारंटी दी जाएगी. राहुल गांधी ने यह भी कहा कि कांग्रेस तेलंगाना में लोगों को दी गई अपनी चुनावी गारंटी पूरी कर रही है.

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने 30,000 सरकारी पदों पर भर्तियां की हैं और जल्द ही 50,000 और नौकरियां निकाली जाएंगी. मुख्यमंत्री ए. रेवंत रेड्डी, उनके मंत्रिमंडल के सहयोगी और पार्टी के अन्य नेता रैली में शामिल हुए. इस अवसर पर रेवंत रेड्डी ने आरोप लगाया कि केंद्र में भाजपा नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार ने आंध्र प्रदेश पुनर्गठन कानून में तेलंगाना से किए वादों को लागू नहीं किया. उन्होंने कहा कि भाजपा को उसी तरह हराना चाहिए जैसे कि राज्य में बीआरएस को हराया था.

आरोप है कि के चन्द्रशेखर राव के नेतृत्व वाली पिछली बीआरएस सरकार ने विपक्षी नेताओं के फोन को अवैध रूप से टैप करके इलेक्ट्रॉनिक डेटा इकट्ठा किया था. इस मामले में कई अधिकारियों कि गिरफ्तारी हो चुकी है.

13 मई को मतदान

तेलंगाना की 17 सीटों पर 13 मई को एक ही चरण में मतदान हैं. 2019 के चुनाव में बीआरएस ने नौ सीटें, बीजेपी ने चार, कांग्रेस ने तीन और असदुद्दीन ओवैसी की एआईएमआईएम ने एक सीट जीती थी. पिछले साल राज्य चुनावों में प्रचंड जीत के साथ कांग्रेस सत्ता में आई है. ऐसे में पार्टी को उम्मीद है कि आम चुनाव में भी जनता उनका साथ देगी.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
सात राज्यों की 10 राज्यसभा सीटों पर जल्द होंगे उपचुनाव, हरियाणा पर टिकी सबकी नजरें
Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने तेलंगाना फोन टैपिंग मामले पर KCR को घेरा
मोदी 3.0 टीम के विभागों का ऐलान, पूरी लिस्ट में देखें किसे कौनसा मंत्रालय मिला
Next Article
मोदी 3.0 टीम के विभागों का ऐलान, पूरी लिस्ट में देखें किसे कौनसा मंत्रालय मिला
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;