विज्ञापन
12 minutes ago
नई दिल्ली:

महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री और एनसीपी अजित पवार गुट के नेता बाबा सिद्दीकी की शनिवार रात को गोली मारकर हत्या कर दी गई. सिद्दीकी के बेटे के ऑफिस के करीब ही इस घटना को अंजाम दिया गया. क्राइम ब्रांच सूत्रों के मुताबिक दोनों पकड़े गए आरोपियों ने दावा किया है कि वो लॉरेंस बिश्नोई गैंग से हैं. सूत्रों के मुताबिक आरोपी पिछले 25-30 दिनों से उनके इलाके की रेकी कर रहे थे. तीनों आरोपी ऑटो रिक्शा से बांद्रा ईस्ट शूटिंग स्पॉट पर आए थे. जानकारी के मुताबिक बाबा सिद्दीकी के वहां पहुंचने से कुछ देर पहले ही तीनों आरोपी घटनास्थल पर पहुंच गए थे और उनके आने का इंतजार कर रहे थे. गिरफ्तार दोनों आरोपियों के नाम करनैल सिंह और धर्मराज कश्यप है जो हरियाणा और उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं. मुंबई के लीलावती अस्पताल में मृत घोषित करने के बाद बाबा सिद्दीकी का शव मुंबई के कूपर अस्पताल ले जाया गया. कूपर अस्पताल में बाबा सिद्दीकी का पोस्टमार्टम किया जायेगा.

LIVE UPDATES : 

तीसरे आरोपी को पकड़ने के लिए बनाई गईं 4 टीमें : सूत्र

क्राइम ब्रांच के सूत्रो के अनुसार मामले में तीसरे आरोपी को पकड़ने के लिए 4 स्पेशल टीमों बनाई गई हैं जिन्हें मुंबई के बाहर भेजा गया है. 

15 दिन पहले मिली थी जान से मारने की धमकी : सूत्र

पुलिस सूत्र लॉरेंस बिश्नोई वाले एंगल की जांच कर रहे हैं और साथ ही स्लम पुनर्वास परियोजना कार्य पर संभावित विवाद की भी जांच कर रहे हैं. पुलिस का मानना है कि यह कॉन्ट्रेक्ट किलिंग का मामला है. 3 हमलावरों ने उनपर 9.9 एमएम की पिस्टल से 3 बार गोली चलाई थी. हालांकि, सिद्दीकी के एक करीबी सूत्र के मुताबिक उन्हें 15 दिन पहले ही जान से मारने की धमकी दी गई थी. इसके बाद उन्हें Y कैटेगरी की सिक्योरिटी दी गई थी लेकिन मुंबई पुलिस ने कहा कि उन्हें कोई धमकी भरा पत्र नहीं मिला है.

लीलावती अस्पताल के डॉक्टर ने कही ये बात

लीलावती अस्पताल के डॉक्टर नीरज ने बताया, "उन्हें एनएचआरसी के इमरजेंसी मेडिकल सर्विस में 12 अक्टूबर की रात को 9.30 बजे लाया गया था और उस वक्त वह रिस्पॉन्स नहीं कर रहे थे और उनकी पल्स भी नहीं चल रही थी न ही उनका दिल धड़क रहा था और उनके सीने पर गोली लगी थी. उनका बहुत अधिक खून बह चुका था. उन्हें आईएसयू में शिफ्ट किया गया, जहां उनके रिवाइवल की कोशिश की गई. हालांकि, बहुत कोशिशों के बाद भी उन्हें रिवाइव नहीं किया जा सका और रात को 11.27 मिनट पर उन्हें मृत घोषित कर दिया गया."

पोस्टमार्टम के लिए शव को कूपर अस्पताल ले जाया गया

बाबा सिद्दीकी की शनिवार रात को निर्मल नगर में गोली मारी गई थी, जिसके बाद लीलावती अस्पताल में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई. इसके बाद अब उनके शव को पोस्टमार्टम के लिए लीलावती अस्तपाल से कूपर अस्पताल ले जाया गया है. 

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे भी पहुंचे

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे भी लीलावती अस्पताल में बाबा सिद्दीकी से मिलने के लिए पहुंचे थे.

कई बॉलीवुड सेलेब्स पहुंचे लीलावती अस्पताल

बाबा सिद्दीकी पर हुए हमले के बाद उन्हें लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई. इसी बीच सलमान खान, शिल्पा शेट्टी समेत कई बॉलीवुड सेलेब्स उनसे मिलने के लिए लीलावती अस्पताल पहुंचे थे. 

Track Latest News Live on NDTV.com and get news updates from India and around the world

फॉलो करे:
Previous Article
बंगाल: आमरण अनशन पर बैठे एक और चिकित्सक की हालत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती
Today Breaking News :हत्या से बाबा सिद्दीकी को मिली थी जान से मारने की धमकी, दी गई थी Y कैटेगरी की सुरक्षा
बाबा सिद्दीकी की हत्या के पीछे लॉरेंस बिश्नोई गैंग, पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने किया दावा
Next Article
बाबा सिद्दीकी की हत्या के पीछे लॉरेंस बिश्नोई गैंग, पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने किया दावा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com