दिल्ली में हल्की बारिश, 58 KMPH की रफ्तार से चली हवा, जानें- अगले 5 दिन कैसा रहेगा मौसम

आईएमडी ने कहा कि अगले दो से तीन दिनों में राजधानी में इसी तरह की स्थिति रहने की उम्मीद है और 30 मई तक लू का अनुमान नहीं है.

दिल्ली में हल्की बारिश, 58 KMPH की रफ्तार से चली हवा, जानें- अगले 5 दिन कैसा रहेगा मौसम

नई दिल्ली: दिल्ली के कुछ हिस्सों में बृहस्पतिवार को हल्की बारिश हुई और धूल भरी तेज हवाएं चलीं. अधिकतम तापमान 36.9 डिग्री सेल्सियस रहा. भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार पालम वेधशाला ने हवा की गति 58 किमी प्रति घंटे दर्ज की.

आईएमडी ने कहा कि अगले दो से तीन दिनों में राजधानी में इसी तरह की स्थिति रहने की उम्मीद है और 30 मई तक लू का अनुमान नहीं है. मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से, अगले दो से तीन दिन में राष्ट्रीय राजधानी और इसके आसपास के क्षेत्रों सहित उत्तर-पश्चिम भारत में रुक-रुककर बारिश होने का पूर्वानुमान है.

सोमवार और मंगलवार को दिल्ली के कई हिस्सों में लू चली, और कई मौसम केंद्रों ने अधिकतम तापमान 45 डिग्री सेल्सियस से ऊपर दर्ज किया. अधिकारियों ने कहा कि लू के चलते मंगलवार को दिल्ली में बिजली की मांग बढ़कर 6,916 मेगावाट हो गई, जो इस मौसम में अब तक सबसे अधिक है. उन्होंने कहा कि पिछली गर्मियों में शहर में बिजली की मांग 7,695 मेगावाट दर्ज की गई थी और इस साल यह 8,100 मेगावाट तक पहुंच सकती है.

ये भी पढ़ें:-

जम्मू-कश्मीर में प्रेस पूर्ण रूप से स्वतंत्र है : उपराज्‍यपाल मनोज सिन्हा

कश्मीर : G20 सम्मेलन में आए प्रतिनिधियों ने गोल्फ का उठाया लुत्फ, सैर के लिए मुगल गार्डन भी गए

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कश्मीर : G-20 सम्मेलन में पहुंचे विदेशी मेहमानों ने डल झील पर शिकारा राइड का लिया आनंद