कश्मीर : G20 सम्मेलन में आए प्रतिनिधियों ने गोल्फ का उठाया लुत्फ, सैर के लिए मुगल गार्डन भी गए

मुगल गार्डन में सैर के बाद श्रीनगर के महापौर जुनैद अजीम मट्टू ने शेर-ए-कश्मीर इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस सेंटर (एसकेआईसीसी) में इन प्रतिनिधियों के लिए दोपहर के भोजन की मेजबानी की. 

नई दिल्ली:

श्रीनगर में चल रहे G20 टूरिज्म वर्किंग ग्रुप की बैठक में भाग लेने वाले  प्रतिनिधियों ने बुधवार को गोल्फ का आनंद लिया. साथ ही इन्होंने डल झील के पास बने प्रसिद्ध मुगल गार्डन की भी सैर की. बता दें कि श्रीनगर में 22 से 24 मई तक G20 बैठक का आयोजन किया जा रहा है. आज यानी बुधवार को इस बैठक का आखिरी दिन है. बताया जा रहा है प्रतिनिधि जिस होटल में ठहरे हैं उसके लॉन में सुबह आयोजित एक योग सत्र में भी उन्होंने हिस्सा लिया. मुगल गार्डन में सैर के बाद श्रीनगर के महापौर जुनैद अजीम मट्टू ने शेर-ए-कश्मीर इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस सेंटर (एसकेआईसीसी) में इन प्रतिनिधियों के लिए दोपहर के भोजन की मेजबानी की. 

प्रतिनिधियों ने किया शिकारा राइड

बता दें कि मंगलवार को G-20 की बैठक में शामिल होने आए विदेशी मेहमानों ने कश्मीर की वादियों का आनंद लिया था. मेहमानों ने यहां डल झील पर शिकारा राइड का लुत्फ उठाया और नाटू-नाटू गाने पर डांस भी किया था. यहां पहुंचे एक्टर राम चरण ने डेलिगेट्स के साथ ऑस्कर विनिंग नाटू-नाटू गाने पर डांस किया था. 

60 देश ले रहे हैं हिस्सा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि G-20 में 60 देश हिस्सा ले रहे हैं. भारत चाह रहा है कि अंतरराष्ट्रीय स्तर की फ़िल्म बनाने वाले भी यहां आएं. जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा, केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी और डॉ जितेंद्र सिंह और जी- 20 शेरपा अमिताभ कांत ने श्रीनगर में चल रही तीसरी जी-20 पर्यटन कार्य समूह की बैठक में भाग लिया. तीन दिन चलने वाला G-20 Summit सोमवार 22 मई से शुरू हुआ है. पहले दिन इसमें 25 देशों के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया था. कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच  यहां शेरे कश्मीर इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर एसकेआइसीसी में जी-20 पर्यटन कार्यसमूह का सम्मेलन हुआ है. तीन दिन तक चलने वाले इस सम्मेलन में जी-20 सदस्य राष्ट्रों में 17 और आमंत्रित अतिथि देशों में से आठ राष्ट्रों समेत कुल 25 देशों के प्रतिनिधि भाग लिया.