'आइये नारी के अपमान से मुक्ति का संकल्प लें' , पीएम मोदी ने लालकिले से कहा

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि आज किसी न किसी कारण से हमारे अंदर विकृति आई है, हमारी बोल-चाल में, हमारे स्वभाव में, नारी का अपमान करते हैं. क्या हम स्वभाव से, संस्कार से, रोजमर्रा की जिंदगी में नारी को अपमानित करने वाली हर बात से मुक्ति का संकल्प लेते हैं. नारी का गौरव राष्ट्र के सपने पूरे करने में बहुत बड़ी पूंजी है, ये सामर्थ्य मैं देख रहा हूं.

'आइये नारी के अपमान से मुक्ति का संकल्प लें' , पीएम मोदी ने लालकिले से कहा

पीएम ने नारी शक्ति पर दिया जोर

नई दिल्ली:

आज पूरा देश आजादी की 75वीं वर्षगांठ मना रहा है. इस मौके पर पीएम ने लाल किले की प्राचीर पर झंडा फहराया. अब पीएम देश को संबोधित कर रहे हैं. पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि आज किसी न किसी कारण से हमारी अंदर विकृति आई है, हमारे बोल-चाल में, हमारे स्वभाव में, हम नारी का अपमान करते हैं. क्या हम स्वभाव से, संस्कार से, रोजमर्रा की जिंदगी में नारी को अपमानित करने वाली हर बात से मुक्ति का संकल्प लेते हैं. नारी का गौरव राष्ट्र के सपने पूरे करने में बहुत बड़ी पूंजी है, ये सामर्थ्य मैं देख रहा हूं.

पीएम ने अपने संबोधन में नारी शक्ति पर खासा जोर दिया. पीएम बोले कि हम जीव में भी शिव देखते हैं, हम वो लोग हैं जो नर में नारायण देखते हैं, हम वो लोग हैं जो नारी को नारायणी कहते हैं, हम वो लोग हैं जो पौधे में परमात्मा देखते हैं... ये हमारा सामर्थ्य है, जब विश्व के सामने खुद गर्व करेंगे तो दुनिया करेगी. इस दौरान पीएम ने डिजिटल इंडिया की अहमियत के बारे में भी बताया. साथ ही पीएम ने देश के सैनिकों को लाल किले की प्राचीर से सैल्यूट किया.

ये भी पढ़ें : आजादी के 75 वर्ष : पीएम मोदी ने रखा विकसित भारत के 25 साल का ब्लूप्रिंट, दिया पांच प्रण का संकल्प

पीएम ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर देशवासियों का सहयोग मांगा, ताकि भारत 25 सालों में विकसित बन जाए. आजादी के जश्न पर पीएम ने कहा कि हमें गुलामी का एहसास भी खत्म करना होगा. भारत की तरक्की का जिक्र करते हुए पीएम बोले कि हमारी जीवनशैली दुनिया को प्रभावित कर रही है. पीएम ने कहा कि संयुक्त परिवार की एक पूंजी सदियों से हमारी माताओं के त्याग बलिदान के कारण परिवार नाम की जो व्यवस्था विकसित हुई, ये हमारी विरासत है जिसपर हम गर्व करते हैं:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: आजादी के लिए भगत सिंह, सुखदेव और हजारों वीरों ने जान दे दी : पीएम मोदी