विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jun 10, 2022

लॉरेंस बिश्‍नोई गैंग ने ही सलमान खान को भेजी थी धमकी भरी चिट्ठी, यह थी वजह; 'महाकाल' की गिरफ्तारी के बाद साजिश का खुलासा

पुलिस के मुताबिक, विक्रम बराड़ ने मूसेवाला हत्याकांड के बाद सलमान खान को भयभीत कर धन उगाही करने की साजिश रची थी, जिसके बाद धमकी भरा पत्र रखा गया. विक्रम बराड़ कनाडा में रह रहे गैंगस्टर गोल्डी बराड़ का भाई है.

Read Time: 4 mins
लॉरेंस बिश्‍नोई गैंग ने ही सलमान खान को भेजी थी धमकी भरी चिट्ठी, यह थी वजह; 'महाकाल' की गिरफ्तारी के बाद साजिश का खुलासा
सलमान खान को भेजे धमकी भरे पत्र मामले में भी लॉरेंस बिश्‍नोई गैंग का नाम आया है. (फाइल)
मुंबई/पुणे:

लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) गिरोह के तीन सदस्यों ने अभिनेता सलमान खान (Salman Khan) और उनके पिता सलीम खान (Salim Khan) को धमकी भरा पत्र भेजा था तथा यह गैंगस्टर विक्रम बराड़ की साजिश का हिस्सा था, जिसका मकसद पिता-पुत्र को भयभीत कर धन उगाही करना था. पुलिस अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह दावा किया. उन्होंने बताया कि गिरोह के एक कथित सदस्य महाकाल उर्फ सिद्धेश काम्बले (20) को पुणे पुलिस ने गिरफ्तार किया था और उसी ने पूछताछ में उक्त जानकारी दी. काम्बले पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले में भी संदिग्ध है. 

मुंबई पुलिस की अपराध शाखा ने काम्बले से बृहस्पतिवार को पुणे में पूछताछ की. इसके अलावा, दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ ने भी पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के सिलसिले में उससे पूछताछ की. इसी मामले में पूछताछ के लिए पंजाब पुलिस की टीम भी पुणे पहुंच चुकी है. महाकाल को पुणे पुलिस ने इस सप्ताह की शुरुआत में गिरफ्तार किया था.

सिद्धू मूसे वाला मर्डर केस : गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई है मास्टरमाइंड - पुलिस

महाकाल ने कथित रूप से जांचकर्ताओं को बताया कि राजस्थान के जालौर जिले से आए लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के तीन सदस्यों में से एक ने बांद्रा बैंडस्टैंड पर सुबह की सैर के बाद बेंच पर बैठे सलीम खान को धमकी भरा पत्र दिया था. पत्र में सलीम और सलमान खान को धमकी दी गई थी कि उनका अंजाम भी मूसेवाला जैसा होगा. 

पुलिस के मुताबिक, विक्रम बराड़ ने मूसेवाला हत्याकांड के बाद सलमान खान को भयभीत कर धन उगाही करने की साजिश रची थी, जिसके बाद धमकी भरा पत्र रखा गया. विक्रम बराड़ कनाडा में रह रहे गैंगस्टर गोल्डी बराड़ का भाई है.  गोल्डी बराड़ बिश्नोई गिरोह का हिस्सा है और उसने मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी ली है. 

लॉरेंस बिश्नोई गैंग के नाम पर कॉलेज संचालक को दी धमकी, चीटिंग न होने की वजह से 10वीं में फेल हो गया था छात्र

अधिकारियों ने बताया कि खान को दिए गए धमकी भरे पत्र में आखिरी में ‘जी.बी.' और ‘एल.बी.' लिखा गया था, जिसका मतलब गोल्डी बराड़ और लॉरेंस बिश्नोई से है. पुलिस उपायुक्त संग्रामसिंह निशानदार के नेतृत्व में मुंबई पुलिस की अपराध शाखा की एक टीम ने इस सिलसिले में आज पुणे में महाकाल से पूछताछ की. 

दिल्ली पुलिस ने बुधवार को कहा था कि गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ही पंजाबी गायक व कांग्रेस नेता मूसेवाला की हत्या का मुख्य षडयंत्रकर्ता है. लॉरेंस बिश्नोई इस समय दिल्ली पुलिस की हिरासत में है. 

काला जठेड़ी के गुर्गे ने जेल से मांगी 5 करोड़ की फिरौती, मोबाइल के साथ पकड़ाया, सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में भी पूछताछ शुरू

महाराष्ट्र के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) कुलवंत कुमार सारंगल ने बुधवार को कहा था कि काम्बले, लॉरेंस बिश्नोई गिरोह का हिस्सा है. पुलिस ने बताया कि मामले में एक अन्य संदिग्ध और काम्बले का करीबी सहयोगी पुणे निवासी संतोष जाधव की पहचान मूसेवाला की हत्या करने वाले शूटर के रूप में हुई है. जाधव फिलहाल फरार है. 

काम्बले के खिलाफ मकोका लगाया गया है और वह संतोष जाधव को पनाह देने के आरोप में पुणे में वांछित है. 

खबरों की खबर : सलमान खान को मिला धमकी भरा पत्र, बॉलीवुड में खौफ फैलाने वाला कौन? | पढ़ें

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
NEET PG 2024: नीट पीजी परीक्षा की संशोधित तिथि जारी, अब 11 अगस्त को होगी परीक्षा, अपडेट्स
लॉरेंस बिश्‍नोई गैंग ने ही सलमान खान को भेजी थी धमकी भरी चिट्ठी, यह थी वजह; 'महाकाल' की गिरफ्तारी के बाद साजिश का खुलासा
महाराष्ट्र में 'महायुति' का टेंशन बढ़ा, मिलिंद नार्वेकर विधान परिषद के लिए भरा परचा
Next Article
महाराष्ट्र में 'महायुति' का टेंशन बढ़ा, मिलिंद नार्वेकर विधान परिषद के लिए भरा परचा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com