विज्ञापन
Story ProgressBack

लैंड फॉर जॉब मामला : दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट ने राबड़ी देवी और मीसा भारती को दी अंतरिम जमानत

लैंड फॉर जॉब मामले में 28 फरवरी को होनी है अगली सुनवाई. अगली सुनवाई के दिन कोर्ट आरोपियों की नियमित ज़मानत पर भी सुनवाई करेगा.

Read Time: 3 mins
लैंड फॉर जॉब मामला : दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट ने राबड़ी देवी और मीसा भारती को दी अंतरिम जमानत
लैंड फॉर जॉब मामले अगली सुनवाई 28 फरवरी को होनी है
नई दिल्ली:

लैंड फॉर जॉब मामले में बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और उनकी बेटी मीसा भारती दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट पहुंच गए है. कोर्ट में इस मामले की सुनवाई शुरू हो गई है. कोर्ट में राबड़ी देवी, मीसा भारती और हेमा यादव ने जमानत याचिका भी दायर की है. कोर्ट ने एक लाख रुपये के मुचलके पर अगली तारीख तक के लिए अंतरिम जमानत दे दी है. सुनवाई के दौरान आरोपियों की नियमित जमानत पर ED ने जवाब दाखिल करने के लिए समय मांगा.

मामले की अगली सुनवाई 28 फरवरी को होगी. 28 फरवरी को कोर्ट आरोपियों की नियमित ज़मानत पर सुनवाई करेगा. मिल रही जानकारी के अनुसार कोर्ट ने ED पूछा कि क्या मामले में अमित कात्याल के अलावा किसी और की भी गिरफ्तारी हुई थी. कोर्ट के सवाल पर ED ने बताया कि सिर्फ अमित कात्याल की ही गिरफ्तारी की थी.अमित कात्याल वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश हुआ. बता दें कि रेलवे में नौकरी के बदले जमीन लेने के कथित घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में कोर्ट में ये सुनवाई चल रही है.

बता दें कि लैंड फॉर जॉब स्कैम मामले में 30 जनवरी को बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव से भी ईडी ने पूछताछ की थी. प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने पटना ऑफिस में तेजस्वी यादव से करीब 8 घंटे पूछताछ की थी. रिपोर्ट के मुताबिक, तेजस्वी यादव ने 30 जनवरी को पूछताछ के लिए पटना के बैंक रोड स्थित ED दफ्तर पहुंचे थे. वह पूछताछ के बाद रात करीब रात 8 बजे बाहर ED दफ्तर से बाहर निकले. उन्होंने अपने समर्थकों को विक्ट्री साइन दिखाया था. इस दौरान समर्थकों ने नारेबाजी भी की थी. इस बीच उनकी बहन मीसा भारती ने कहा था कि उम्मीद है न्याय मिलेगी. 

गौरतलब है कि लैंड फॉर जॉब मामले में लालू प्रसाद यादव, तेजस्वी यादव, मीसा भारती सहित राबड़ी देवी को भी आरोपी बनाया गया है. तेजस्वी यादव से इस मामले में 11 अप्रैल 2023 को पूछताछ हुई थी. लालू परिवार के करीबियों के दो दर्जन ठिकानों पर छापेमारी भी हो चुकी है.

पिछले महीने की 29 तारीख को ही ED ने RJD सुप्रीमो लालू यादव से 10 घंटे पूछताछ की थी. केंद्रीय जांच एजेंसी ने 19 जनवरी को लालू प्रसाद और उनके बेटे तेजस्वी यादव से पूछताछ के लिए नया समन जारी किया था. इस मामले में दोनों नेताओं से पूछताछ के लिए दिल्ली से ईडी अधिकारियों की एक टीम रविवार को पटना पहुंची थी.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
संसद में आज क्या होगा? राहुल गांधी का नीट, अग्निवीर, मणिपुर, रोजगार और जीएसटी पर इशारा
लैंड फॉर जॉब मामला : दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट ने राबड़ी देवी और मीसा भारती को दी अंतरिम जमानत
सुनिए सुनिए.. जब 'पेपर लीक' के जिक्र पर विपक्ष के शोर को राष्ट्रपति ने किया शांत, मोदी ने खूब थपथपाई मेज 
Next Article
सुनिए सुनिए.. जब 'पेपर लीक' के जिक्र पर विपक्ष के शोर को राष्ट्रपति ने किया शांत, मोदी ने खूब थपथपाई मेज 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;