कोटा एयरपोर्ट मोदी की गारंटी, हर हाल में पूरी होगी : ओम बिरला

Lok sabha election 2024 : राजस्थान की कोटा लोकसभा सीट से लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने नामांकन दाखिल किया, सभा में मुख्यमंत्री भजनलाल और ओम बिरला ने कांग्रेस पर बोला हमला

कोटा एयरपोर्ट मोदी की गारंटी, हर हाल में पूरी होगी : ओम बिरला

कोटा में ओम बिरला के नामांकन दाखिले से पहले रैली हुई.

नई दिल्ली:

कोटा-बूंदी लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी ओम बिरला ने बुधवार को अपना नामांकन दाखिल किया. इससे पहले उन्होंने एक जनसभा में उन्होंने और राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कांग्रेस पर जोरदार हमला बोला. कोटा एयरपोर्ट के मसले पर कांग्रेस को घेरते हुए सीएम और ओम बिरला ने कहा कि कोटा में एयरपोर्ट बनेगा, यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटी है. भाजपा सरकार ने एयरपोर्ट निर्माण की सभी बाधाओं को दूर कर दिया है. डीपीआर बनते ही कोटा एयरपोर्ट का निर्माण कार्य प्रारंभ हो जाएगा.

मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने कार्यकर्ताओं से प्रत्येक बूथ पर कमल खिलाने और ओम बिरला को पांच लाख वोटों से जिताने का आह्वान करते हुए कहा कि कोटा एयरपोर्ट के लिए वनभूमि डायवर्जन और अन्य औपचारिकताओं के लिए राज्य सरकार को पैसे जमा करवाने थे, लेकिन तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने पैसे जमा नहीं करवाए. राज्य में भाजपा सरकार बनते ही हमने न सिर्फ पैसे जमा करवाए बल्कि सभी बाधाओं को भी दूर कर दिया.

उन्होंने कहा कि देश में भ्रष्टाचार की जननी कांग्रेस है. राजस्थान की पिछली कांग्रेस सरकार भ्रष्टाचार से आकंठ डूबी हुई थी. कांग्रेस के राज में 19 में से 17 पेपर लीक हुए. हमने वादा किया था कि युवाओं की आंखों में आंसू लाने वालों को खून के आंसू रुलाएंगे. आज हर रोज पेपर लीक माफिया की गिरफ्तारी हो रही है.

कोटा-बूंदी की बुनियादी आवश्यकताएं पूरी कीं : बिरला

सभा को संबोधित करते हुए भाजपा प्रत्याशी ओम बिरला ने कहा कि रोड और रेल कनेक्टिविटी से लेकर ग्रामीण विकास तक, पिछले 10 सालों में बुनियादी विकास के सभी कार्यों को पूरा किया है. कांग्रेस यदि नहीं अटकाती तो अब तक एयरपोर्ट का काम भी प्रारंभ हो चुका होता. लेकिन अब सब बाधाएं हमने दूर कर दी हैं, मोदी के तीसरे कार्यकाल में कोटा को एयरपोर्ट मिल जाएगा. उन्होंने कहा कि यह चुनाव देश के परिवर्तन का चुनाव है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत को विकसित बनाने का चुनाव है. जनता इस बार भी अधिक प्रेम से कमल खिलाकर नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने का संकल्प पूरा करे. कोटा-बूंदी की जनता का आभार जताते हुए उन्होंने कहा कि जनता ने बेटे और भाई के रूप में जो प्यार दिया, वही मेरी ताकत रहा है. जिन कार्यकर्ताओं ने मेरे लिए दिन-रात मेहनत की उनका मैं सदैव ऋणि रहूंगा. 

बिरला ने देश को गौरवान्वित कियाः जोशी

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि लोकसभा अध्यक्ष के रूप में ओम बिरला ने देश को गौरवान्वित किया है. ऐसे अनेक अवसर हैं जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओम बिरला की सराहना की, इससे प्रत्येक प्रदेशवासी का हृदय गर्व से भर उठा. उन्होंने आह्वान किया कि 26 अप्रैल को भाजपा को अधिक से अधिक वोटों से जिताकर नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री तथा ओम बिरला को तीसरी बार सांसद बनाएं.

25 सीटों पर जीतेगी भाजपाः बैरवा

उप मुख्यमंत्री प्रेमचंद बैरवा ने कहा कि प्रदेश की जनता ने मानस बना लिया है कि वह भाजपा को वोट कर नरेंद्र मोदी जी को प्रधानमंत्री बनाएगी. 19 और 26 अप्रैल को जनता हर सीट पर कमल खिलाकर सभी 25 सांसद भाजपा के ही बनाएगी.

Latest and Breaking News on NDTV
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भाजपा प्रत्याशी ओम बिरला की नामांकन रैली में शामिल होने के लिए जन सैलाब उमड़ पड़ा. कोटा-बूंदी लोकसभा क्षेत्र की गांव-ढाणी से लोग उमड़ पड़े. नामांकन सभा के तय समय सुबह 11 बजे से पूर्व ही शहर की सड़कें जगह-जगह जाम हो गईं. हर सड़क, हर मार्ग से जनसमूह उम्मेद सिंह स्टेडियम की ओर बढ़ता गया. सभा के बाद जैसे ही बिरला का कारवां कलेक्ट्रेट की ओर रवाना हुआ.