कोरियाई ब्लॉगर ने शेयर किया जोधपुर का वीडियो, उत्पीड़न करने वाला शख्स गिरफ्तार

राजस्थान के जोधपुर में हुई घटना का वीडियो कोरियाई ब्लॉगर ने खुद साझा किया है, वीडियो में आरोपी उसे परेशान करता हुआ दिख रहा है

कोरियाई ब्लॉगर ने शेयर किया जोधपुर का वीडियो, उत्पीड़न करने वाला शख्स गिरफ्तार

वीडियो में महिला डरकर चिल्लाते हुए और भागते हुए दिखाई दे रही है.

नई दिल्ली :

राजस्थान के जोधपुर में एक कोरियाई महिला ब्लॉगर का एक शख्स ने पीछा किया और उसे परेशान किया. उस व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है और इस मामले की जांच की जा रही है. इस घटना का एक वीडियो खुद ब्लॉगर ने साझा किया है. इस वीडियो ने सोशल मीडिया पर कोहराम मचा दिया है. विजुअल्स में दिख रहा है कि एक व्यक्ति उसके आगे चल रही महिला ब्लॉगर का पीछा कर रहा है. महिला वीडियो रिकॉर्ड कर रही है. 

कोरियाई महिला उस शख्स को पास से गुजरने के लिए रास्ता देती है, लेकिन वह उसके पास खड़ा हो जाता है और उस पर झपटता है. वह इसके डर जाती है और चिल्लाते हुए भागती हुई दिखाई देती है.

यह वीडियो दिल्ली महिला आयोग (DCW) की प्रमुख स्वाति मालीवाल समेत कई यूजर्स ने ट्विटर पर शेयर किया है. वीडियो को शेयर करते हुए स्वाति मालीवाल ने लिखा, "अभी-अभी एक कोरियन ब्लॉगर का यह वीडियो सामने आया. उसने जोधपुर में अपने यौन उत्पीड़न का वीडियो पोस्ट किया है. यह बेहद घिनौना और शर्मनाक है. ऐसे लोग हमारे महान देश की छवि खराब कर रहे हैं."

उन्होंने यह भी कहा कि वे राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के लिए लिख रही हैं.

दिल्ली महिला आयोग ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को एक पत्र लिखकर जोधपुर के एक किले में एक कोरियाई महिला का कथित यौन उत्पीड़न करने वाले व्यक्ति के खिलाफ एक आपराधिक शिकायत दर्ज करने का आग्रह किया. आयोग ने कहा कि उसे यह पता चला है कि जोधपुर के एक किले में एक कोरियाई ‘ब्लॉगर' का एक व्यक्ति ने यौन उत्पीड़न किया. महिला किले में घूम रही थी, तभी एक व्यक्ति ने कथित तौर पर उसका पीछा किया और उसके साथ अश्लील हरकत की.

डीसीडब्ल्यू प्रमुख स्वाति मालीवाल ने पत्र में लिखा है,‘‘मैं यौन उत्पीड़न की इस तरह की हरकत की कड़ी निंदा करती हूं और इसे अंजाम देने वाले के खिलाफ तुरंत कार्रवाई करने का आपसे अनुरोध करती हूं. मैं आपसे यह सुनिश्चित करने का अनुरोध करती हूं कि इस जघन्य कृत्य में संलिप्त व्यक्ति के खिलाफ एक आपराधिक शिकायत दर्ज की जाए और उसे तुरंत गिरफ्तार कर अदालत के कठघरे में खड़ा किया जाए. मैं आपसे पीड़िता की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सभी आवश्यक उपाय करने का भी आग्रह करती हूं.''

जोधपुर पुलिस ने वीडियो का संज्ञान लिया है और उस व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है.

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार- जोधपुर ईस्ट की डीसीपी डॉ अमृता दूहन ने बताया, "एक विदेशी महिला टूरिस्ट ब्लॉगर ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट साझा किया था कि जोधपुर में एक शख्स ने उसका यौन उत्पीड़न किया. इस जानकारी का संज्ञान लेते हुए हमने उस शख्स की पहचान की और उसे गिरफ्तार कर लिया."

पिछले साल मुंबई में एक दक्षिण कोरियाई ब्लॉगर का दो व्यक्तियों ने यौन उत्पीड़न किया था. यह घटना मुंबई के खार में हुई थी. घटना के वीडियो में आरोपी YouTuber को घसीटते हुए दिखाई दिए थे. बाद में दोनों आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था.

इसे भी पढ़ें:
गैंगस्टर अतीक की कभी पूरे पूर्वांचल में बोलती थी तूती, एक पुलिस अधिकारी ने ऐसे हिला दिया था साम्राज्‍य

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अतीक़ अहमद ने मौत से पहले लिखी थी चिट्ठी, बंद लिफ़ाफ़ा भेजा जा रहा CJI और UP के CM को : वकील