विज्ञापन

कोलकाता रेप-मर्डर केस : एक माह बाद फिर गुस्से से खौल रहा शहर, "रिक्लेम द नाइट" विरोध प्रदर्शन किया जाएगा

कोलकाता शहर में विशाल विरोध प्रदर्शन के बाद आज रात 11 बजे से महिलाओं द्वारा "रिक्लेम द नाइट" प्रदर्शन किया जाएगा. इसमें विभिन्न क्षेत्रों के संगीतकार, कलाकार, चित्रकार और अभिनेता भी शामिल होंगे

कोलकाता रेप-मर्डर केस : एक माह बाद फिर गुस्से से खौल रहा शहर, "रिक्लेम द नाइट" विरोध प्रदर्शन किया जाएगा
कोलकाता सहित कई शहरों में विरोध प्रदर्शनों का सिलसिला जारी है.

'सिटी ऑफ जॉय' कहलाने वाला कोलकाता गुस्से और विरोध के शहर में बदल गया है..एक महीने पहले हुई एक युवा महिला डॉक्टर के बलात्कार और हत्या की वारदात के मामले में न्याय की मांग करने के लिए यह शहर आज फिर से सड़कों पर उतर आया है. दुनिया भर के 13 देशों में रहने वाला भारतीय समुदाय भी विरोध प्रदर्शन कर रहा है. दक्षिण कोलकाता में दो प्रमुख पैदल मार्च आयोजित किए जा रहे हैं. इनमें से एक मार्च 40 से अधिक स्कूलों के पूर्व छात्र संघों द्वारा और दूसरा टॉलीवुड के फिल्म अभिनेताओं द्वारा निकाला जा रहा है. शहर के कलाकारों ने प्रमुख चौराहों पर सड़क पर ग्रेफिटी बनाकर संदेश दिया है.

इस बीच, इस घटना के केंद्र डॉक्टर आरजी कर अस्पताल में डॉक्टरों का विरोध प्रदर्शन भी जारी है.

कोलकाता में इस विशाल विरोध प्रदर्शन के बाद महिलाओं की ओर से एक और "रीक्लेम द नाईट" प्रदर्शन किया जाएगा. इसमें विभिन्न क्षेत्रों के संगीतकार, कलाकार, चित्रकार और अभिनेता भी शामिल होंगे. यह प्रदर्शन रात में 11 बजे शुरू होगा.

इसी तरह के विरोध प्रदर्शन बैरकपुर, बारासात, बजबज, बेलघरिया, अगरपारा, दमदम, बागुईआटी आदि क्षेत्रों सहित उपनगरीय इलाकों में आयोजित किए जाएंगे.

ट्रेनी डॉक्टर का रेप और मर्डर 9 अगस्त को हुआ था

पोस्ट ग्रेजुएशन सेकेंड ईयर की ट्रेनी डॉक्टर के 9 अगस्त को हुए रेप और हत्या की घटना ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया. इसको लेकर कोलकाता में लगातार उथल-पुथल मची हुई है.

काम पर लौटने के सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों के बावजूद डॉक्टरों का विरोध प्रदर्शन जारी है. घटना को लेकर गुस्से से भरे आम नागरिक भी न्याय की मांग करते हुए इसमें शामिल हो गए हैं. वे हर दिन पूरे राज्य में कई विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं और इस मामले को शांत नहीं होने देने के लिए दृढ़ संकल्पित हैं.

बंगाल सरकार कटघरे में  

इस मामले में बंगाल सरकार के रवैये पर सवाल उठ रहे हैं. पुलिस की जांच और शव का जल्दबाजी में अंतिम संस्कार करने से लेकर चुप रहने के लिए पैसे देने की पेशकश तक तक, महिला डॉक्टर के माता पिता ने कई आरोप लगाए हैं जिससे सवाल उठे हैं. अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष के खिलाफ वित्तीय अनियमितताओं के आरोपों ने भी सवाल खड़े कर दिए हैं. कलकत्ता हाईकोर्ट के आदेश के बाद दोनों मामलों की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) कर रहा है.

महिला डॉक्टर का शव 9 अगस्त की सुबह अस्पताल के सेमिनार रूम में मिला था. इस मामले में कोलकाता पुलिस के सिविक वालेंटियर संजय रॉय को गिरफ्तार कर लिया गया है. रॉय अस्पताल में पुलिस चौकी पर तैनात था और सभी विभागों में उसकी पहुंच थी.

यह भी पढ़ें -

क्या हम कोलकाता रेप-मर्डर मामले के आरोपी को छोड़ दें...कोर्ट ने CBI से क्यों पूछा ये तल्ख सवाल?

"मेरी बेटी तो सिर्फ...",कोलकाता रेप पीड़िता की मां का भावुक कर देने वाला पत्र क्या आपने पढ़ा 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
श्रीकृष्ण जन्मभूमि विवाद सहित इन महत्वपूर्ण मामलों की आज सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट
कोलकाता रेप-मर्डर केस : एक माह बाद फिर गुस्से से खौल रहा शहर, "रिक्लेम द नाइट" विरोध प्रदर्शन किया जाएगा
अलविदा कॉमरेड: टूट गया मार्क्सवादी आंदोलन का एक और सितारा, सीताराम येचुरी का निधन
Next Article
अलविदा कॉमरेड: टूट गया मार्क्सवादी आंदोलन का एक और सितारा, सीताराम येचुरी का निधन
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com