विज्ञापन

इस मर्ज का क्या इलाज? कोलकाता की डॉक्टर बेटी से दरिंदगी और अब इन 4 घटनाओं से शर्म से झुक रहा सिर

कोलकाता में ट्रेनी महिला डॉक्टर के साथ पहले रेप और बाद में उसकी हत्या करने से पूरे देश में आक्रोश है. दिल्ली से लेकर मुंबई तक सड़कों पर उतरे लोग.

इस मर्ज का क्या इलाज? कोलकाता की डॉक्टर बेटी से दरिंदगी और अब इन 4 घटनाओं से शर्म से झुक रहा सिर
कोलकाता में महिला डॉक्टर से रेप के बाद बीते कुछ दिनों में देश भर से कई और ऐसी घटनाएं सामने आई हैं
नई दिल्ली:

जिस देश में लड़कियों को देवी माना जाता हो, जहां उनकी तुलना मां लक्ष्मी से की जाए, उस देश में बीते कुछ हफ्तों में लड़कियों के साथ जो कुछ हुआ है वो बेहद शर्मनाक और हैरान करने वाला है. चाहे बात कोलकाता में ट्रेनी ड्रॉक्टर के साथ हुई बर्बरता की हो या फिर उत्तराखंड में नर्स के साथ की गई बदसलूकी की.इन घटनाओं के सामने आने के बाद अब ये एक बड़ा सवाल है कि आखिर इस माहौल में किसी की भी बहन-बेटी खुदको कैसे सुरक्षित महसूस कर सकती है. हालांकि, इन घटनाओं के सामने आने के बाद पुलिस हरकत में जरूर आई और आनन-फानन में आरोपियों को गिरफ्तार भी किया गया है. लेकिन क्या जिस लड़की के साथ ये घटना हुई उसपर और उसके परिवार को इसकी वजह से जो पीड़ा पहुंची है उसे हम दूर कर पाएंगे? कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर के साथ जो कुछ हुआ वो कोई पहली और आखिरी घटना नहीं है. कोलकाता में लड़की के साथ हुए रेप-हत्या को लेकर लोगों का गुस्सा अभी शांत भी नहीं हुआ था कि उत्तराखंड समेत देश के अलग-अलग राज्यों से भी लड़कियों के साथ रेप और छेड़छाड़ की अलग-अलग घटनाएं सामने आने लगी. चलिए आज हम आपको ऐसी ही कुछ घटनाओं से रू ब रू कराते हैं जो पिछले कुछ दिनों में हुए है. 

Latest and Breaking News on NDTV

कोलकाता की घटना ने पुरे देश को झकझोरकर रख दिया

कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर के साथ बीते दिनों जो कुछ हुआ उसने पूरे देश को झक झोरकर रख दिया है. पुलिस ने ट्रेनी डॉक्टर के रेप और हत्या के आरोप में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. लेकिन इस घटना के खिलाफ अब पूरे देश में विरोध प्रदर्शन हो रहा है. प्रदर्शन कर रहे लोगों की मांग है कि आरोपी को फांसी की सजा दी जाए. ट्रेनी डॉक्टर के साथ आरोपी ने किस कदर बर्बरता की थी उसके बारे में जानकर आप दंग रह  जाएंगे. ट्रेनी महिला डॉक्टर की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में कई चौंकाने वाले खुलासे हुए थे. आरोपी ने रेप से पहले डॉक्टर की बेरहमी से पिटाई की थी.उसके चेहरे पर इतने वार किए गए कि उसके चश्मे के कांच का एक हिस्सा उसकी आंखों में धंस गया था.अटॉप्सी रिपोर्ट के मुताबिक, मर्डर से पहले डॉक्टर के साथ रेप की पुष्टि की गई थी. रिपोर्ट में कहा गया था कि ट्रेनी डॉक्टर की गला घोंटकर हत्या की गई है. रिपोर्ट के मुताबिक, डॉक्टर के शरीर पर चोटों के कई निशान मिले थे. उसके हाथ और चेहरे पर भी जख्म और कटने के निशान मिले हैं.उसके प्राइवेट पार्ट, आंखों पर भी जख्म पाए गए हैं. उसकी गर्दन की हड्डी भी टूटी हुई पाई गई है. रिपोर्ट में कहा गया है कि चश्मे का कांच उसकी आंख में धंस गया था.


 उत्तराखंड में भी नर्स के साथ रेप के बाद हत्या

कोलकाता की तरह ही उत्तराखंड में भी एक नर्स के साथ पहले रेप और बाद में उसकी हत्या का मामला कुछ दिन पहले सामने आया था. पुलिस ने आरोपी शख्स को इस घटना के कुछ दिन बाद ही राजस्थान से गिरफ्तार कर लिया था. पुलिस ने आरोपी के पास से घटना से जुड़ी कई अहम सबूतों को अपने कब्जे में लिया है. पुलिस के अनुसार जिस नर्स की रेप के बाद हत्या की गई है वह रुद्रपुर के एक निजी अस्पताल में नौकरी करती थी.

Latest and Breaking News on NDTV

पुलिस की जांच में पता चला कि नर्स के साथ रेप करने के बाद उसकी गला दबाकर हत्या की गई है. पुलिस को जांच में पता चला कि महिला ने जब अपने साथ हो रही छेड़छाड़ का विरोध किया तो आरोपी ने पहले उसे जंगल में खींचा और बाद में उसका सिर सड़क पर पटक दिया. इसके बाद जब वह बेहोश सी होने लगी तो उसके साथ पहले रेप किया और बाद में उसकी चुनरी से ही उसका गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी. 

कोयंबटूर मेडिकल कॉलेज में महिला हाउस सर्जन से छेड़छाड़

मेडिकल कॉलेज में छेड़छाड़ की एक घटना कोयंबटूर से भी सामने आई है. यहां कोयंबटूर मेडिकल कॉलेज में महिला हाउस सर्जन के साथ छेड़छाड़ की थी. इस घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने आरोपी को तुरंत ही गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी के खिलाफ महिला उत्पीड़न का मामला दर्ज किया गया है. पुलिस की जांच में पता चला है कि यह घटना तब हुई जब हाउस सर्जन रात करीब 9 बजे सीएमसीएच डीन के कार्यालय के पास खड़ी अपनी बाइक लेने गई थी.महिला को अकेला देख आरोपी ने उसके साथ जबरदस्ती करने की कोशिश की. लेकिन इससे पहले की आरोपी उसके साथ कुछ भी कर पाता महिला सर्जन आरोपी को धक्का देकर अस्पताल के अंदर भाग गई. बाद में उसने इस घटना की सूचना पुलिस को दी. 

Latest and Breaking News on NDTV

द्वारका में भी हुई छेड़छाड़

बीते दिनों ऐसी ही एक घटना द्वारका के इंदिरा गांधी अस्पताल से भी सामने आई है. यहां एक 19 वर्षीय लड़के ने एक महिला नर्स के साथ छेड़खानी करने की कोशिश की. इस घटना को लेकर महिला नर्स ने अस्पताल में डॉक्टर्स और नर्स की सुरक्षा को लेकर भी सवाल खड़े किए गए हैं. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
बिहार: JDU की पूर्व एमएलसी मनोरमा देवी के आवास पर NIA की छापामारी, नक्सलियों से तार जुड़े होने के आरोप
इस मर्ज का क्या इलाज? कोलकाता की डॉक्टर बेटी से दरिंदगी और अब इन 4 घटनाओं से शर्म से झुक रहा सिर
Aadhar Update Online : आधार कार्ड को फ्री में अपडेट करने की डेडलाइन इस दिन तक बढ़ी, जानें डिटेल्स
Next Article
Aadhar Update Online : आधार कार्ड को फ्री में अपडेट करने की डेडलाइन इस दिन तक बढ़ी, जानें डिटेल्स
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com