विज्ञापन
Story ProgressBack

मुझे लात मारी गई... जानिए FIR में स्वाति मालीवाल ने पुलिस को क्या-क्या बताया

दिल्ली सीएम केजरीवाल के आधिकारिक आवास पर आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल पर हुए कथित हमले के संबंध में उनका बयान दर्ज करने के बाद दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को एफआईआर दर्ज दर्ज की, जिसमें सीएम के सहयोगी बिभव कुमार का नाम भी शामिल है.

Read Time: 3 mins
मुझे लात मारी गई... जानिए FIR में स्वाति मालीवाल ने पुलिस को क्या-क्या बताया
स्वाति मालीवाल कथित बदसलूकी मामले में बीजेपी के निशाने पर AAP

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल के एक करीबी सहयोगी के खिलाफ पुलिस द्वारा एफआईआर दर्ज करने के बाद आप की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल गुरुवार देर रात अखिल एम्स पहुंचीं. सूत्रों ने बताया कि आम आदमी पार्टी सांसद का एम्स में मेडिकल चेकअप हो सकता है. दिल्ली पुलिस ने कथित हमले के संबंध में गुरुवार शाम को दिल्ली के सीएम के निजी सहायक बिभव कुमार को नामजद करते हुए एफआईआर दर्ज की.

स्वाति मालीवाल ने पुलिस एफआईआर में क्या-क्या बताया

सिविल लाइंस पुलिस ने आईपीसी की अन्य धाराओं के अलावा धारा 354, 506, 509 और 323 के तहत मामला दर्ज किया है. स्वाति मालीवाल ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि दिल्ली सीएम मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के पीए बिभव कुमार ने उन्हें थप्पड़ मारा, पेट पर मारा और लात भी मारी. सूत्रों ने दावा किया कि पुलिस को अपना बयान देते समय स्वाति मालीवाल भावुक हो गईं और मामले में सख्त कार्रवाई की मांग की.

मालीवाल ने राजनीति न करने की अपील की

दिल्ली पुलिस से शिकायत करने के बाद स्वाति मालीवाल ने सोशल मीडिया एक्स पर एक पोस्ट कर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) से इस घटना का राजनीतिकरण न करने का अनुरोध किया. घटना को बेहद खराब बताते हुए स्वाति मालीवाल ने कहा कि उन्होंने इस संबंध में पुलिस को अपना बयान दिया है.

स्वाति मालीवाल ने इस मामले में क्या कहा

स्वाति मालीवाल ने कहा, "मेरे साथ जो हुआ वह बहुत बुरा था. मैंने अपने साथ हुई घटना पर पुलिस को अपना बयान दे दिया है. मुझे उम्मीद है कि उचित कार्रवाई की जाएगी. पिछले कुछ दिन मेरे लिए बहुत कठिन रहे हैं. मैं प्रार्थना करने वालों को धन्यवाद देती हूं." पूर्व डीसीडब्ल्यू प्रमुख ने दिल्ली पुलिस में औपचारिक शिकायत दर्ज कराने के बाद गुरुवार को एक पोस्ट में कहा, जिन लोगों ने चरित्र हनन करने की कोशिश की, उन्होंने कहा कि वह दूसरी पार्टी के निर्देश पर ऐसा कर रही थीं, भगवान उन्हें भी खुश रखे.

अब आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस

सूत्रों ने बताया कि आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए स्पेशल सेल और क्राइम ब्रांच की टीमों को लगाया गया है. उसकी लोकेशन ट्रेस की जा रही है और दिल्ली पुलिस की कई टीमें इस पर काम कर रही हैं. इससे पहले दिन में, राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) ने कथित हमले के मामले में बिभव कुमार को 17 मई को पेश होने के लिए बुलाया था.

बीजेपी ने स्वाति मालीवाल कथित बदसलूकी मामले में आप को घेरा

बीजेपी ने आप पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निजी सहायक विभव कुमार के खिलाफ कार्रवाई करने में विफल रहने का आरोप लगाया, जो कथित तौर पर मालीवाल पर हमले के पीछे था. लखनऊ हवाई अड्डे पर अरविंद केजरीवाल के साथ बिभव की एक तस्वीर साझा करते हुए, बीजेपी ने पार्टी सांसद संजय सिंह के आश्वासन के बावजूद उनके खिलाफ कार्रवाई नहीं करने के लिए आप पर सवाल उठाया.

ये भी पढ़ें : PoK भारत का है, रहेगा और उसे लेकर रहेंगे : अमित शाह

ये भी पढ़ें : हैदराबाद में भारी बारिश के कारण कई सड़कें झील में तब्दील नजर आईं, ट्रैफिक जाम से परेशान हुए लोग

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
'टिंडर' पर राइट स्वाइप, डेट और फिर लाखों का बिल... डेटिंग ऐप पर किया जा रहा स्कैम
मुझे लात मारी गई... जानिए FIR में स्वाति मालीवाल ने पुलिस को क्या-क्या बताया
लोकसभा में LJP के नेता चिराग पासवान के भाषण की क्यों है इतनी चर्चा?
Next Article
लोकसभा में LJP के नेता चिराग पासवान के भाषण की क्यों है इतनी चर्चा?
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;