'मैं इसके लिए क्षमा चाहती हूं' : सिखों पर मजाकिया टिप्पणी के बाद किरण बेदी ने मांगी माफी

आप के पंजाब प्रभारी जरनैल सिंह ने बेदी की टिप्पणी की निंदा की. पार्टी की ओर से जारी बयान में जरनैल सिंह ने बेदी पर सिख समुदाय की भावनाएं आहत करने का आरोप लगाया.

'मैं इसके लिए क्षमा चाहती हूं' : सिखों पर मजाकिया टिप्पणी के बाद किरण बेदी ने मांगी माफी

सिखों पर मजाकिया टिप्पणी के बाद किरण बेदी ने मांगी माफी

नई दिल्ली :

आम आदमी पार्टी (आप) ने मंगलवार को पुडुचेरी की पूर्व राज्यपाल किरण बेदी पर चेन्नई में उनकी पुस्तक के विमोचन के दौरान सिख समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाया. सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें पूर्व आईपीएस अधिकारी किरण बेदी को सोमवार को अपनी पुस्तक ‘फीयरलेस गवर्नेंस' के विमोचन कार्यक्रम के दौरान कथित तौर पर सिखों को लेकर ‘‘12 बजे'' संबंधी मजाकिया टिप्पणी करते देखा जा सकता है.

आप के पंजाब प्रभारी जरनैल सिंह ने बेदी की टिप्पणी की निंदा की. सिंह ने ट्वीट कर कहा, ‘‘जब मुगल भारत को लूटकर और बहन, बेटियों को अगवा कर ले जा रहे होते थे, तब सिख ही उनसे डटकर लड़ते थे और बहन बेटियों की रक्षा करते थे. 12 बजे था मुगलों पर हमला करने का समय. ये है 12 बजे का इतिहास.

उन्होंने कहा, ‘‘शर्म आनी चाहिए भाजपा के छोटी सोच वाले नेताओं को जो सम्मान देने के बजाय सिखों का मजाक उड़ाते हैं.'' पार्टी की ओर से जारी बयान में जरनैल सिंह ने बेदी पर सिख समुदाय की भावनाएं आहत करने का आरोप लगाया.

आप नेता ने कहा कि यह बेहद निंदनीय है कि पंजाब से ताल्लुक रखने वाली किरण बेदी ने जानबूझकर सिखों का मजाक उड़ाया.

वहीं बेदी ने ट्वीट कर बताया कि उनका इरादा किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का नहीं था.

उन्होंने ट्वीट किया कि मैं अपनी कम्यूनिटी के लिए सबसे अधिक सम्मान रखती हूं. मैं बाबा नानक देव जी की भक्त हूं. मैंने जो  भी अपनी ओर से दर्शकों से कहा है (क्योंकि मैं भी वहां हूं) कृपया उसे गलत न समझें. मैं इसके लिए क्षमा चाहती हूं. मैं सेवा और दयालुता में विश्वास करती हूं. 

बता दें कि किरण बेटी के इस तरह के वीडियो सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर कई तरीके की अभद्र टिप्पणियां भी देखने को मिल रही हैं. 

इस पर किरण बेदी ने एक अन्य ट्वीट में कहा है कि मुझे इस बात का पछतावा होने के बावजूद कई लोग इमेल, वाट्सअप और ट्विटर पर अभद्र बातें कह रहे हैं. मैं उनसे निवेदन करती हूं कि वह ऐसा न करें और मुझे ऐसी स्थिति में न डालें कि मुझे उन्हें सार्वजनिक डोमेन में रखना पड़े. अभद्र बातें कहने वालों की पहचान के लिए यह बेहद शर्मनाक होगा. 

इसे भी पढ़ें :

""सच्चाई की जीत होगी": ED के समक्ष राहुल गांधी की पेशी पर बोले रॉबर्ट वाड्रा 

अभिनेता शक्ति कपूर के बेटे सिद्धांत कपूर एंटी ड्रग्स केस में गिरफ्तार

"राष्ट्रीय राजनीति में एंट्री लेंगे तेलंगाना के सीएम KCR, इस महीने करेंगे नेशनल पार्टी का ऐलान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com