'गोपाल कृष्ण गांधी को जल्दबाजी में राष्ट्रपति उम्मीदवार कहना उचित नहीं' : मल्लिकार्जुन खड़गे

कांग्रेस के वरिष्ठ मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) ने कहा कि गोपाल कृष्ण गांधी (Gopal Krishna Gandhi) अच्छे इंसान हैं. उनके आंदर काबलियत है, लेकिन जल्दबाजी में उनको राष्ट्रपति उम्मीदवार (Presidential candidate) कहना उचित नहीं होगा.

'गोपाल कृष्ण गांधी को जल्दबाजी में राष्ट्रपति उम्मीदवार कहना उचित नहीं' : मल्लिकार्जुन खड़गे

मल्लिकार्जुन खड़गे ने गोपाल कृष्ण गांधी को अच्छा इंसान बताया. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) ने गोपाल कृष्ण गांधी के विपक्ष की ओर से राष्ट्रपति चुनाव (Presidential Election) के लिए एक योग्य उम्मीदवार बताया. खड़गे ने कहा कि गोपाल कृष्ण गांधी (Gopal Krishna Gandhi) के बारे में हमें गर्व है. वह एक अच्छे कैंडिडेट हैं, लेकिन इस पर हमें सभी दलों के साथ बैठकर चर्चा करने के बाद ही कुछ ठोस बोलना चाहिए. हम लोग अगली बैठक में एक साथ मिलकर राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार का नाम तय करेंगे.  

खड़गे ने कहा कि हमारे पास अच्छे कैंडिडेट हैं. आपने गोपाल कृष्ण गांधी का नाम लिया. वह विद्वान हैं और उनके अंदर एडमिनिस्ट्रेटिव कैपेसिटी है. उन्होंने सोशल जस्टिस के क्षेत्र में काम किया है. लेकिन निर्णय लेने से पहले इस बारे में ज्यादा बोलना ठीक नहीं होगा.

ये भी पढ़ें: सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस एमआर शाह को पड़ा दिल का दौरा, एयर एंबुलेंस से लाए जा रहे दिल्ली : सूत्र

अगली बैठक 20 जून को होगी 
मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि विपक्ष के साथ आम राय बनाकर उम्मीदवार तय करने का बीजेपी का कोई इरादा नहीं है. अगर इरादा सही होता तो सब को बुलाकर उनके कैंडिडेट के बारे में बताते और विपक्ष से सहमति मांगते, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया है. उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी के साथ हम लोग 20 जून को एक और बैठक करने वाले हैं, जिसमें विपक्ष की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार का नाम तय किया जाएगा.  

ममता बनर्जी ने दो नाम लिए उम्मीदवारों के यह बैठक के रिकॉर्ड में नहीं है उन्होंने अपनी निजी राय रखी होगी जब हम ऑल पार्टी मीटिंग में बैठते हैं तो इंडिविजुअल राय नहीं हो सकते. जब तक सभी दल मिलकर एक राय नहीं बनाते तब तक आप नहीं कह सकते. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के कहने पर राजनाथ सिंह ने सबको फोन करके पूछा आपके पास कोई कैंडिडेट है... अरे! आप अपना कैंडिडेट नहीं बताते तो हम क्या कहेंगे?
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें: Live Updates: 'अग्निपथ योजना' के खिलाफ प्रदर्शन जारी, बिहार में जली ट्रेन; BJP विधायक पर हमला