जहांगीरपुरी हिंसा :  मुख्य आरोपी कोलकाता से गिरफ्तार, हिंसा के बाद से लगातार बदल रहा था ठिकाना

दिल्ली में जहांगीरपुरी हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने एक अहम गिरफ्तारी की है. दिल्ली पुलिस ने हिंसा के आरोपी फरीद उर्फ नीटू को गिरफ्तार किया है.

नई दिल्ली :

दिल्ली में जहांगीरपुरी हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने एक अहम गिरफ्तारी की है. दिल्ली पुलिस ने हिंसा के आरोपी फरीद उर्फ नीटू को गिरफ्तार किया है. फरीद जहांगीरपुरी हिंसा का घोषित अपराधी है. स्पेशल सेल ने उसे कोलकाता से गिरफ्तार किया है. स्पेशल सेल के सूत्रों के मुताबिक, जहांगीरपुरी में जिस वक्त पथराव हुआ, इस आरोपी ने भीड़ को उकसाया और अफवाह फैलाई. इसने ही जमकर उत्पाद मचाने में मुख्य भूमिका निभाई थी, जिसके बाद यह कोलकाता भाग गया था.

न्यूज एजेंसी पीटीआई ने एक सूत्र के हवाले से बताया, ‘वह सांप्रदायिक दंगे में बहुत ही सक्रिय रूप से संलिप्त था और अहम भूमिका निभाई थी. हमारी कई टीमें पश्चिम बंगाल में तैनात की गई थीं और उसे गुरुवार को तामलुक गांव से उसके रिश्तेदार के घर से गिरफ्तार किया गया. उसे आज विमान के जरिये दिल्ली लाया जा रहा है.'

सूत्रों ने बताया कि दंगों के बाद आरोपी मौके से फरार हो गया था और तब से वह लगातार अपना ठिकाना बदल रहा था. उन्होंने बताया कि आरोपी पश्चिम बंगाल में एक स्थान से दूसरे स्थान पर घूम रहा था. साथ ही उन्होंने बताया कि वर्ष 2010 से अबतक उसके खिलाफ लूटपाट, छिनैती, चोरी और शस्त्र कानून के तहत छह मामले दर्ज किए गए थे और वह जहांगीरपुरी इलाके का हिस्ट्रीशीटर है. 

बता दें, 16 अप्रैल को हनुमान जन्मोत्सव के दौरान निकाली गई ‘शोभायात्रा' के दौरान राष्ट्रीय राजधानी के जहांगीपुरी इलाके में दो समुदायों में झड़प हो गई थी जिसमें आठ पुलिस कर्मी और एक आम व्यक्ति घायल हो गया था.  पुलिस ने मामले के पांच आरोपियों के खिलाफ सख्त राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम के तहत कार्रवाई की है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com