विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 13, 2023

"अब विदा..." : 'मामा' शिवराज सिंह चौहान 'जाते-जाते' हुए इमोशनल

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज चौहान ने बुधवार को शपथ ग्रहण समारोह से पहले राज्य की राजधानी भोपाल में पत्रकारों से बात करते हुए यह बात कही. शपथ ग्रहण समारोह बुधवार को राज्य की राजधानी भोपाल के मोतीलाल नेहरू स्टेडियम, लाल परेड मैदान में आयोजित किया गया.

Read Time: 4 mins
"अब विदा..." :  'मामा' शिवराज सिंह चौहान 'जाते-जाते' हुए इमोशनल
भोपाल:

मध्य प्रदेश के नवनियुक्त मुख्यमंत्री मोहन यादव के शपथ ग्रहण समारोह से कुछ घंटे पहले पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि नए मुख्यमंत्री राज्य को नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे. चार कार्यकाल पूरा करने के बाद पद छोड़ने वाले पूर्व सीएम के लिए यह एक भावनात्मक क्षण था, जब उन्होंने यह कहते हुए अलविदा कहा, "अब विदा, जस की तस रख देनी चदरिया (अब अलविदा और इसे वैसे ही छोड़ दो)."

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज चौहान ने बुधवार को शपथ ग्रहण समारोह से पहले राज्य की राजधानी भोपाल में पत्रकारों से बात करते हुए यह बात कही. शपथ ग्रहण समारोह बुधवार को राज्य की राजधानी भोपाल के मोतीलाल नेहरू स्टेडियम, लाल परेड मैदान में आयोजित किया गया.  मोहन यादव ने पीएम नरेंद्र मोदी, अमित शाह जेपी नड्डा समेत अन्य गणमान्य अतिथियों की मौजूदगी में सीएम पद की शपथ (Madhya Pradesh New CM Mohan Yadav Swearing Ceremony) ली. चौहान ने यह भी कहा है कि उन्हें विश्वास है कि नए मुख्यमंत्री प्रदेश की समृद्धि, विकास और जनकल्याण को नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे.

चौहान ने कहा, "मुझे विश्वास है कि वह (नए सीएम) राज्य में समृद्धि, विकास और जन कल्याण को नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे. उन्हें बहुत-बहुत बधाई. आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा यहां पहुंच रहे हैं. मैं उन सभी का स्वागत करता हूं."

इससे पहले मंगलवार को चौहान ने भोपाल में शपथ समारोह की तैयारियों का जायजा लेते हुए कहा कि "गरिमापूर्ण समारोह" के लिए उचित व्यवस्था सुनिश्चित करना उनका कर्तव्य और जिम्मेदारी थी. चौहान ने मंगलवार को संवाददाताओं से कहा, "मैं अभी कार्यवाहक मुख्यमंत्री हूं. इसलिए, यह सुनिश्चित करना मेरी जिम्मेदारी है कि उचित व्यवस्थाएं की जाएं और हमारे मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री एक गरिमामय समारोह में शपथ लें. यह सुनिश्चित करना मेरा कर्तव्य है कि सभी व्यवस्थाएं उचित हों. इसलिए, मैं यह देखने आया हूं."

इससे पहले मंगलवार को दिन में, चौहान ने कहा कि वह जाकर अपने लिए कुछ मांगने के बजाय मरना पसंद करेंगे और कहा कि राज्य के मनोनीत सीएम मोहन यादव के नेतृत्व में मध्य प्रदेश नई ऊंचाइयां हासिल करेगा. भोपाल में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा, "मुझे विश्वास है कि मुख्यमंत्री मोहन यादव के नेतृत्व में, बीजेपी सरकार राज्य में चल रही परियोजनाओं को पूरा करेगी. प्रगति और विकास के मामले में, मध्य प्रदेश नई ऊंचाइयां हासिल करेंगे. मैं उनका समर्थन करता रहूंगा.''

उन्होंने आगे कहा, "मैं एक बात बहुत खुले तौर पर और विनम्रतापूर्वक व्यक्त करना चाहता हूं, 'अपने लिए कुछ मांगने जाने से बेहतर, मैं मरना समझूंगा, इसलिए मैंने कहा था मैं दिल्ली नहीं जाऊंगा' मैंने कहा कि मैं दिल्ली नहीं जाऊंगा."

मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को एक ही चरण में 230 विधानसभा सीटों के लिए मतदान हुआ और वोटों की गिनती 3 दिसंबर को हुई. बीजेपी ने 163 सीटों पर कब्जा करके शानदार जनादेश हासिल किया, जबकि कांग्रेस 66 सीटों के साथ दूसरे स्थान पर रही.

ये भी पढ़ें- मोहन यादव ने ली मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री पद की शपथ, जगदीश देवड़ा और राजेंद्र शुक्ला बने डिप्टी सीएम

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
सैम पित्रोदा फिर बनाए गए इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष
"अब विदा..." :  'मामा' शिवराज सिंह चौहान 'जाते-जाते' हुए इमोशनल
NEET यूजी पेपर लीक रैकेट का भंडाफोड़, NDTV पर सबसे बड़ा खुलासा, हजारीबाग, रांची से पटना तक
Next Article
NEET यूजी पेपर लीक रैकेट का भंडाफोड़, NDTV पर सबसे बड़ा खुलासा, हजारीबाग, रांची से पटना तक
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;