विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 05, 2022

KCR हुए राष्ट्रीय - भारत राष्ट्र समिति लॉन्च, नज़रें 2024 आम चुनाव पर

Bharat Rashtra Samithi: चंद्रशेखर राव की पार्टी के तहत लड़े जानेवाला पहला चुनाव संभवत: मुनुगोड़े उपचुनाव होगा, जो कि 4 नवंबर को हो सकता है. पार्टी के गुजरात, महाराष्ट्र, कर्नाटक और दिल्ली में विधानसभा चुनाव लड़ने की संभावना है

Read Time: 3 mins

केसीआर ने की राष्ट्रीय पार्टी की घोषणा

तेलंगाना के मुख्यमंत्री और तेलंगाना राष्ट्र समिति (Telangana Rashtra Samiti) के अध्यक्ष चंद्रशेखर राव विजयादशमी पर्व यानी आज अपनी राष्ट्रीय पार्टी की घोषणा कर दी है, जिसका नाम है- भारत राष्ट्र समिति. केंद्र में बीजेपी के सामने मजबूत विपक्ष खड़ा करने के लिए केसीआर काफी लंबे समय से इसकी प्लानिंग कर रहे थे. 

रविवार को मुख्यमंत्री केसीआर ने अपने कैबिनेट सहयोगियों और पार्टी के सभी 33 जिलाध्यक्षों के साथ लंच मीटिंग की थी. इस दौरान राष्ट्रीय पार्टी के शुभारंभ के रोडमैप पर चर्चा की थी. विभिन्न मंचों पर कई बार केसीआर ने दोहराया था कि "बहुत जल्द, एक राष्ट्रीय पार्टी का गठन और उसकी नीतियों का निर्माण होगा". अब उनका सीधा मुकाबला बीजेपी से है.

चंद्रशेखर राव की पार्टी के तहत लड़े जानेवाला पहला चुनाव संभवत: मुनुगोड़े उपचुनाव होगा, जो कि 4 नवंबर को हो सकता है. पार्टी के गुजरात, महाराष्ट्र, कर्नाटक और दिल्ली में विधानसभा चुनाव लड़ने की संभावना है. केसीआर कथित तौर पर 9 दिसंबर को दिल्ली में एक विशाल रैली की योजना बना रहे हैं. जब बीआरएस को आधिकारिक तौर पर संगठनों और इसके समर्थन करने वाले नेताओं की उपस्थिति में लॉन्च किया जाएगा.

केसीआर ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से कहा था कि भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) राष्ट्रीय स्तर पर भाजपा के विकल्प के रूप में उभरेगा और यह 2024 में दोनों के बीच सीधी लड़ाई होगी. पार्टी अपने चुनाव चिन्ह एंबेसडर कार और अपने गुलाबी रंग को बरकरार रखना चाहती है. केसीआर की राष्ट्रीय योजनाओं का मजाक उड़ाते हुए, पर्यटन मंत्री जी किशन रेड्डी ने कहा, "पार्टियों के आने और लुप्त होने में कुछ भी नया नहीं है. केसीआर ने एक बार कहा था कि सर्वनाश आने वाला है और यह वही है. भाजपा तेलंगाना के प्रवक्ता एनवी सुभाष ने कहा कि राष्ट्रीय राजनीति में प्रवेश केसीआर द्वारा उनकी सरकार की विफलताओं को हटाने के लिए सिर्फ एक रणनीति है. उन्होंने कहा, "नई पार्टी के लिए 100 करोड़ का 12 सीटों वाला विमान खरीदा गया था. कैसे जनता का पैसा चुराया गया है. इसे भाजपा बर्दाश्त नहीं करेगी.

ये भी पढ़ें -

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
दिल्‍ली में नए कानून के तहत पहली FIR, कमला मार्किट थाने में हुई दर्ज
KCR हुए राष्ट्रीय - भारत राष्ट्र समिति लॉन्च, नज़रें 2024 आम चुनाव पर
आगामी पूर्ण बजट में कई ऐतिहासिक कदम उठाए जाएंगे : राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू
Next Article
आगामी पूर्ण बजट में कई ऐतिहासिक कदम उठाए जाएंगे : राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;