2024 के लोकसभा चुनाव के बाद देश में राज्यों की संख्या हो जाएगी 50 : कर्नाटक के मंत्री का दावा

कर्नाटक के एक मंत्री के दावे के मुताबिक 2024 के लोकसभा चुनाव के बाद देश में राज्यों की संख्या बढ़कर 50 हो जाएगी और उत्तरी कर्नाटक नए राज्यों में शुमार होगा.

2024 के लोकसभा चुनाव के बाद देश में राज्यों की संख्या हो जाएगी 50 : कर्नाटक के मंत्री का दावा

कर्नाटक के मंत्री ने 50 राज्यों के गठन के विचार का किया समर्थन

बेलगावी :

कर्नाटक के एक मंत्री ने कहा है कि 2024 के लोकसभा चुनाव के बाद देश में राज्यों की संख्या बढ़कर 50 हो जाएगी और उत्तरी कर्नाटक नए राज्यों में शुमार होगा. खाद्य, सिविल आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामलों के मंत्री उमेश कट्टी ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2024 के चुनावों के बाद देश में 50 राज्य बनाने का फैसला किया है. मुझे पता चला है कि वह इस पर विचार कर रहे हैं.''

उन्होंने कहा कि राज्य को विभाजित करने का विचार अच्छा है क्योंकि पिछले कुछ वर्षों में जनसंख्या का बोझ बढ़ा है. जनसंख्या में वृद्धि के मद्देनजर 50 राज्यों के गठन के विचार का समर्थन करते हुए कट्टी ने कहा, ‘‘कर्नाटक से दो राज्य, उत्तर प्रदेश से चार, महाराष्ट्र से तीन और इसी तरह के अन्य राज्य बनने चाहिए.'' कट्टी के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा कि उत्तरी कर्नाटक को अलग राज्य का दर्जा देने के लिए सरकार के स्तर पर कोई प्रस्ताव नहीं है.

ये भी पढ़ें: "आंखों में आंसू लिए इस गाने को सुनते रहेंगे...", मूसेवाला का नया सॉन्ग सुन भावुक हुए फैन्स

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: शिवसेना ने बागी 12 विधायकों पर कार्रवाई की मांग की



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)