विज्ञापन
This Article is From May 10, 2023

कर्नाटक चुनाव : पीएम मोदी ने की बड़ी संख्या में मतदान की अपील

Karnataka Assembly Election: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कर्नाटक की जनता से सुशासन, विकास और समृद्धि के लिए बड़ी संख्या में मतदान करने की अपील की.

कर्नाटक चुनाव : पीएम मोदी ने की बड़ी संख्या में मतदान की अपील
Karnataka Election 2023: पीएम मोदी ने की भारी संख्या में मतदान की अपील

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कर्नाटक (Karnataka elections) के लोगों से राज्य विधानसभा चुनाव में बड़ी संख्या में मतदान करने का आह्वान किया. उन्होंने एक ट्वीट में कहा, ‘‘कर्नाटक के लोगों, विशेष रूप से युवा और पहली बार मतदान करने वालों से बड़ी संख्या में मतदान करने और लोकतंत्र के उत्सव को समृद्ध करने का आग्रह करता हूं.'' कर्नाटक की 224 सदस्यीय विधानसभा के लिए सुबह सात बजे मतदान आरंभ हो गया.

वहीं, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कर्नाटक की जनता से सुशासन, विकास और समृद्धि के लिए बड़ी संख्या में मतदान करने की अपील की. अमित शाह ने ट्वीट किया कि मतदान के दिन, मैं कर्नाटक के हमारे बहनों और भाइयों से आग्रह करता हूं कि वे राज्य में सुशासन, विकास और समृद्धि के लिए बड़ी संख्या में मतदान करें. आपका एक वोट एक जन-समर्थक और प्रगति समर्थक सरकार सुनिश्चित कर सकता है, जो राज्य को नई ऊंचाइयों पर ले जाना जारी रखेगी. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी कर्नाटक की जनता से अधिक से अधिक संख्या में लोकतंत्र के उत्सव में भाग लेने की अपील की.

जेपी नड्डा ने ट्वीट किया कि मैं कर्नाटक के सभी मतदाताओं से आग्रह करता हूं कि वे अधिक से अधिक संख्या में लोकतंत्र के उत्सव में भाग लें.'' उन्होंने कहा, ‘‘यह चुनाव कर्नाटक का भविष्य तय करने के लिए महत्वपूर्ण है, और मैं आप सभी से एक ऐसी सरकार बनाने की अपील करता हूं जो राज्य की प्रगति को जारी रखे और लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध हो.''कर्नाटक में 224 विधानसभा सीट हैं जहां 5.3 करोड़ से ज्यादा मतदाता हैं. इनमें से 2.66 करोड़ पुरुष और 2.63 करोड़ महिलाएं हैं. मतगणना 13 मई को होगी.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
ओडिशा: वेदांता ग्रुप की रिफाइनरी का बांध टूटने से भारी नुकसान, फसलें हुईं तबाह, कंपनी ने दी सफाई
कर्नाटक चुनाव : पीएम मोदी ने की बड़ी संख्या में मतदान की अपील
CPM नेता सीताराम येचुरी का निधन, सांस लेने में दिक्कत के बाद AIIMS में हुए थे एडमिट
Next Article
CPM नेता सीताराम येचुरी का निधन, सांस लेने में दिक्कत के बाद AIIMS में हुए थे एडमिट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com