कर्नाटक चुनाव : JDS  ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी सूची, देवगौड़ा की बहू को नहीं दिया टिकट

एचडी कुमारास्वामी ने दूसरी सूची के जारी करने से पहल पिता एचडी देवगौड़ा और भाई एचडी रीवाना के साथ बैठक कर यह साफ किया था कि वो इस सूची में भाभी भवानी रीवाना को हासन सीट से उम्मीदवार नहीं बनाने जा रहे हैं.

कर्नाटक चुनाव : JDS  ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी सूची, देवगौड़ा की बहू को नहीं दिया टिकट

कर्नाटक चुनाव के तहत जेडीएस ने जारी की अपने उम्मीदवारों की दूसरी सूची

नई दिल्ली:

कर्नाटक चुनाव को लेकर सभी पार्टियों ने अपनी तैयारियों को आखिरी रूप देना शुरू कर दिया है. इस क्रम में तमाम पार्टियां अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर रही हैं. शुक्रवार को जेडीएस ने भी उम्मीदवारों की अपनी दूसरी सूची जारी की. इस सूची में पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा की बहू को टिकट नहीं दिया गया है. पार्टी ने खास मानी जाने वाली हासन सीट से एचपी स्वरूप को टिकट दिया है. स्वरूप हासन जिला पंचायत के पूर्व वाइस प्रेसीडेंट और पूर्व विधायक एचएस प्रकाश के बेटे हैं. इस सीट के लिए एचडी कुमारास्वामी की भाभी को भी प्रबल दावेदार के तौर पर देखा जा रहा था.

परिवार में किसी तरह का मतभेद नहीं

एचडी कुमारास्वामी ने दूसरी सूची के जारी करने से पहल पिता एचडी देवगौड़ा और भाई एचडी रीवाना के साथ बैठक कर यह साफ किया था कि वो इस सूची में भाभी भवानी रीवाना को हासन सीट से उम्मीदवार नहीं बनाने जा रहे हैं. एचडी कुमारास्वामी ने कहा कि भवानी रीवाना ने मुझसे सुबह बात की थी. हमने बातचीत की और तय किया की... जैसा की रीवाना ने कल कहा था, परिवार के बीच में किसी तरह का कोई मतभेद नहीं है, जैसा की मीडिया में खबरें आ रही हैं.हासन सीट के लिए उम्मीदवार के नाम की घोषणा भाई और भाभी से बात करने के बाद ही की गई है. 

NCP भी लड़ेगी चुनाव

कर्नाटक चुनाव में NCP की एंट्री से मुकाबला और रोमांचक हो गया है. अभी से पहले तक इस बार कर्नाटक चुनाव में मुख्य तौर पर लड़ाई बीजेपी-कांग्रेस -जेडीएस के बीच मानी जा रही थी. लेकिन अब समीकरण बदल सकते हैं. कर्नाटक चुनाव में अपने पार्टी के उम्मीदवार उतारने को लेकर NCP का कहना है कि यह फैसला हाल ही में पार्टी से राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा छीने जाने के बाद लिया गया है.

बीजेपी छोड़ कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं पूर्व डिप्टी सीएम

राज्य के पूर्व डिप्टी सीएम लक्ष्मण सावदी ने बीजेपी द्वारा टिकट ना देने से खफा होकर कांग्रेस में शामिल होंगे. उन्होंने शुक्रवार को कर्नाटक कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डी शिवकुमार और पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया से बेंगलुरू में मुलाकात की. कांग्रेस नेताओं से मुलाकात के बाद सावदी ने कहा कि मुझे लगता है कि चुनाव में बीजेपी के बड़े नेताओं को ऐसे अनदेखा नहीं करना चाहिए. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कर्नाटक चुनाव: BJP से इस्तीफे की घोषणा के बाद पूर्व उपमुख्यमंत्री सावदी कांग्रेस नेताओं से मिले