विज्ञापन

खौफनाक! बीमा की रकम के लिए रची अपनी ही मौत की साजिश, हमशक्ल की करवाई हत्या

पुलिस ने ट्रक ड्राइवर को गिरफ्तार कर उससे पूछताछ की तो उसने उसने भिखारी वाला राज उगल दिया. उसने बताया कि इस घटना में मुनिस्वामी की मौत नहीं हुई और न ही ये कोई हादसा था.

कर्नाटक में पति-पत्नी की खौफनाक साजिश का पर्दाफाश.

दिल्ली:

कर्नाटक के हासन में एक दंपत्ति ने बीमा की रकम हासिल (Conspiracy For Insurance Money) करने के लिए ऐसी साजिश रची, जिसे सुनकर हर कोई सन्न रह गया. पति ने अपनी ही मौत का नाटक रच दिया. उसने बीमा की रकम पाने के लिए एक्सीडेंट में मरने का नाटक किया. हैरानी की बात ये है कि खुद को मरा हुआ दिखाने के लिए उसने अपने जैसे दिखने वाले एक शख्स की हत्या करवा दी, ताकि बीमा में नॉमिनी पत्नी को पैसे मिल जाएं. इस साजिश का खुलासा होते ही पुलिस ने आरोपी पति-पत्नी मुनिस्वामी गौड़ा और उसकी पत्नी शिल्पारानी को गिरफ्तार कर लिया. इस घटना में कई अन्य लोगों के शामिल होने का भी खुलासा हुआ है. एक ट्रक ड्राइवर को भी गिरफ्तार किया गया है. 

बीमा की रकम पाने के लिए इतना गिर गया कपल

पति-पत्नी ने खौफनाक साजिश रचते हुए एक भिखारी को मरवा दिया. घटना का खुलासा 10 दिन बाद हुआ. मृतक की पहचान करने और आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए एक टीम का गठन किया था. जांच में सामने आया कि बीमा की रकम हासिल करने के लिए भिखारी को मरवाने की साजिश मुनिस्वामी, उसकी पत्नी शिल्पारानी और ड्रक ड्राइवर देवेंद्र नाइक, सुरेश और वसंत ने मिलकर रची थी. पुलिस ने ट्रक ड्राइवर को गिरफ्तार कर उससे पूछताछ की तो उसने उसने भिखारी वाला राज उगल दिया. उसने बताया कि इस घटना में मुनिस्वामी की मौत नहीं हुई और न ही ये कोई हादसा था. जिसके बाद पुलिस ने मुनिस्वामी को बिरुर से हिरासत में ले लिया. 

Latest and Breaking News on NDTV

मुनिस्वामी ने क्यों रची खुद की मौत की साजिश?

मुनिस्वामी के  ऊपर काफी कर्ज था. जिसे चुकाने के लिए उसने पहले तो अपने कई बीमा करवाए. बीमा के ज्यादा पैसे पाने के लालच में उसने अपनी ही कद काठी के एक शख्स को तलाशा. खुद की मौत की घिनौनी साजिश रच डाली. उसने खुद के हमशक्ल भिखारी के साथ अपना आधार कार्ड और पहचान पत्र भी रख दिया. यहां तक कि उसकी पत्नी शिल्पारानी ने भी शव की पहचान अपने पति मुनिस्वामी के रूप में की. लेकिन अब इस साजिश का खुलासा हो चुका है. आरोपी पुलिस की गिरफ्त में हैं.

Latest and Breaking News on NDTV

अपने जैसे दिखने वाले शख्स को मरवाया

मुनिस्वामी को उसकी कद-काठी का एक भिखारी मिल गया. वह उस भिखारी को लेकर हाईवे पर गया.वहां पंचर बनाने के बहाने उसे कार से नीचे उतार दिया. उसके ड्राइवर दोस्त देवेंद्र ने उस भिखारी पर ट्रक चढ़ा दिया, जिससे उसकी मौत हो गई. हासन की एसपी ने बताया कि दुर्घटना में मारे गए शख्स की पहचान उसकी पत्नी शिल्पारानी ने की.जिसके बाद लाश पत्नी को सौंप दी गई. उसने अंतिम संस्कार भी कर दिया.

कैसे खुली मामले की पोल?

मुनिस्वामी अपने एक पुलिस में काम कर रहे रिश्तेदार से मिलने पहुंचा, जिससे उसे भी साजिश में मिला सके. पुलिस जांच तेज हो जाए और बीमा की रकम उसकी पत्नी को जल्द मिल जाए. जैसे ही उसके रिश्तेदार पुलिस इंस्पेक्टर ने मुनिस्वामी को देखा वह घबरा गया. क्यों कि वह भी उसके अंतिम संस्कार में शामिल हुआ था. जिसके बाद उसने पूरी कहानी उसे बता दी. वहीं पुलिस इंस्पेक्टर ने इस घटना की जानकारी दूसरे अधिकारी को दे दी और मामला खुल गया. फिर इसकी जांच हुई तो एक के बाद एक परत खुलती गई. 

पुलिस को शुरुआती जांच में पता चला कि किसी और की हत्या कर शव को मौके पर फेंक दिया गया. आरोपियों ने इसे दुर्घना दिखाने की कोशिश की. जांच में ये भी पता चला कि आरोपियों ने कई बार किसी निर्दोष की हत्या की प्लानिंग की थी, लेकिन वह हर बार विफल हो गए. लेकिन इस बार उनका दांव सही लग गया. लेकिन उनकी पोल खुल गई. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
यह खौफनाक है... : बारिश में गुरुग्राम की गड्ढों वाली सड़कों पर बाइक की सवारी खतरे से खाली नहीं, देखें - VIDEO
खौफनाक! बीमा की रकम के लिए रची अपनी ही मौत की साजिश, हमशक्ल की करवाई हत्या
बिहार के अरवल में लेफ्ट नेता की हत्‍या, घात लगाकर बैठे अपराधियों ने मारी गोली
Next Article
बिहार के अरवल में लेफ्ट नेता की हत्‍या, घात लगाकर बैठे अपराधियों ने मारी गोली
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com