कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई संजय राउत के बयान पर भड़के, कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी

शिवसेना के उद्धव ठाकरे गुट के नेता, संजय राउत ने कल कहा था कि जैसे चीन भारतीय क्षेत्र में घुसा उसी तरह कर्नाटक में घुसेंगे

कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई संजय राउत के बयान पर भड़के, कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई (फाइल फोटो).

बेंगलुरु:

कर्नाटक और महाराष्ट्र के बीच सीमा विवाद जोर पकड़ता जा रहा है. इस बीच कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने शिवसेना के उद्धव ठाकरे गुट के नेता संजय राउत पर हमला किया है. बोम्मई चीन को लेकर संजय राउत के कल दिए गए बयान पर भड़क गए. उन्होंने कहा कि, क्या ये लोग चीन के पक्ष में हैं, क्या मैं उनको चीन का एजेंट लगता हूं? 

सीएम ने कहा कि संजय राउत चीन के एजेंट हैं, देशद्रोही हैं. संजय राउत देश की एकता और अखंडता को बिगाड़ रहे हैं. इनको देशद्रोही नहीं तो और क्या बुलाऊं? वे फिजूल की बातें करते रहें, हमें कोई फर्क नहीं पड़ता. उनकी बातों की एक पैसे की वैल्यू नहीं. अगर वे इसी तरह से बात करेंगे तो हम उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की प्रक्रिया शुरू करेंगे.

महाराष्ट्र और कर्नाटक के बीच सीमा विवाद बढ़ने पर संजय राउत ने बुधवार को यह कहकर विवाद खड़ा कर दिया कि जिस तरह चीन भारतीय क्षेत्र में ‘घुसा', उसी तरह वे भी इस पड़ोसी दक्षिणी राज्य में घुसेंगे. 

राउत ने दिल्ली में संवाददाताओं से कहा, ‘‘जिस तरह से चीन घुसा (भारतीय क्षेत्र में), हम वैसा ही कर्नाटक में करेंगे. हमें ऐसा करने के लिए किसी की इजाजत की जरूरत नहीं है.'' उन्होंने कहा, ‘‘हम वार्ता के जरिए मुद्दे का हल करना चाहते हैं, लेकिन कर्नाटक के मुख्यमंत्री (अपने बयानों से) हर चीज को निशाना बना रहे हैं. महाराष्ट्र में एक कमजोर सरकार है और इसलिए वह उस राज्य (कर्नाटक) के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर सकी है.''

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस बीच कर्नाटक विधानसभा ने महाराष्ट्र के साथ सीमा मुद्दे पर सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित किया है. कर्नाटक सरकार ने राज्य के हितों की रक्षा करने का संकल्प लिया है. सर्वसम्मति से पारित किए गए प्रस्ताव में महाराष्ट्र द्वारा ‘‘निर्मित'' सीमा विवाद की निंदा की गई है.