"मंगलुरु ऑटो ब्लास्ट के आरोपियों का आतंकवादी कनेक्शन", कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई का बयान

कर्नाटक के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) प्रवीण सूद ने रविवार को कहा कि मेंगलुरु में एक चलते ऑटोरिक्शा में हुआ विस्फोट ‘‘आतंकवाद का कृत्य’’ है.

बेंगलुरु:

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने रविवार को कहा कि मेंगलुरु में कथित तौर पर बम विस्फोट करने वाले संदिग्ध के आतंकवादी संबंध थे क्योंकि वह पड़ोसी राज्य तमिलनाडु में कोयम्बटूर सहित विभिन्न स्थानों की यात्रा कर चुका था. मुख्यमंत्री ने संवाददाताओं से कहा कि प्रारंभिक सूचना के अनुसार उसके पास एलईडी से जुड़ा उपकरण था. बोम्मई ने कहा कि आरोपी के पास डुप्लीकेट आधार कार्ड था जो किसी अन्य व्यक्ति का था. बोम्मई ने कहा, "प्रथम दृष्टया, यह एक आतंकी घटना है. कोयंबटूर या अन्य जगहों पर उसने यात्रा की थी, जो स्पष्ट रूप से उसके आतंकी लिंक की ओर इशारा करता है."

मुख्यमंत्री ने कहा कि राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) और इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) के अधिकारी भी मामले की जांच में राज्य पुलिस के साथ शामिल हो गए हैं. एनआईए की चार सदस्यीय टीम मौके पर पहुंच गई है और पुलिस से समन्वय कर रही है.
उन्होंने कहा, "संदिग्ध अस्पताल में है. उसके होश में आने के बाद आगे की जांच की जाएगी. जांच से और जानकारी सामने आएगी. एक बड़ा नेटवर्क है, जिसका भंडाफोड़ किया जाएगा."

कर्नाटक के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) प्रवीण सूद ने रविवार को कहा कि मेंगलुरु में एक चलते ऑटोरिक्शा में हुआ विस्फोट ‘‘आतंकवाद का कृत्य'' है. डीजीपी ने ट्वीट किया, ‘‘अब इसकी पुष्टि हो गई है. विस्फोट दुर्घटनावश नहीं हुआ, बल्कि आतंकवाद का कृत्य है जिसका उद्देश्य गंभीर नुकसान पहुंचाना था. कर्नाटक राज्य पुलिस केंद्रीय एजेंसियों के साथ गहनता से जांच कर रही है.'' यह विस्फोट एक थाने के पास एक ऑटोरिक्शा में शनिवार शाम को हुआ जिसमें एक यात्री और चालक घायल हो गया. दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)