कर्नाटक: 16 दिनों में 8.5 करोड़ महिलाओं ने की 200 करोड़ रुपये की मुफ्त बस यात्रा

कर्नाटक में कांग्रेस सरकार ने शक्ति योजना के तहत महिलाओं के लिए बस यात्रा मुफ्त की है. 11 जून से इसकी शुरुआत हुई. तब से 26 जून तक 8 करोड़ 25 लाख महिलाओं और छात्राओं ने मुफ्त बस यात्रा की.

कर्नाटक: 16 दिनों में 8.5 करोड़ महिलाओं ने की 200 करोड़ रुपये की मुफ्त बस यात्रा

कर्नाटक में 11 जून से महिलाओं के लिए फ्री बस सर्विस की शुरुआत हुई थी.

बेंगलुरु:

कर्नाटक में मुफ्त बस सेवा की शुरुआत क्या हुई महिलाएं एक-एक करके धार्मिक और पर्यटन स्थलों की सैर पर निकल पड़ी. पिछले 15 दिनों में ही साढ़े आठ करोड़ महिलाओं ने मुफ्त बस सेवा का लुत्फ उठाया. इसका भाड़ा लगभग 200 करोड़ रुपये
है.

राज्य परिवहन की बसों में भीड़ बेकाबू है. रोज सीट पर बैठने को लेकर महिलाओं के बीच झड़प हो जाती है. सीट घेरने के लिए बात धक्का-मुक्की तक आ जाती है. महिलाएं कहती हैं कि फ्री बस सेवा से तो पैसों की बचत होती है. आराम है, लेकिन सीट को लेकर खूब मारामारी करनी पड़ती है.

सरकार की शक्ति योजना के तहत पूरे राज्य में महिलाओं के लिए बस यात्रा मुफ्त है. 11 जून से इसकी शुरुआत हुई. तब से 26 जून तक 8 करोड़ 25 लाख महिलाओं और छात्राओं ने मुफ्त बस यात्रा की. यानी जीरो वैल्यू टिकट पर यात्राएं हुई हैं. सरकार अब इसका लगभग 200 करोड़ रुपये का पेमेंट सरकार परिवहन निगम को करेगी. सालाना इस योजना पर 4000 करोड़ रुपये का खर्च आएगा.

राज्य के परिवहन मंत्री रामलिंगा रेड्डी ने कहा, "धार्मिक स्थानों की ओर जाने वाली बसों में ज्यादा भीड़ देखी जा रही है. हम उम्मीद करते हैं कि जल्द ही हालात सामान्य हो जाएंगे."

ये भी पढ़ें:-

पंजाब: मिनिस्टर्स फ्लाईंग स्क्वायड का एक्शन, बिना स्टेट टैक्स के चल रही दो बसों का कटा चलान, कंडक्टरों पर भी हुई कार्रवाई

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ओडिशा के गंजम में बसों के बीच आमने-सामने की टक्कर, 12 की मौत