विज्ञापन
Story ProgressBack

"सुरक्षा से समझौता..." : IndiGo यात्रियों के जमीन पर खाने का VIDEO सामने आने पर ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया

विमानन सुरक्षा नियामक बीसीएएस ने बुधवार को हवाई पट्टी के पास यात्रियों के खाना खाने की घटना पर इंडिगो और मुंबई अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट लिमिटेड (MIAL) पर कुल 1.80 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया है.

Read Time: 4 mins
"सुरक्षा से समझौता..." : IndiGo यात्रियों के जमीन पर खाने का VIDEO सामने आने पर ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया
नई दिल्ली:

ठंड बढ़ने के साथ देश भर में विमान सेवा में देरी और अन्य समस्याओं का सामना यात्रियों को करना पड़ा है. हाल ही में मुबंई एयरपोर्ट का एक वीडियो सामने आया था जिसमें कुछ लोग रनवे पर बैठकर रात का खाना खा रहे हैं. इस घटना के बाद इंडिगो एयरलाइंस (Indigo Airlines) को लेकर कई सवाल उठाए गए थे. सरकार ने बुधवार को इंडिगो और मुंबई एयरपोर्ट पर इसे लेकर जुर्माने का भी ऐलान किया था. आज गुरुवार को केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इस मुद्दे पर बात करते हुए कहा कि कुछ दिनों तक विजिबिलिटी शून्य तक पहुंच गया था. उन दिनों, लैंडिंग और टेक-ऑफ़ करना असंभव नहीं तो मुश्किल तो जरूर हो जाता है...इसके कारण एक के बाद एक कई घटनाएं हो गयी. 

ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया ने क्या कहा? 

मुंबई की घटना को लेकर उन्होंने कहा कि..उस घटना के बारे में पता चलने के कुछ ही घंटों के भीतर, आधी रात के बाद, मंत्रालय के सभी अधिकारियों के साथ एक बैठक की गई, तुरंत कारण बताओ नोटिस जारी किया गया. यह तथ्य है कि यात्रियों को असुविधा हुई, यह भी तथ्य कि उन्हें टरमैक पर खाना पड़ा. इन मुद्दों पर समझौता नहीं किया जा सकता है.  यह अस्वीकार्य था. 3-4 घंटों के भीतर नोटिस जारी किए गए और नोटिस जारी होने के 24 घंटों के भीतर आवश्यक जुर्माना लगाया गया. 

1.80 करोड़ रुपये का लगा है  जुर्माना

बताते चलें कि इससे पहले विमानन सुरक्षा नियामक बीसीएएस ने बुधवार को हवाई पट्टी के पास यात्रियों के खाना खाने की घटना पर इंडिगो और मुंबई अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट लिमिटेड (MIAL) पर कुल 1.80 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया है.  नागर विमानन सुरक्षा ब्यूरो (बीसीएएस) के आदेश के अनुसार, इंडिगो पर 1.20 करोड़ रुपये जबकि एमआईएएल पर 60 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है. रविवार को गोवा से दिल्ली जा रहे विमान को मुंबई में उतारते ही कई यात्री इंडिगो के विमान से बाहर निकल आए और हवाई पट्टी पर बैठ गए और कुछ को वहां खाना खाते हुए भी देखा गया था. 

विमान सेवा में देरी से परेशान हैं यात्री

बता दें कि पिछले 3 दिनों में दिल्ली के IGI Airport पर पूरी तरह से यात्रियों में गुस्से का माहौल देखा गया, क्योंकि फंसे हुए यात्रियों को लंबे वक्त तक फ्लाइट में देरी का सामना करना पड़ा. ऐसे में निराश यात्रियों ने अपना असंतोष जाहिर किया और टर्मिनल पर नारे भी लगाए.  इसके जवाब में एयरपोर्ट कर्मियों और ग्राउंड स्टाफ ने स्थिति को नियंत्रित करने की कोशिश की और फ्लाइट्स में हुई देरी के कारण प्रभावित हो रहे यात्रियों की मदद की.

ये भी पढ़ें-:

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
फ्रिज छूते ही करंट लगने से छटपटाने लगी बेटी तो बचाने पहुंची मां को भी लगा झटका, दोनों की हुई मौत
"सुरक्षा से समझौता..." : IndiGo यात्रियों के जमीन पर खाने का VIDEO सामने आने पर ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया
"जबरन शारीरिक संबंध... कई बार हुई प्रेग्नेंट": बिहार की बेटियों की ये कहानी आपके रोंगटे खड़े कर देगी
Next Article
"जबरन शारीरिक संबंध... कई बार हुई प्रेग्नेंट": बिहार की बेटियों की ये कहानी आपके रोंगटे खड़े कर देगी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;