विज्ञापन

जम्मू-कश्मीर में चुनाव से पहले बड़े हमले की फिराक में आतंकी, खुफिया एजेंसियों ने शेयर किए 5 अलर्ट

खुफिया एजेंसियों ने इनपुट शेयर करते हुए बताया कि AK 47 के सीरीज वाले राइफल और हैंड ग्रेनेड से लैस आतंकी चुनावों में बड़ी तबाही फैला सकते है. राजनीतिक पार्टियों के वर्कर्स को निशाना बनाया जा सकता है.

जम्मू-कश्मीर में चुनाव से पहले बड़े हमले की फिराक में आतंकी, खुफिया एजेंसियों ने शेयर किए 5 अलर्ट
नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर में 10 साल के बाद विधानसभा चुनाव हो रहे हैं. यहां तीन फेज में 18 सितंबर, 25 सितंबर और 1 अक्टूबर को वोटिंग होती है. चुनाव को लेकर खुफिया एजेंसियों को आतंकी हमले का इनपुट मिला है. खुफिया एजेंसी को राज्य के कई हिस्सों में आतंकी मूवमेंट की जानकारी मिली है. जम्मू-कश्मीर चुनावों और कैलाश कुंड यात्रा पर आतंकी साया पड़ने की आशंका है. आतंकी सुरक्षा बलों और पुलिस के ठिकानों को भी निशाना बना सकते है.

खुफिया एजेंसियों ने इनपुट शेयर करते हुए बताया कि AK 47 के सीरीज वाले राइफल और हैंड ग्रेनेड से लैस आतंकी चुनावों में बड़ी तबाही फैला सकते है. राजनीतिक पार्टियों के वर्कर्स को निशाना बनाया जा सकता है. खुफिया एजेंसी ने ऐसे 5 अलर्ट शेयर किए हैं:-

पहला अलर्ट
खुफिया विभाग को मिली सीक्रेट जानकारी के मुताबिक, AK सीरीज राइफलस और ग्रेनेड से लैस 2 संदिग्ध आतंकी 29 अगस्त 2024 को करीब 10 बजे गांव तंगधार करना कुपवाड़ा में देखे गए है. ये आतंकी सिक्योरिटी फोर्स के ठिकानों, नाका पार्टीज को निशाना बना सकते हैं.

आर्टिकल 370 बन गया अतीत, नहीं आएगा वापस : J&K का संकल्प पत्र जारी करते हुए बोले अमित शाह

दूसरा अलर्ट
खुफिया विभाग को 29 अगस्त 2024 को सीक्रेट जानकारी मिली है कि 3 संदिग्ध आतंकी मुग़लपोर तनमार्ग गांव के बगीचे में देखे गए हैं. इनकी आगे की मूवमेंट शेखपुरा की तरफ देखी गई है. ये 3 आतंकी पुलिस इस्टेबलिशमेंट और सुरक्षा इस्टेबलिशमेंट, राजनीतिक पार्टीयों के वर्कर्स, गैर-कश्मीर लोगों के ठिकानों, सिक्योरिटी फोर्स के काफिले को निशाना बना सकते हैं.

तीसरा अलर्ट
30 अगस्त 2024 को सुरक्षा एजेंसियों को इनपुट्स मिला कि 2 विदेशी आतंकवादी OGW यानी ओवर ग्राउंड वर्कर्स आतंकियों के मददगारों के साथ फॉरेस्ट इलाके मालवान जिला कुलगाम में घुसे हैं. उनलोगों ने पठानी कुर्ता पहन रखा है. उनके साथ पिट्ठू बैग भी है. ये आतंकी ऑटोमेटिक हथियारों से लैस हैं. जम्मू-कश्मीर में सिक्योरिटी फोर्स की गाड़ियों, अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों को निशाना बना सकते हैं.

अफजल गुरु, सर्जन बरकती और इंजीनियर रशीद...कश्मीर के वोटरों के मन में क्या?

चौथा अलर्ट
खुफिया विभाग को 1 सिंतबर को 3 आतंकियों के अनंतनाग में होने की जानकारी मिली. ये तीनों विदेशी आतंकी बताए जा रहे हैं. अत्याधुनिक हथियारों से लैस ये आतंकी पठानी सूट पहने हुए है. ये जलोटा गडोल गांव जिला अनंतनाग में देखे गए. इनके साथ ट्रैक सूट पहने लोकल लड़के भी दिखे. ये अनंतनाग के जंगल लोहार सांजी की तरफ गए हैं.

पांचवा अलर्ट
प्रसिद्ध हिंदू कैलाश यात्रा पर आतंकी हमले का खतरा मंडरा रहा है. मिली जानकारी के अनुसार, उधमपुर के दूदू घाटी से शुरू होने वाली कैलाश कुंड यात्रा पर आतंकियों की नज़र है. आतंकियों ने इस यात्रा से जुड़ी जानकारी सभी जानकारी जुटाई ली है. वे इस यात्रा के दौरान माहौल खराब करने की कोशिश कर सकते हैं.

जम्मू कश्मीर चुनाव को लेकर महिलाओं में कैसा उत्‍साह... जानें किस पार्टी के उम्‍मीदवार सबसे ज्‍यादा अमीर?

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
NDTV से बोले विदेश मंत्री एस जयशंकर, विश्व शांति की दिशा में पहल करते दिखेंगे पीएम मोदी
जम्मू-कश्मीर में चुनाव से पहले बड़े हमले की फिराक में आतंकी, खुफिया एजेंसियों ने शेयर किए 5 अलर्ट
दिल्ली के ग्रेटर कैलाश में जिम मालिक का मर्डर,जानें तिहाड़ में बंद गैंगस्टर क्यों बन गए बॉडी बिल्डिंग के शौकीन नादिर शाह के दुश्मन
Next Article
दिल्ली के ग्रेटर कैलाश में जिम मालिक का मर्डर,जानें तिहाड़ में बंद गैंगस्टर क्यों बन गए बॉडी बिल्डिंग के शौकीन नादिर शाह के दुश्मन
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com