जम्मू-कश्मीर: ITBP जवान ने सर्विस राइफल से की खुदकुशी, 3 साथियों को भी गोली मारकर किया घायल

आईटीबीपी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कांस्टेबल भूपेंद्र सिंह ने अपने साथियों को गोली मार दी, जिससे एक हेड कांस्टेबल और दो कांस्टेबल घायल हो गए. अधिकारी ने बताया कि उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है और वे खतरे से बाहर हैं.

जम्मू-कश्मीर: ITBP जवान ने सर्विस राइफल से की खुदकुशी, 3 साथियों को भी गोली मारकर किया घायल

प्रतीकात्मक

नई दिल्ली:

भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (Indo Tibetan Border Police) के एक जवान ने शनिवार को जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के उधमपुर जिले में खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली. इससे पहले जवान ने एक शिविर में अपने तीन साथियों पर गोली चलाई. घटना जिले के देविका घाट सामुदायिक केंद्र में दोपहर करीब साढ़े तीन बजे हुई. जम्मू कश्मीर में पिछले 24 घंटे के दौरान इस तरह की यह दूसरी बड़ी घटना है. 

आईटीबीपी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कांस्टेबल भूपेंद्र सिंह ने अपने साथियों को गोली मार दी, जिससे एक हेड कांस्टेबल और दो कांस्टेबल घायल हो गए. अधिकारी ने बताया कि उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है और वे खतरे से बाहर हैं. उन्होंने कहा कि कांस्टेबल सिंह ने बाद में इंसास सर्विस राइफल से खुद को गोली मार ली और उसकी मौके पर ही मौत हो गई.

वह बल की 8वीं बटालियन से संबंधित थे और वर्तमान में सुरक्षा कर्तव्यों के लिए जम्मू-कश्मीर में तैनात आईटीबीपी की दूसरी बटालियन की 'एफ' कंपनी में तैनात थे. अधिकारी ने बताया कि सीमा सुरक्षा बल ने कोर्ट ऑफ इंक्वायरी के आदेश दे दिए हैं. 

इससे पहले शुक्रवार को पुंछ में सेना की टेरिटोरियल आर्मी के एक जवान ने किसी बात पर नाराज होकर अपने साथियों पर गोली चला दी थी. इस घटना में दो जवानों की मौत हो गई थी और दो अन्य घायल हो गए थे. वहीं इसके बाद गोली चलाने वाले जवान ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली थी. 

ये भी पढ़ेंः

* दो साथियों को गोली मारने और दो को घायल करने के बाद सेना की टेरोटियल आर्मी के जवान ने की खुदकुशीVideo
* 2019 में बनी जम्मू-कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट पार्टी ने आम आदमी पार्टी में किया विलय
* दो साथियों को गोली मारने और दो को घायल करने के बाद सेना की टेरोटियल आर्मी के जवान ने की खुदकुशी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

घायलों को इलाज मुहैया कराने की कवायद तेज, बालटाल हॉस्पिटल में भर्ती कराए जा रहे तीर्थ यात्री