विज्ञापन
Story ProgressBack

"ऐसा कभी सोचा न था" : J&K के पैरा क्रिकेटर ने मदद के लिए गौतम अदाणी को कहा शुक्रिया

जम्मू-कश्मीर के पैरा क्रिकेटर आमिर हुसैन लोन ने कहा, "अदाणी फाउंडेशन की वजह से मुझे अपने करियर में आगे जाने की काफी मदद मिल जाएगी. इससे मैं तो खुश हूं, साथ ही जम्मू-कश्मीर के लोग भी खुश हैं."

Read Time: 5 mins
नई दिल्ली/श्रीनगर:

जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के बिजबेहरा के वाघामा गांव के 34 वर्षीय दिव्यांग क्रिकेटर आमिर हुसैन लोन (Amir Hussain) की इन दिनों खूब चर्चा हो रही है. दिव्यांग आमिर हुसैन लोन ने बचपन में अपने दोनों हाथ खो दिए थे. इसके बाद भी उन्होंने अपना हौसला नहीं खोया. वो बिना हाथों के भी अपने कंधे और गर्दन के सहारे शानदार बल्लेबाजी करते हैं. आमिर हुसैन लोन जम्मू-कश्मीर की पैरा क्रिकेट टीम के कप्तान हैं. कुछ दिन पहले उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. इसके बाद अदाणी ग्रुप (Adani Group) के चेयरमैन गौतम अदाणी (Gautam Adani) ने उनकी मदद का ऐलान किया. अब आमिर हुसैन ने अदाणी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अदाणी का शुक्रिया अदा किया है.

NDTV के साथ एक इंटरव्यू में पैरा क्रिकेटर आमिर हुसैन लोन ने कहा, "मुझे उम्मीद ही नहीं थी कि अदाणी ग्रुप इस तरह मदद के लिए सामने आएगा. मैं गौतम अदाणी सर और प्रीति अदाणी मैम का तहे दिल से शुक्रिया अदा करता हूं, जिन्होंने मेरी मदद की. मेरा उन्हें दिल से सलाम है. मुझे क्रिकेट के लिए काफी संघर्ष करना पड़ा. कभी नहीं सोचा था कि अदाणी सर की तरफ से सहायता मिलेगी."

गौतम अदाणी से मिलने की जताई इच्छा
आमिर हुसैन ने कहा, "मेरी बड़ी ख्वाहिश थी कि मैं गौतम अदाणी सर से मिलूं. मेरा ये सपना अभी सपना ही रह गया है. उम्मीद है कि मेरी अदाणी सर से कभी न कभी मुलाकात होगी."

पैरा क्रिकेटर आमिर हुसैन लोन ने कहा, "अदाणी फाउंडेशन की वजह से मुझे अपने करियर में आगे जाने की काफी मदद मिल जाएगी. इससे मैं तो खुश हूं, साथ ही जम्मू-कश्मीर के लोग भी खुश हैं." आमिर हुसैन लोन के साथ ही उनकी मां और परिवार के बाकी सदस्यों ने अदाणी फाउंडेशन और गौतम अदाणी का शुक्रिया अदा किया है. 

गौतम अदाणी ने कहा था- आपका संघर्ष, हम सबके लिए प्रेरणा
अदाणी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अदाणी ने इसी महीने पैरा क्रिकेटर आमिर हुसैन की तारीख की थी. उन्होंने X पर लिखा था, "आमिर की यह भावुक कर देने वाली कहानी अद्भुत है! हम आपकी हिम्मत, खेल के प्रति निष्ठा और विपरीत परिस्थिति में भी कभी ना हार मानने वाले जज्बे को प्रणाम करते हैं. AdaniFoundation आपसे शीघ्र संपर्क कर इस बेमिसाल सफर में आपका हर संभव सहयोग करेगा आपका संघर्ष, हम सबके लिए प्रेरणा है."

आमिर हुसैन ने कहा- मेरे परिवार के लिए सम्मान की बात
आमिर हुसैन ने इससे पहले सोशल मीडिया पर भी गौतम अदाणी का शुक्रिया अदा किया. हुसैन ने लिखा, "आपका आभारी गौतम अदाणी सर, प्रीति गौतम अदाणी मैम. मेरी क्रिकेट यात्रा को पहचानने के लिए मैं आपका शुक्रगुजार हूं. आपका समर्थन मेरे परिवार के लिए सम्मान की बात है. अदाणी ग्रुप की समृद्धि और विकास के लिए मेरी प्रार्थना. आपके अविश्वसनीय समर्थन के लिए धन्यवाद."

आमिर जब 8 साल के थे, तो अपने पिता की मिल में एक हादसे का शिकार हो गए थे. इस हादसे में उन्होंने दोनों हाथ खो दिए थे. वह 2013 से पेशेवर रूप से क्रिकेट खेल रहे हैं. उनके टीचर ने उनमें क्रिकेट प्रतिभा की खोज की और उन्हें पैरा क्रिकेट से परिचित कराया था. वह अपने पैरों का इस्तेमाल करके बॉलिंग भी करते हैं.

ये भी पढ़ें:-

"मेरी क्रिकेट यात्रा को पहचानने के लिए...", गौतम अदाणी से सहयोग मिलने पर दिव्यांग क्रिकेटर आमिर ने जताया आभार

(Disclaimer: New Delhi Television is a subsidiary of AMG Media Networks Limited, an Adani Group Company.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
दिमाग खाकर जान ले लेता है यह अमीबा, इस तरह के पानी में पाया जाता है
"ऐसा कभी सोचा न था" : J&K के पैरा क्रिकेटर ने मदद के लिए गौतम अदाणी को कहा शुक्रिया
Hathras Hadsa Live : सफेद कपड़ों में ही क्यों दिखते हैं भोले बाबा? गेरुआ वस्त्र क्यों नहीं पहनते?
Next Article
Hathras Hadsa Live : सफेद कपड़ों में ही क्यों दिखते हैं भोले बाबा? गेरुआ वस्त्र क्यों नहीं पहनते?
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;