जमात-ए-इस्लामी आतंकी वित्त पोषण मामला: NIA ने जम्मू-कश्मीर में 16 जगहों पर की छापेमारी

अधिकारी ने कहा कि तलाशी के दौरान कई आपत्तिजनक सामग्री और डिजिटल उपकरण जब्त किए गए और मामले में और सुराग के लिए उनकी जांच की जा रही है.

जमात-ए-इस्लामी आतंकी वित्त पोषण मामला: NIA ने जम्मू-कश्मीर में 16 जगहों पर की छापेमारी

प्रतीकात्मक तस्वीर

जम्मू/श्रीनगर: राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) ने बृहस्पतिवार को जम्मू-कश्मीर में 16 जगहों पर छापेमारी की. उसने यह छापेमारी आतंकवाद के वित्तपोषण मामले में प्रतिबंधित जमात-ए-इस्लामी (जेईआई) के खिलाफ कार्रवाई के तहत की है.
संघीय एजेंसी के एक प्रवक्ता ने कहा कि जेईआई के सदस्यों और समर्थकों से जुड़े 16 स्थानों पर तलाशी ली गई, जिनमें उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले में 11 और जम्मू क्षेत्र के किश्तवाड़ जिले में पांच स्थान शामिल हैं.

अधिकारी ने कहा कि तलाशी के दौरान कई आपत्तिजनक सामग्री और डिजिटल उपकरण जब्त किए गए और मामले में और सुराग के लिए उनकी जांच की जा रही है. प्रवक्ता ने कहा, “ 28 फरवरी, 2019 को गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम के तहत गैरकानूनी संगठन घोषित किए जाने के बाद भी, जेईआई जम्मू-कश्मीर में आतंकी गतिविधियों का वित्तपोषण करने में संलिप्तत पाया गया है.”

प्रवक्ता ने कहा कि अब तक की जांच से पता चला है कि जेईआई (जम्मू कश्मीर) के सदस्य दान के माध्यम से देश और विदेश से धन एकत्र कर रहे थे, विशेष रूप से ‘‘जकात, मौदा और बैत-उल-माल'' के रूप में. उन्होंने बताया कि वह कथित धर्मार्थ उद्देश्यों जैसे कि शिक्षा और स्वास्थ्य को बढ़ावा देने के नाम पर भी पैसा हासिल कर रहे थे.

ये भी पढ़ें:-

पुलिस के हत्थे चढ़ा गैंगस्टर राकेश ताजपुरिया, रोहिणी कोर्ट शूटआउट के दौरान शूटरों को दिए थे हथियार

दिल्ली : गैंगस्टर्स को अवैध हथियार सप्लाई करने वाले दो बदमाश गिरफ्तार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एग्जॉस्ट फैन की ब्लेड तोड़ कैदियों ने बनाया था चाकू, तिहाड़ जेल में ऐसे हुई थी टिल्लू ताजपुरिया की हत्या