विज्ञापन
This Article is From Nov 11, 2023

'जय सिया राम' प्रेम और एकता का बेहतरीन उदाहरण: जावेद अख्तर

Javed Akhtar On Ram-Sita Ramayan Hindu culture: जावेद अख्तर ने कहा, यह सोचना कि हम सही हैं और बाकी सभी गलत हैं, यह हिंदुओं का काम नहीं है.

'जय सिया राम' प्रेम और एकता का बेहतरीन उदाहरण: जावेद अख्तर
Javed Akhtar On Ram-Sita Ramayan Hindu culture: जावेद अख्तर ने कहा कि भगवान राम और सीता "आदर्श" पति और पत्नी हैं.(फाइल फोटो)
मुंबई:

दिग्गज बॉलीवुड गीतकार जावेद अख्तर (Javed Akhtar) धर्म और राजनीति पर अपने  बेबाक बयानों के लिए जाने जाते हैं. वह किसी भी मुद्दों पर अपनी राय को रखने से बिल्कुल नहीं चूकते हैं. एक बार फिर वह हिंदु धर्म और भगवान श्रीराम को लेकर दिए गए बयान की वजह से सुर्खियों में आ गए हैं.

"भगवान राम और सीता "आदर्श" पति-पत्नी"
उन्होंने शुक्रवार को कहा कि 'जय सिया राम' प्यार और एकता का "बेहतरीन उदाहरण" है. जावेद अख्तर ने यह भी कहा कि भगवान राम और सीता "आदर्श" पति और पत्नी हैं. मुंबई में महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) प्रमुख राज ठाकरे द्वारा आयोजित दीपोत्सव कार्यक्रम में उन्होंने ये बातें कहीं हैं.

जावेद अख्तर ने कहा, "कई देवता हैं, लेकिन जब हम आदर्श पति और आदर्श पत्नी के बारे में बात करते हैं, तो राम और सीता दिमाग में आते हैं. उन्होंन कहा, 'जय सिया राम' प्रेम और एकता का सबसे अच्छा उदाहरण है."

हिंदू धर्म के सांस्कृतिक महत्व पर भी दिया जोर
इसके आगे उन्होंने हिंदू धर्म के सांस्कृतिक महत्व पर भी जोर दिया और अभिव्यक्ति की घटती स्वतंत्रता पर चिंता जताई. उन्होंने कहा,"कुछ लोग हैं जो हमेशा असहिष्णु रहे हैं. हिंदू (Hindus) ऐसे नहीं हैं. उनकी खासियत यह है कि वे उदार और बड़े दिल वाले हैं. यही हिंदू संस्कृति (Hindu culture) है, यही सभ्यता है. इसने हमें लोकतांत्रिक दृष्टिकोण सिखाया है. इसीलिए इस देश में लोकतंत्र है." 

राम-सीता भारत की सांस्कृतिक विरासत : जावेद अख्तर
जावेद अख्तर ने कहा, यह सोचना कि हम सही हैं और बाकी सभी गलत हैं, यह हिंदुओं का काम नहीं है. जिसने भी आपको यह सिखाया है वह गलत है.उन्होंने कहा कि भगवान राम और सीता न केवल हिंदू देवी-देवता हैं बल्कि भारत की सांस्कृतिक विरासत हैं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
उत्तराखंड में चार धाम तीर्थयात्रियों के साथ हुई लाखों रुपयों की हेलीकॉप्टर टिकट धोखाधड़ी
'जय सिया राम' प्रेम और एकता का बेहतरीन उदाहरण: जावेद अख्तर
45 दिन से सोया नहीं... : टारगेट नहीं हुआ पूरा तो एरिया मैनेजर ने लगा ली फांसी, वर्क प्रेशर का लगाया आरोप
Next Article
45 दिन से सोया नहीं... : टारगेट नहीं हुआ पूरा तो एरिया मैनेजर ने लगा ली फांसी, वर्क प्रेशर का लगाया आरोप
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com