"आश्चर्य होता है कि...": कांग्रेस में वापसी की खबर पर बोले गुलाम नबी आजाद

आजाद ने कहा कि ये प्रयास कांग्रेस नेताओं द्वारा उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं के भीतर अनिश्चितता की भावना पैदा करने और उन्हें हतोत्साहित करने के लिए किए गए थे.

गुलाम नबी आजाद ने कहा कि मुझे हैरानी है कि मीडिया में इस तरह की खबरें क्यों डाली जाती हैं.

नई दिल्ली:

वरिष्ठ राजनेता और नवगठित ‘डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आज़ाद पार्टी' के प्रमुख गुलाम नबी आजाद ने कांग्रेस में लौटने की अटकलों को खारिज कर दिया है. उन्होंने शुक्रवार को कहा कि कांग्रेस में लौटने का उनका कोई इरादा नहीं है. पुरानी पार्टी में उनकी वापसी का सुझाव कांग्रेस में कुछ निहित स्वार्थ वाले नेताओं द्वारा दिया गया है और इसमें कोई सच्चाई नहीं है.

पूर्व केंद्रीय मंत्री और जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री रह चुके अनुभवी राजनेता गुलाम नबी आजाद ने इस साल की शुरुआत में कांग्रेस के साथ अपने 52 साल पुराने रिश्ते को तोड़ दिया था.

आजाद ने कहा, “मैंने कभी किसी कांग्रेस नेता से बात नहीं की और न ही किसी ने मुझे फोन किया. इसलिए मुझे हैरानी है कि मीडिया में इस तरह की खबरें क्यों डाली जाती हैं.”

उन्होंने कहा कि ये प्रयास कांग्रेस नेताओं द्वारा उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं के भीतर अनिश्चितता की भावना पैदा करने और उन्हें हतोत्साहित करने के लिए किए गए थे. जो भी हो, हम और मजबूत होकर उभरेंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह पूछे जाने पर कि क्या वह अगले महीने जम्मू-कश्मीर में प्रवेश करने वाली राहुल गांधी की अगुवाई वाली ‘भारत जोड़ो यात्रा' में शामिल होंगे, आजाद ने कहा, 'मेरी ऐसी कोई योजना नहीं है. मेरे पास अपने ही बहुत काम हैं.'