"सोनिया गांधी के गुस्सैल जवाब से ये सब शुरू हुआ", सोनिया -स्मृति विवाद पर बोलीं BJP सांसद रमा देवी

सोनिया गांधी इस दौरान काफी गुस्साई हुई थीं. गुस्से में वही तैश में बोल रही थीं कि आपसे बात नहीं करनी आपसे बात नहीं करनी.

नई दिल्ली:

कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी के 'राष्ट्रपत्नी' विवाद के बाद सोनिया गांधी और स्मृति ईरानी के बीच हुए टकराव पर बीजेपी सांसद रमा देवी का बयान आया है. उन्होंने कहा कि आखिर ये सब उस समय शुरू हुआ जब सोनिया गांधी ने गुस्से में जवाब दिया. रमा देवी ने कहा कि सोनिया गांधी वहां अनभिज्ञ बनकर आईं. उन्होंने आकर पूछा कि मेरा नाम क्यों बोला जा रहा है, मैंने जवाब दिया कि आप अपने चुने हुए नेता से पूछिए. सोनिया गांधी इस दौरान काफी गुस्साई हुई थीं. गुस्से में वही तैश में बोल रही थीं कि आपसे बात नहीं करनी आपसे बात नहीं करनी. इसपर स्मृति ईरानी ने कहा था कि आप कैसे नहीं बोलिएगा, आपके नेता ने जिस तरह से राष्ट्रपति को बोला है. उसके बाद आप हमारी बात क्यों नहीं सुनेंगी. 

रमा देवी ने मीडिया को बताया कि जब सोनिया गांधी ने उनसे पूछा कि उनकी गलती क्या है, तो "मैंने जवाब दिया कि उनकी गलती अधीर रंजन चौधरी को लोकसभा में कांग्रेस के नेता के रूप में चुनने की है. सूत्रों के मुताबिक- इसी बातचीत के बीच स्मृति ईरानी पहुंची और सोनिया गांधी से कहा, "Maam, May I help You... आपका नाम मैंने लिया था..." तब सोनिया गांधी ने उनसे कहा, "Don't talk to me..." बता दें कि सदन में स्मृति ईरानी उनमें सबसे प्रमुख थीं, जो सोनिया गांधी माफी मांगो के नारे लगा रही थीं.

पहले तो सोनिया गांधी ने स्मृति ईरानी को इग्नोर किया, लेकिन फिर उन्हें पीछे की ओर इशारा करते हुए गुस्से में स्मृति ईरानी से बोलते हुए देखा गया कि 'मुझसे बात मत करो'. एनसीपी की सुप्रिया सुले और तृणमूल कांग्रेस की अपरूपा पोद्दार को सोनिया गांधी को ट्रेजरी बेंच से दूर ले जाते हुए देखा गया क्योंकि बीजेपी के सदस्य रमा देवी और उनके आसपास जमा हो गए थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि सभी को पता है कि देश के सर्वोच्च संवैधानिक पद पर बैठे व्यक्ति को राष्ट्रपति कहकर संबोधित किया जाता है. उन्होंने कहा कि इसलिए मैं समझती हूं कि उनके मुंह से गलती से यह शब्द नहीं निकला है. यह जानबूझकर किया गया अपमान है. वह आदिवासी पृष्ठभूमि से आती हैं. देश के एक पिछड़े इलाके से ताल्लुक रखती हैं. विधायक, और मंत्री के रूप में उन्होंने सफलतापूर्वक काम किया है ओर वह एक बहुत ही अच्छी राज्यपाल भी रही हैं. अब राष्ट्रपति के रूप में उनके चयन पर पूरा देश जश्न मना रहा है. ऐसे समय में लोकसभा में कांग्रेस के नेता ने उन्हें 'राष्ट्रपत्नी' कहकर देश की राष्ट्रपति का अपमान किया है. यह अस्वीकार्य है.''उन्होंने कहा कि कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी खुद एक महिला हैं और उन्हें इसके लिए माफी मांगनी चाहिए.