जेट एयरवेज के नए मालिक को कर्मचारियों के बकाया भविष्य निधि को चुकाने का निर्देश

एनसीएलएटी ने जेट एयरवेज के नए मालिक जालान-कलरॉक समूह को विमानन कंपनी के कर्मचारियों के बकाया भविष्य निधि और ग्रेच्युटी को चुकाने का निर्देश दिया है. विमानन कंपनी जल्द ही अपना परिचालन शुरू करने जा रही है.

जेट एयरवेज के नए मालिक को कर्मचारियों के बकाया भविष्य निधि को चुकाने का निर्देश

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय कंपनी कानून अपीलीय न्यायाधिकरण (एनसीएलएटी) ने जेट एयरवेज के नए मालिक जालान-कलरॉक समूह को विमानन कंपनी के कर्मचारियों के बकाया भविष्य निधि और ग्रेच्युटी को चुकाने का निर्देश दिया है. विमानन कंपनी जल्द ही अपना परिचालन शुरू करने जा रही है. एनसीएलएटी पूर्व समाधान पेशेवर को ‘आज से एक महीने के भीतर कामगारों और कर्मचारियों को किए जाने वाले भुगतान का आंकलन करने' का निर्देश दिया है. साथ ही भुगतान के लिए कदम उठाने को लेकर जालान-कलरॉक कंसोर्टियम को इसकी सूचना देने के लिए भी कहा है.

कामगारों के संघों, एयरक्राफ्ट रख-रखाव इंजीनियर्स, ऑफिसर्स एंड स्टाफ एसोसिएशन और अन्य द्वारा दायर याचिकाओं के एक दल को अनुमति देते हुए दो सदस्यीय एनसीएलएटी पीठ ने नए मालिक को संकल्प पेशेवर द्वारा स्वीकार किए गए भविष्य निधि बकाया का भुगतान करने के लिए कहा था.

एनसीएलएटी ने कहा, ‘‘सफल समाधान आवेदक को कामगारों को संकल्प योजना में भविष्य निधि के लिए पहले से भुगतान की गई राशि की कटौती करने के बाद दिवालिया कार्रवाई शुरू होने की तिथि तक कर्मकारों को अवैतनिक भविष्य निधि का भुगतान करने का निर्देश दिया जाता है.''

अपीलीय न्यायाधिकरण ने कहा कि कर्मचारी भी दिवाला कारवाई शुरू होने की तारीख तक देय ग्रेच्युटी के हकदार होंगे. एनसीएलएटी का आदेश राष्ट्रीय कंपनी कानून प्राधिकरण (एनसीएलटी) की मुंबई पीठ के आदेश को चुनौती देने वाली याचिका पर आया है. इससे पहले एनसीएलटी ने जालान-कलरॉक समूह की बोली को मंजूरी दे दी थी. 

ये भी पढ़ें:- 
अरुणाचल प्रदेश में क्रैश हुए सेना के चॉपर का मिला मलबा, दो शव भी बरामद
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान नहीं लड़ सकेंगे चुनाव, EC ने अयोग्य घोषित किया

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने अरुणाचल में सेना के हेलीकॉप्टर दुर्घटना का वीडियो किया साझा



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)