इंडिगो के पैसेंजर ने बीच हवा में इमरजेंसी एग्जिट कवर हटाने की कोशिश की, मामला दर्ज

नशे में धुत यात्री द्वारा एक बुजुर्ग महिला पर पेशाब करने के बाद न्यूयॉर्क-दिल्ली उड़ान के चालक दल को डी-रोस्ट कर दिया गया. एयर इंडिया की एक अन्य पेरिस-दिल्ली उड़ान में नशे में धुत एक यात्री ने एक महिला यात्री की खाली सीट और कंबल पर पेशाब कर दिया था.

इंडिगो के पैसेंजर ने बीच हवा में इमरजेंसी एग्जिट कवर हटाने की कोशिश की, मामला दर्ज

इंडिगो के एक पैसेंजर ने बीच हवा में इमरजेंसी एग्जिट कवर हटाने की कोशिश की.

नई दिल्ली:

समाचार एजेंसी एएनआई ने इंडिगो एयरलाइंस के हवाले से कहा कि नागपुर से मुंबई की उड़ान में यात्रा कर रहे एक यात्री ने आज कथित तौर पर आपातकालीन निकास के कवर को हटाने की कोशिश की. वह भी तब, जब विमान हवा में था और लैंडिंग होने वाली थी. बोर्ड के चालक दल ने कप्तान को सतर्क किया और यात्री को "उचित चेतावनी" दी गई. इंडिगो ने दावा किया कि उड़ान के सुरक्षित संचालन पर कोई समझौता नहीं किया गया था, और आपातकालीन निकास के अनधिकृत छेड़छाड़ के लिए यात्री के खिलाफ प्रथम सूचना रिपोर्ट या प्राथमिकी दर्ज की गई है.

तेजस्वी सूर्या के कारण चर्चा में था इंडिगो
यह मामला, राष्ट्रीय विमानन नियामक महानिदेशालय नागरिक उड्डयन (DGCA) द्वारा खुलासा किए जाने के कुछ दिनों बाद आया है कि इंडिगो चेन्नई-तिरुचिरापल्ली उड़ान के एक यात्री ने पिछले साल 10 दिसंबर को आपातकालीन द्वार खोला था. हालांकि, फ्लाइट के उस समय तक उड़ान नहीं भरने के कारण कोई अप्रिय घटना नहीं हुई. नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बाद में पुष्टि की कि वह यात्री तेजस्वी सूर्या थे. और सिंधिया ने कहा कि सूर्या ने "गलती से" दरवाजा खोला और इसके लिए माफी मांगी. अधिकारियों ने कहा कि सूर्या ने अपने हाथों को दरवाजे पर टिका दिया था. इससे निकास द्वार खुल गया. इससे विमान को अपने गंतव्य पहुंचने में दो घंटे से अधिक की देरी हुई.

लगातार हो रहे मामले
एयरलाइंस पिछले साल से अतिरिक्त जांच के दायरे में रही है. शुरुआत में मध्य हवा में कई यांत्रिक विफलताओं के कारण, और हाल ही में चालक दल द्वारा अनियंत्रित यात्रियों को संभालने के कारण. नशे में यात्रियों की संलिप्तता की घटनाओं को लेकर एयर इंडिया की दो उड़ानें जांच के दायरे में हैं. नशे में धुत यात्री द्वारा एक बुजुर्ग महिला पर पेशाब करने के बाद न्यूयॉर्क-दिल्ली उड़ान के चालक दल को डी-रोस्ट कर दिया गया. एयर इंडिया की एक अन्य पेरिस-दिल्ली उड़ान में नशे में धुत एक यात्री ने एक महिला यात्री की खाली सीट और कंबल पर पेशाब कर दिया था. एक अन्य यात्री, जो नशे में था, को शौचालय में धूम्रपान करते हुए और केबिन क्रू के निर्देशों का जवाब देने से इनकार करते हुए पकड़ा गया था.

यह भी पढ़ें-
उत्तर-पश्चिम भारत में 20-30 किमी प्रति घंटे की तेज़ सतही हवा चलने और बारिश की संभावना
शिवराज की नई शराब नीति के इंतजार में उमा भारती, शराब की दुकान के सामने मंदिर में डाला डेरा
"कभी सफल नहीं होंगे..": BBC की डाक्यूमेंट्री पर विवाद के बीच PM मोदी की चेतावनी
भारत जोड़ो यात्रा के समापन समारोह में 21 दलों को आमंत्रित किया गया, ये 9 नहीं आएंगे : सूत्र

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com