विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jan 29, 2023

भारत जोड़ो यात्रा के समापन समारोह में 21 दलों को आमंत्रित किया गया, ये 9 नहीं आएंगे : सूत्र

भारत जोड़ो यात्रा 7 सितंबर को देश के दक्षिणी सिरे से शुरू हुई और लगभग 145 दिनों में 3,970 किमी, 12 राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों को कवर करने के बाद कल श्रीनगर में समाप्त होगी.

Read Time: 17 mins
भारत जोड़ो यात्रा के समापन समारोह में 21 दलों को आमंत्रित किया गया, ये 9 नहीं आएंगे : सूत्र
समान विचारधारा वाले 12 विपक्षी दल सोमवार को भारत जोड़ो यात्रा के समापन समारोह में शामिल होंगे.
नई दिल्ली:

सूत्रों ने आज बताया कि समान विचारधारा वाले 12 विपक्षी दल सोमवार को भारत जोड़ो यात्रा के समापन समारोह में शामिल होंगे. समारोह के लिए 21 राजनीतिक दलों को आमंत्रित किया गया था, लेकिन कुछ दल सुरक्षा कारणों से इसमें शामिल नहीं हो रहे हैं. तृणमूल कांग्रेस, समाजवादी पार्टी और टीडीपी उन पार्टियों में शामिल हैं, जो इस समारोह में शामिल नहीं होंगी.

Advertisement

ये दल होंगे शामिल
एमके स्टालिन के नेतृत्व वाली द्रविड़ मुन्नेत्र कड़गम (डीएमके), शरद पवार की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी), तेजस्वी यादव की अगुवाई वाली राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी), नीतीश कुमार की जनता दल (यूनाइटेड), उद्धव ठाकरे की शिवसेना, सीपीआई (एम), सीपीआई, विदुथलाई चिरुथाइगल काची (वीसीके), केरल कांग्रेस, फारूक अब्दुल्ला के नेतृत्व वाली नेशनल कॉन्फ्रेंस, महबूबा मुफ्ती की पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) और शिबू सोरेन की झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) श्रीनगर में समारोह में भाग लेंगे.

शुक्रवार को हुआ था विवाद
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भी शनिवार को भारत जोड़ो यात्रा में भाई राहुल गांधी के साथ शामिल हुईं. कथित सुरक्षा उल्लंघन के कारण शुक्रवार को भारत जोड़ो यात्रा रद्द किए जाने के बाद अवंतीपोरा के चेरसू गांव से फिर से शुरू हुई. पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) प्रमुख महबूबा मुफ्ती भी अवंतीपोरा में यात्रा में शामिल हुईं. वहीं स्थानीय पुलिस ने यात्रा के दौरान किसी तरह की सुरक्षा चूक से इनकार किया है. इलाके के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) विजय कुमार ने शनिवार को आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि भारत जोड़ो यात्रा के दौरान सुरक्षा में कोई चूक नहीं हुई.

Advertisement

"मैं आपका आभारी रहूंगा"
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने शुक्रवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी की 27 जनवरी की "सुरक्षा चूक" घटना के संबंध में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखा और जम्मू-कश्मीर में भारत जोड़ो यात्रा के लिए पर्याप्त सुरक्षा सुनिश्चित करने में उनके व्यक्तिगत हस्तक्षेप की मांग की. खरगे ने अपने पत्र में कहा, "हम अगले दो दिनों में भारत जोड़ो यात्रा में भारी भीड़ की उम्मीद कर रहे हैं और श्रीनगर में 30 जनवरी को होने वाले समारोह में भी एक विशाल जनसभा की उम्मीद कर रहे हैं. 30 जनवरी को कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता और अन्य महत्वपूर्ण राजनीतिक दलों के नेता इस दिन होने वाले समापन समारोह में भाग ले रहे हैं. कांग्रेस अध्यक्ष ने अमित शाह को लिखे अपने पत्र में कहा, "यदि आप व्यक्तिगत रूप से इस मामले में हस्तक्षेप कर सकते हैं और संबंधित अधिकारियों को श्रीनगर में 30 जनवरी को यात्रा की समाप्ति और समारोह तक पर्याप्त सुरक्षा प्रदान करने की सलाह दे सकते हैं, तो मैं आपका आभारी रहूंगा." भारत जोड़ो यात्रा 7 सितंबर को देश के दक्षिणी सिरे से शुरू हुई और लगभग 145 दिनों में 3,970 किमी, 12 राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों को कवर करने के बाद कल श्रीनगर में समाप्त होगी.

Advertisement

यह भी पढ़ें-
उत्तर-पश्चिम भारत में 20-30 किमी प्रति घंटे की तेज़ सतही हवा चलने और बारिश की संभावना
शिवराज की नई शराब नीति के इंतजार में उमा भारती, शराब की दुकान के सामने मंदिर में डाला डेरा
"कभी सफल नहीं होंगे..": BBC की डाक्यूमेंट्री पर विवाद के बीच PM मोदी की चेतावनी

Advertisement

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
UP में सातवें चरण का रण और 13 किले: क्या पूर्वांचल में फिर चलेगी BJP की पुरवईया? समझें सियासी गुणा-गणित
भारत जोड़ो यात्रा के समापन समारोह में 21 दलों को आमंत्रित किया गया, ये 9 नहीं आएंगे : सूत्र
UCC एक्सप्लेनरः लिव-इन कपल्स ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवा सकेंगे, जानें क्या-क्या अपडेट
Next Article
UCC एक्सप्लेनरः लिव-इन कपल्स ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवा सकेंगे, जानें क्या-क्या अपडेट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;