जैसलमेर में भारतीय वायुसेना का विमान क्रैश, भीषण आग के बाद उड़े परखच्चे

भारतीय वायुसेना का विमान जैसलमेर के पिछला क्षेत्र में दुर्घटना का शिकार (Indian Airforce Aircraft Crash) हुआ है. बताया जा रहा है कि यह एयरक्राफ्ट बॉर्डर इलाकों की निगरानी कर रहा था.

जैसलमेर में भारतीय वायुसेना का विमान क्रैश, भीषण आग के बाद उड़े परखच्चे

भारतीय वायु सेना का विमान जैसलमेर में दुर्घटनाग्रस्त. (प्रतीकात्मक फोटो)

नई दिल्ली:

भारतीय वायु सेना का एक विमान राजस्थान के जैसलमेर के पास उड़ान के दौरान दुर्घटनाग्रस्त (Airforce Aircraft Crash In Jaisalmer) हो गया. गनीमत ये रही कि इस हादसे में जान या माल का कोई भी नुकसान नहीं हुआ है. जानकारी के मुताबिक एयरक्राफ्ट अपनी नियमित उड़ान पर था. इसी दौरान तकनीकी खराबी की वजह से यह दुर्घटना का शिकार हो गया. हालांकि हादसे की पुख्ता वजह अभी साफ नहीं है और इसका कारण पता लगाने के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का गठन किया गया है. 

भारतीय वायुसेना का विमान जैसलमेर के पिछला क्षेत्र में दुर्घटना का शिकार हुआ है. बताया जा रहा है कि यह एयरक्राफ्ट बॉर्डर इलाकों की निगरानी कर रहा था. इसे रिमोट से चलाया जा रहा था. तभी यह क्रैश होकर जमीन पर गिर गया. क्रैश होते ही एयरक्राफ्ट में भीषण आग लग गई और वह पूरी तरह से जल गया. इस हादसे की खबर मिलते ही वायुसेना के अधिकारी तुरंत मौके पर पहुंच गए. मामेल की जांच की जा रही है.


 

जैसलमेर में पहले भी विमान हुए क्रैश

जैसलमेर में पहले भी विमान क्रैश हो चुके हैं. सेना का एक एयरक्राफ्ट मार्च महीने में भी दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. हालांकि पायलट खुद की जान बचाने में कामयाब रहा था. इससे पहले भी ऐसे हादसे सामने आते रहे हैं.
 

ये भी पढ़ें-अरुणाचल प्रदेश में भारी भूस्खलन, चीन सीमा से लगने वाले वाले इलाके से टूटा संपर्क

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-राफ़ा में हमले के लिए आगे बढ़ रहा इज़रायल, मिस्र ने दी 'विनाशकारी परिणामों' की चेतावनी