चंडीगढ़ में गिरफ्तार IAS के बेटे की एंटी करप्शन टीम की रेड के दौरान घर पर मौत, परिवार वालों ने हत्या का लगाया आरोप

पुलिस (Police)का दावा है कि IAS अधिकारी संजय पोपली (Sanjay Popli) के बेटे कार्तिक पोपली ने आत्महत्या की है. वहीं पोपली परिवार का दावा है कि विजिलेंस टीम (Vigilance Team) ने बेटे की हत्या की है.

चंडीगढ़ में गिरफ्तार IAS के बेटे की एंटी करप्शन टीम की रेड के दौरान घर पर मौत, परिवार वालों ने हत्या का लगाया आरोप

पंजाब में आईएएस अधिकारी के बेटे की मौत की इस घटना के बाद माहौल गरमाया

चंडीगढ़:

भ्रष्टाचार के मामले में गिरफ्तार नौकरशाह के बेटे की चंडीगढ़ में शनिवार को गोली लगने से मौत हो गई. पुलिस का कहना है कि आईएएस अफसर संजय पोपली के बेटे कार्तिक पोपली ने आत्महत्या की है. हालांकि परिवारवालों का आरोप है कि उसकी हत्या की गई है. पोपली की पत्नी का कहना है कि विजिलेंट टीम ने उनके 27 साल के बेटे को मार डाला. एसएसपी चंडीगढ़ कुलदीप चहल का कहना है कि विजिलेंट टीम संजय पोपली के घर पर आई थी, तभी उनके बेटे कार्तिक पोलली ने खुद को गोली मार ली.  चहल का दावा है कि कार्तिक ने अपने पिता की लाइसेंसी बंदूक से खुद को गोली मार ली. विजिलेंस टीम संजय पोपली के घर जांच के लिए पहुंची थी. लेकिन वेरिफेकेशन के बाद उसने पाया कि आईएएस के बेटे ने खुद को गोली मार ली है. 

वहीं, आईएएस पोपली की पत्नी का आरोप है कि विजिलेंस ने कार्तिक की गोली मारकर हत्या की है. उन्होंने कहा, "भगवंत मान ने हमारे बेटे की हत्या की है.सतर्कता दल हमारे आवास पर था और उन्होंने मेरे बेटे को मार डाला." इस घटना के बाद से एक बार फिर पंजाब की राजनीति गरमा गई है.

ये भी पढ़ें: "असम बाढ़ की चपेट में है और सरकार विधायकों की मेजबानी में लगी"- कांग्रेस-TMC कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन

पुलिस का कहना है कि पोपली के घर से 12 किलो सोना बरामद हुई है. एक किलो की नौ सोने की ईंटें, 49 सोने के बिस्किट, 12 सोने के सिक्के उनके घर से मिले हैं. तीन किलो चांदी की ईंटें भी मिले हैं. एक स्टोर रूम में छिपाकर रखे गए तमाम फोन भी मिले हैं. पुलिस का कहना है कि बैग को कब्जे में लेने के दौरान कार्तिक ने खुद को गोली मार ली. पुलिस ने कहा, 4 आईफोन, सैमसंग फोल्डर फोन, स्मार्टवॉच और अन्य सामान की एक लेदर बैग से बरामदगी की गई. इसी कार्रवाई के दौरान कार्तिक ने खुद को गोली से उड़ा लिया. 

पंजाब विजिलेंस ब्यूरो ने सोमवार शाम को आईएएस अधिकारी संजय पोपली और उनके एक सहयोगी को नवांशहर में सीवरेज पाइप डालने के टेंडर को मंजूरी देने के लिए कथित तौर पर एक फीसदी रिश्वत मांगने के आरोप में गिरफ्तार किया था. इसके बाद आज भी टीम उनके आवास पर पहुंची थी. इसी दौरान यह वाकया हुआ है. इस घटना के बाद से पूरे राज्य में राजनीतिक माहौल गरमा गया है.

पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वारिंग ने कार्तिक की मौत पर दुख व्यक्त किया और राज्य में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी पर कानू व्यवस्था को लेकर निशाना साध है. अमरिंदर सिंह राजा वारिंग ट्वीट किया, लिखा- "चौंका देने वाला! दुखद परिस्थितियों में अपने बेटे कार्तिक को खोने वाले संजय पोपली के लिए गहरी संवेदना और सहानुभूति. कानून को निहित स्वार्थों के लिए प्रक्रिया को नाटकीय बनाना, जिसमें एक कीमती जीवन चला जाता है. अक्षम्य है. @आप पंजाब. कार्तिक को वापस कौन लाएगा?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


Helplines Vandrevala Foundation for Mental Health 9999666555 or help@vandrevalafoundation.com TISS iCall 022-25521111 (Monday-Saturday: 8 am to 10 pm) (If you need support or know someone who does, please reach out to your nearest mental health specialist.)