'नीचा दिखाना मकसद नहीं था, बल्कि...' : बिहार में छात्रा से 'कॉन्डोम वाली टिप्पणी' करने वाली IAS ने मांगी माफी

आईएएस हरजोत कौर भामरा अपने बयान को लेकर खेद प्रकट किया है. उन्होंने एक पत्र जारी करते हुए लिखा, "कार्यक्रम में कही गई कुछ शब्दों के कारण अगर किसी बालिका या प्रतिभागी के भावनाओं को ठेस पहुंची हो तो इसके लिए मैं हरजोत कौर अध्यक्ष सह प्रबंधन निदेशन खेद व्यक्त करती हूं.

'नीचा दिखाना मकसद नहीं था, बल्कि...' : बिहार में छात्रा से 'कॉन्डोम वाली टिप्पणी' करने वाली IAS ने मांगी माफी

पटना:

बिहार की आईएएस हरजोत कौर भामरा अपने बयान को लेकर खेद प्रकट किया है. उन्होंने एक पत्र जारी करते हुए लिखा, "कार्यक्रम में कही गई कुछ शब्दों के कारण अगर किसी बालिका या प्रतिभागी के भावनाओं को ठेस पहुंची हो तो इसके लिए मैं हरजोत कौर अध्यक्ष सह प्रबंधन निदेशन खेद व्यक्त करती हूं. इसका उद्येश्य किसी को नीचा दिखाने या किसी के भावनाओं को ठेस पहुंचाने का नहीं था, बल्कि उन्हें आगे बढाने के लिए प्रोत्साहित करना था.

इससे पहले महिला आयोग के संज्ञान बाद बिहार के CM नीतीश कुमार ने भी IAS के खिलाफ जांच के आदेश दिए हैं. उन्होंने कहा, "दोषी पाए जाने पर अधिकारी के खिलाफ कारवाई होगी.

बिहार की एक स्‍कूली छात्रा ने IAS अधिकारी से सीधा सा सवाल पूछा था, "क्‍या सरकार 20 से 30 रुपये में सेनेटरी पैड्स भी दे सकती है?" इस सवाल का जवाब देते हुए आईएएस अधिकारी हरजोत कौर भामरा ने अजीब जवाब दिया. उन्‍होंने कहा, "कल को आप कहेंगी-सरकार जींस भी दे सकती है. और इसके बाद सुंदर जूते क्‍यों नहीं?"

इसके बाद उन्‍होंने कहा, "अंत में आप सरकार से परिवार नियोजन के तरीकों, कंडोम्‍स की भी उम्‍मीद करेंगी. "जब इस स्‍कूली छात्रा ने इस पर कहा कि लोगों के वोट से सरकार बनती है, तो इस IAS अधिकारी ने कहा: “यह मूर्खता की पराकाष्ठा है तो वोट मत करो. पाकिस्तान बनो. क्या आप पैसे और सेवाओं के लिए वोट करते हैं?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें:- 
बिहार: छात्रा से 'कॉन्डोम' वाली टिप्पणी करने पर फंस गईं IAS अधिकारी, NCW ने 7 दिन में मांगा जवाब
हर महिला को गर्भपात का अधिकार, पति का यौन हमला 'मैरिटल रेप' : SC का ऐतिहासिक फैसला