सैन्य ठिकानों को निशाना बनाने के पाक के इरादे को भारतीय वायुसेना ने इस तरह किया नाकामयाब

बुधवार को सुबह राजौरी के नौशेरा के पास कलाल से पाकिस्तान के तीन लड़ाकू विमान घुसे, वे भारत के सैन्य ठिकानों को निशाना बनाना चाहते थे

सैन्य ठिकानों को निशाना बनाने के पाक के इरादे को भारतीय वायुसेना ने इस तरह किया नाकामयाब

भारतीय वायुसेना (IAF) के लड़ाकू विमानों ने पाकिस्तानी हमलावर विमानों को करार जवाब देकर लौटने को मजबूर कर दिया.

खास बातें

  • भारतीय वायुसेना के मिग-21 बाइसन ने पाक के विमानों का तुरंत पीछा किया
  • पाकिस्तानी विमानों ने दो बम खेत में गिरा दिए
  • बम गिरने से एक नौ साल की बच्ची जख्मी हो गई
नई दिल्ली:

पाकिस्तान से भारतीय सीमा में घुसे दो पाकिस्तानी विमानों का निशाना भारतीय सैन्य ठिकाने थे, लेकिन भारतीय वायुसेना की (IAF) त्वरित कार्रवाई (IAF Air Strike) से वे अपने इरादे में सफल नहीं हो सके. पाकिस्तानी विमानों ने दो बम खेत में गिराए जिससे एक नौ साल की बच्ची जख्मी हो गई. भारतीय वायुसेना (Indian Airforce) की आक्रामक जवाबी कार्रवाई के चलते पाकिस्तानी लड़ाकू विमानों को तुरंत लौटना पड़ा.   

सूत्रों के अनुसार बुधवार को सुबह करीब 10.20 बजे राजौरी के नौशेरा के पास कलाल से पाक के तीन लड़ाकू विमान घुसे. वायुसेना (Indian Air Force) के मिग-21 बाइसन ने इनका पीछा किया. उसी वक्त पाक विमानों ने दो बम खेत में गिरा दिए, जबकि इनका टारगेट भारत के सैन्य ठिकाने थे. पाक के बम से एक नौ साल की बच्ची घायल हो गई.

उसी वक्त संभवतः भारतीय वायुसेना (IAF) का मिग-21 पाक इलाके के पास गया. वहीं पर नीचे से पाक एयर डिफेंस गन ने फायर किया और जान बचाने के लिए पायलट इजेक्ट कर गए. पाक विमान झगड़ इलाके से वापस अपने इलाके में चले गए.

यह भी पढ़ें :भारत ने पाक की 'नापाक' कोशिश को किया नाकाम, मिग-21 ने पाक के F-16 लड़ाकू विमान को मार गिराया

इस बीच भारतीय विदेश मंत्रालय (MEF) के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि पाकिस्तान की कोशिश को सफलतापूर्वक नाकाम किया गया और हमने उनके एक फाइटर विमान को मार गिराया. हालांकि, इस एक्शन के दौरान हमें एक मिग 21  विमान का नुकसान हुआ. रवीश कुमार ने कहा कि पाकिस्तान की कोशिशों को नाकाम करने के दौरान हमें एक विमान का नुकसान हुआ. हमारा एक मिग 21 विमान नुकसान हो गया और एक पायलट भी लापता है.

यह भी पढ़ें : पाकिस्तान सरकार का दावा: हमने अपने एयरस्पेस से एलओसी के पार हमला किया

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने मीडिया से कहा कि हम अब भी अपने पायलट का पता लगाने में जुटे हैं. पाक का दावा है कि हमारा एक पायलट उसके कब्जे में है. हम पाकिस्तान के दावे की पड़ताल कर रहे हैं.

VIDEO : पाकिस्तान के एक लड़ाकू विमान को मार गिराया

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रवीश कुमार ने कहा कि पाकिस्तानी वायुसेना को भारतीय वायुसेना (IAF) ने देखा और उसके बाद जवाबी हमला बोला. इस कार्रवाई में भारतीय वायुसेना के मिग 21 ने पाकिस्तानी फाइटर जेट को मार गिराया. पाकिस्तान की तरफ ही पाकिस्तानी फाइटर विमान को आसमान से जमीन पर गिरते देखा गया. इस कार्रवाई में दुर्भाग्य से हमारा एक मिग 21 विमान खत्म हो गया. इस विमान का पायलट लापता है.