विज्ञापन
Story ProgressBack

' लेट सोया था, गोली की आवाज से एक झटके में आंख खुली....' : सलमान खान ने पुलिस के आगे बयां किया वो मंजर

गोलीबारी के वक्त सलमान खान के पिता सलीम खान भी घर पर ही थे लेकिन उनकी आयु को देखते हुए उनका बयान दर्ज नहीं किया गया है. सुत्रों के मुताबिक जरूरत पड़ने पर उनका बयान भी लिया जाएगा. 

' लेट सोया था, गोली की आवाज से एक झटके में आंख खुली....' :  सलमान खान ने पुलिस के आगे बयां किया वो मंजर
मुंबई पुलिस ने सलमान खान और उनके भाई अरबाज खान के बयान दर्ज किए.

बॉलीवुड एक्टर सलमान खान के घर के बाहर 14 अप्रैल को हुई गोलीबारी मामले में पुलिस द्वारा उनका बयान दर्ज किया गया है. जानकारी के मुताबिक पुलिस ने 4 जून को इस मामले में सलमान खान और उनके भाई अरबाज खान का बयान दर्ज किया है. 

सलमान खान ने बताया कि वो 14 अप्रैल की सुबह गोलियों की आवाज से उठे थे, जब दो बाइक सवारों ने मुंबई के बांद्रा में स्थित उनके घर के बाहर गोलीबारी की थी. पुलिस ने दावा किया कि दोनों शूटर्स को लॉरेंस बिश्नोई गैंग द्वारा हायर किया था और उन्होंने सलमान खान को मारने की प्लानिंग की थी. 

4 जून को किया गया था सलमान खान का बयान दर्ज

4 सदस्यीय टीम, जिसमें मुंबई क्राइम ब्रांच के भी एक अधिकाराी शामिल थे, 4 जून को सलमान खान और उनके भाई अरबाज खान का बयान दर्ज करने के लिए उनके घर गए थे. पुलिस ने इसकी जानकारी दी. दोनों भाइयों से लगभग 6 घंटों तक पूछताछ की गई. सलमान खान ने बताया कि उन्हें एहसास हुआ कि उनकी जिंदगी खतरे में हैं और वो पुलिस द्वारा प्राप्त हुई मदद और केस की जांच के लिए उनका शुक्रिया अदा करते हैं. 

घटना के दिन घर पर ही थे सलमान खान

अपने बयान में सलमान खान ने पुलिस को बताया कि वो हादसे के दिन घर पर ही थे और उससे एक रात पहले घर में पार्टी होने की वजह से लेट सोए थे. उन्होंने पुलिस को बताया, जो गोली उनके फ्लैट की बालकनी में लगी थी, उसी की आवाज सुनकर उनकी आंख खुली थी. एक्टर ने कहा कि वो झटके से उठे थे और बालकनी में बाहर देखने के लिए गए थे लेकिन वहां उन्हें कुछ दिखाई नहीं दिया. 

अरबाज खान का भी बयान किया गया दर्ज

पुलिस ने उनके भाई अरबाज खान का बयान भी दर्ज किया जो फायरिंग के वक्त जुहू वाले घर पर थे लेकिन वो लॉरेंस बिश्नोई गैंग द्वारा सलमान खान को पहले भी दी गई धमकियों के बारे में जानते थे. सलमान खान के बयान को दर्ज करने में 3 घंटों का वक्त लगा, वहीं उनके भाई अरबाज खान के बयान को दर्ज करने में 2 घंटे ले. दोनों भाइयों से कुल 150 सवाल किए गए थे. 

गोलीबारी के वक्त पिता सलीम भी घर पर ही थे

गोलीबारी के वक्त सलमान खान के पिता सलीम खान भी घर पर ही थे लेकिन उनकी आयु को देखते हुए उनका बयान दर्ज नहीं किया गया है. सुत्रों के मुताबिक जरूरत पड़ने पर उनका बयान भी लिया जाएगा. 

मामले में 6 आरोपियों को किया गया है गिरफ्तार

14 अप्रैल को मुंबई के बांद्रा में सलमान खान के आवास के बाहर दो बाइक सवार लोगों ने गोलीबारी की थी. घटना के बाद पुलिस ने चार संदिग्धों को गिरफ्तार किया: विक्की गुप्ता और सागर पाल, जिन्हें गुजरात में गिरफ्तार किया गया, जबकि अनुज थापन और एक अन्य व्यक्ति को 26 अप्रैल को पंजाब में हिरासत में लिया गया. कुल मिलाकर छह गिरफ्तारियां की गई हैं. बाद में अनुज थापन की पुलिस हिरासत में मौत हो गई.

पहले सलमान खान की कार पर किया गया था हमला

पुलिस के अनुसार, लॉरेंस बिश्नोई गिरोह ने कथित तौर पर महाराष्ट्र के पनवेल में सलमान खान की कार पर हमला करने की साजिश रची थी, जिसके लिए वो पाकिस्तानी हथियार आपूर्तिकर्ता से प्राप्त हथियारों से लैस थे. पुलिस सूत्रों के अनुसार, जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने अपने कनाडा स्थित चचेरे भाई अनमोल बिश्नोई और सहयोगी गोल्डी बरार के साथ मिलकर कथित तौर पर एक पाकिस्तानी हथियार डीलर से एके-47, एम-16 और अन्य उच्च क्षमता वाले हथियार हासिल किए थे. योजना या तो सलमान खान की गाड़ी पर घात लगाने या पनवेल में उनके फार्महाउस पर हमला करने की थी.

यह भी पढ़ें : 

सलमान को नुकसान पहुंचाने की साजिश : नवी मुंबई पुलिस ने हरियाणा के भिवानी से एक और को पकड़ा

पाक से आनी थी AK-47 और फिर... सलमान पर हमले का 'लॉरेंस प्लान' आया सामने

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
दिल्ली से सटे फरीदाबाद में आया भूकंप, जानें कितनी रही तीव्रता
' लेट सोया था, गोली की आवाज से एक झटके में आंख खुली....' :  सलमान खान ने पुलिस के आगे बयां किया वो मंजर
LIVE updates: लोकसभा में नीट पर हंगामा, विपक्ष का सवाल 7 साल में 70 बार लीक हुआ पेपर, धर्मेंद्र प्रधान बोले- कोई सबूत नहीं
Next Article
LIVE updates: लोकसभा में नीट पर हंगामा, विपक्ष का सवाल 7 साल में 70 बार लीक हुआ पेपर, धर्मेंद्र प्रधान बोले- कोई सबूत नहीं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;