"मैं मुख्यमंत्री पद पर बना रहूंगा": कर्नाटक सरकार में नेतृत्व परिवर्तन की अटकलों पर सिद्धरमैया

सिद्धरमैया का स्पष्टीकरण कर्नाटक में सत्तारूढ़ कांग्रेस के एक गुट की ओर से ढाई साल बाद नेतृत्व में बदलाव की अटकलों के मद्देनजर आया

सिद्धरमैया ने इस साल 20 मई को कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी.

खास बातें

  • सरकार के ढाई साल बीतने के बाद नेतृत्व परिवर्तन की अटकलें
  • सिद्धरमैया ने कहा, भ्रमित करने वाला बयान किसने दिया है?
  • तीन और उप मुख्यमंत्री बनाए जाने की संभावनाएं खारिज कीं
होसपेट (कर्नाटक):

कर्नाटक (Karnataka) के सीएम सिद्धरमैया (Siddaramaiah) ने गुरुवार को कहा कि वे पूरे पांच साल तक मुख्यमंत्री के पद पर बने रहेंगे. उन्होंने यह सफाई अपनी पार्टी कांग्रेस (Congress) के अंदर ही एक वर्ग की ओर से लगाई जा रही अटकलों पर दी है. कांग्रेस के एक गुट की ओर से मौजूदा सरकार का ढाई साल का कार्यकाल बीतने के बाद नेतृत्व परिवर्तन की अटकलें लगाई जा रही हैं.

सिद्धरमैया से होसपेटे में संवाददताओं ने मुख्यमंत्री बदले जाने के बारे में पार्टी के भीतर से आ रहे बयानों के बारे में पूछा. इस पर सिद्धरमैया ने कहा, “भ्रमित करने वाला बयान किसने दिया है? अगर कोई बेकार बोलता है तो आप उसे महत्व क्यों देते हो.”

''हमारे पास आलाकमान है, वह निर्णय लेगा”

जब उनसे पूछा गया कि क्या वे पूरे पांच साल तक सरकार का नेतृत्व करेंगे? उन्होंने कहा कि, “पांच साल तक हमारी सरकार रहेगी...मैं मुख्यमंत्री हूं, मैं बना रहूंगा.” तीन और उप मुख्यमंत्री बनाए जाने की अटकलों पर उन्होंने कहा, “किसने कहा? यह सब आलाकमान तय करता है. कांग्रेस क्षेत्रीय पार्टी नहीं, राष्ट्रीय पार्टी है. बिना आलाकमान से चर्चा के कुछ भी तय नहीं किया जा सकता. मुख्यमंत्री के रूप में मैं या विधायक सरकार नहीं बदल सकते. हमारे पास आलाकमान है, वह निर्णय लेगा.”

कर्नाटक में जब से कांग्रेस सरकार सत्ता में आई है तब से मुख्यमंत्री को बदले जाने को लेकर पार्टी के भीतर दावे और प्रतिदावे होते रहे हैं. इनमें कहा जाता रहा है कि सिद्धरमैया को ढाई साल बाद उप मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार को अपनी जगह देनी पड़ सकती है.

सीएम पद के लिए सिद्धरमैया और शिवकुमार के बीच हुई थी स्पर्धा

 
कांग्रेस के बीजेपी को सत्ता से बेदखल करने के बाद इस साल 20 मई को सिद्धरमैया ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. मई में विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद मुख्यमंत्री पद के लिए सिद्धरमैया और शिवकुमार के बीच कड़ी प्रतिस्पर्धा थी.

हालांकि कांग्रेस पार्टी डीके शिवकुमार को उप मुख्यमंत्री पद के लिए मनाने में कामयाब हो गई थी.

यह भी पढ़ें -

कांग्रेस ने कर्नाटक में कैबिनेट फेरबदल पर टिप्पणी करने वाले नेताओं के खिलाफ कार्रवाई की चेतावनी दी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कर्नाटक सरकार के 100 दिन : मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने चुनाव घोषणाएं पूरी करने की प्रतिबद्धता दोहराई