"मैं ममता बनर्जी को फॉलो करती हूं...", TMC को ट्विटर पर अनफॉलो करने को लेकर बोलीं महुआ मोइत्रा

महुआ मोइत्रा ने कहा, " मैं पार्टी का कट्टर सिपाही हूं और सबसे महत्वपूर्ण ममता बनर्जी की. जो कोई भी मुझसे कहता है कि 'महुआ इसमें मत पड़ो', वो बीजेपी द्वारा फैलाए जा रहे उन्माद को शह दे रहा है."

तृणमूल कांग्रेस की नेता महुआ मोइत्रा ने बुधवार को एनडीटीवी से एक्सक्लूसिव बातचीत की.

नई दिल्ली:

हिंदुओं की देवी मां काली के संबंध में विवादित टिप्पणी कर सुर्खियों में आईं तृणमूल कांग्रेस की नेता महुआ मोइत्रा ने बुधवार को एनडीटीवी से एक्सक्लूसिव बातचीत की. इस दौरान उन्होंने ट्विटर पर पार्टी को अनफॉलो करने के संबंध में कहा कि ये मुद्दा उनके और उनकी पार्टी के बीच का है, जिसे वे दोनों आपस में मिलकर सुलझा लेंगे. वहीं, उन्होंने ये भी कहा कि वो पार्टी की अध्यक्ष ममता बनर्जी को फॉलो करती हैं. दरअसल, नैशनल टेलिविजन पर मां काली को मांस और मदिरा का सेवन करने वाली देवी बताने के बाद विवाद शुरू हो गया है. विवाद के बीच पार्टा ने उनसे किनारा कर लिया है. 

'मैं पार्टी का कट्टर सिपाही'

एनडीटीवी से बात करते हुए उन्होंने कहा, " मैं पार्टी का कट्टर सिपाही हूं और सबसे महत्वपूर्ण ममता बनर्जी की. जो कोई भी मुझसे कहता है कि 'महुआ इसमें मत पड़ो', वो बीजेपी द्वारा फैलाए जा रहे उन्माद को शह दे रहा है, इसलिए मैं स्पष्ट रूप से उसके खिलाफ खड़ी हूं."

हाल ही एक इंटरव्यू में महुआ ने कहा था कि उन्हें एक व्यक्ति के रूप में देवी काली को "मांस खाने वाली और शराब स्वीकार करने वाली देवी" के रूप में कल्पना करने का पूरा अधिकार है क्योंकि प्रत्येक व्यक्ति को अपने तरीके से भगवान की पूजा करने का अधिकार है. हालांकि उनकी इस टिप्पणी पर विवाद शुरू हो गया. बंगाल बीजेपी के नेताओं ने उनकी गिरफ्तारी की मांग की. इधर, विवाद बढ़ता देख मोइत्रा की पार्टी, बंगाल की सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने विवाद से खुद को दूर कर लिया. 

पार्टी ने ट्वीट कर कही ये बात 

पार्टी ने जारी विवाद के बीच ट्वीट कर कहा, " #IndiaTodayConclaveeast2022 पर महुआ मोइत्रा द्वारा की गई टिप्पणियां और देवी काली पर व्यक्त उनके विचार उनकी व्यक्तिगत क्षमता में किए गए हैं और पार्टी द्वारा किसी भी तरीके या रूप में समर्थित नहीं हैं. अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस इस तरह की टिप्पणियों की कड़ी निंदा करती है." पार्टी के इस कदम के बाद महुआ ने ट्विटर पर पार्टी को अनफॉलो कर दिया. 

पार्टी हैंडल को अनफॉलो करके वो क्या मैसेज देना चाहती हैं के सवाल पर उन्होंने कहा, " मैं ममता बनर्जी को फॉलो करती हूं. मैं उनकी पार्टी में हूं. ऐसे में मुझे ने पता कि मेरे ऐसा करने से क्या मैसेज जा रहा है. लोग क्या सोच रहे और वो सही भी है या नहीं." 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


यह भी पढ़ें -
-- सांसदों में बगावत की आशंका के बीच शिवसेना की टीम ठाकरे ने लोकसभा का चीफ व्हिप बदला
-- Twitter ने फिल्म मेकर लीना मणिमेकलाई के विवादित देवी ‘काली' वाले पोस्ट को हटाया