विज्ञापन
Story ProgressBack

"हम खुद निमंत्रण कैसे मांगें?": राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर बोले अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि उन्हें राहुल गांधी के नेतृत्व निकाली जा रही कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा के लिए अब तक निमंत्रण नहीं मिला है.

Read Time: 3 mins
"हम खुद निमंत्रण कैसे मांगें?": राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर बोले अखिलेश यादव
समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव (फाइल फोटो).
नई दिल्ली:

समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने संकेत दिया है कि उनके लिए कांग्रेस की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' के दरवाजे अब तक नहीं खुले हैं. उनकी यह टिप्पणी तब आई है जब कांग्रेस और समाजवादी पार्टी करीब दो महीने में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश में सीटों के बंटवारे पर बातचीत कर रही हैं. कांग्रेस और समाजवादी पार्टी विपक्षी दलों के नए गठबंधन 'इंडिया' का हिस्सा हैं. 

हालांकि अखिलेश यादव ने कहा है कि उन्हें राहुल गांधी के नेतृत्व निकाली जा रही कांग्रेस की यात्रा के लिए अभी तक कोई निमंत्रण नहीं मिला है. कांग्रेस की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' पश्चिम बंगाल से बिहार पहुंची और फिर बंगाल में लौट गई है.

अखिलेश यादव से संवाददाताओं ने पूछा कि क्या वे कांग्रेस की यात्रा के उत्तर प्रदेश में प्रवेश करने पर उसमें शामिल होंगे? जवाब में उन्होंने कहा कि, "समस्या यह है कि हमें कई बड़े आयोजनों में आमंत्रित नहीं किया जाता... तो हम खुद निमंत्रण कैसे मांगें?"  

समाजवादी पार्टी के शीर्ष नेता को जब यह बताया गया कि उनको राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में आमंत्रित किया गया था, तो उन्होंने कहा, "हमने वह (निमंत्रण) खुद मांगा था... जब हमने उन्हें सूचित किया कि हमारे घर को गंगा जल से साफ किया गया है, तब हमने सुना कि उन्होंने हमें आमंत्रित करने का फैसला किया.”

जब कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा 25 जनवरी की सुबह बंगाल में पहुंची तो उसके पड़ोसी राज्य बिहार में प्रवेश करने से पहले उत्तरी जिलों से गुजरने के लिए एक नया रास्ता अपनाया गया. कांग्रेस के पारंपरिक गढ़ मालदा और मुर्शिदाबाद का दौरा करने के लिए यात्रा इस सप्ताह ही बंगाल में फिर से प्रवेश कर गई.

अंतिम समय में यात्रा मार्ग की योजना में बदलाव तब देखा गया जब कांग्रेस और राहुल गांधी ने बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के उस विस्फोटक बयान पर प्रतिक्रिया जताई कि उनकी पार्टी तृणमूल कांग्रेस लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के साथ सीटें साझा नहीं करेगी. ममता बनर्जी ने यह भी कहा था कि वे इंडिया गठबंधन में अपनी पार्टी की सदस्यता की समीक्षा कर रही हैं.

समाजवादी पार्टी ने 11 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है, जिनमें से कुछ सीटों पर कांग्रेस भी दावा कर रही थी.

समाजवादी पार्टी के नेता राम गोपाल यादव ने शनिवार को कहा कि उन्होंने 16 सीटों की घोषणा की है. यादव ने कहा, "हम कुछ दिनों में और भी सीटें घोषित करेंगे. कांग्रेस और समाजवादी पार्टी उत्तर प्रदेश में अंतिम समझौते पर पहुंच गई हैं."

पहले कांग्रेस को 16 सीटें देने और फिर 11 सीटों पर उम्मीदवार घोषित करने की इस एकतरफा घोषणा ने दोनों पार्टियों के बीच रिश्तों में तनाव पैदा कर दिया है. कांग्रेस का कहना है कि सीट बंटवारे पर बातचीत अभी पूरी नहीं हुई है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
कित, कित, कित, कित... TMC सांसद कल्याण बनर्जी ने की ऐसी 'ऐक्टिंग', लगे जमकर ठहाके
"हम खुद निमंत्रण कैसे मांगें?": राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा पर बोले अखिलेश यादव
पहली बारिश में सड़कों पर सैलाब, तैरती गाड़ियां, भीषण जाम... तस्वीरों में देखें जलमग्न राजधानी का हाल
Next Article
पहली बारिश में सड़कों पर सैलाब, तैरती गाड़ियां, भीषण जाम... तस्वीरों में देखें जलमग्न राजधानी का हाल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;